Saturday, July 24, 2021
Homeदेश-समाजफर्जी IFS जोया खान हुई गिरफ्तार, आवाज बदलकर अफसरों पर झाड़ती थी रौब

फर्जी IFS जोया खान हुई गिरफ्तार, आवाज बदलकर अफसरों पर झाड़ती थी रौब

पुलिस की गिरफ्त में आई जोया खान मेरठ के कैंट इलाके की रहने वाली हैं। वह खुद को पीएम की सुरक्षा में तैनात प्रमुख सचिव भी बताती थी। जोया के पिता डॉक्टर हैं। जोया ने हर्ष प्रताप सिंह से कोर्ट मैरिज की थी, लेकिन उसके माता-पिता ने उसकी शादी की जानकारी होने से इंकार किया है।

नोएडा में गुरुवार (अप्रैल 4, 2019) को जोया खान नाम की फर्जी महिला आईएसएफ अधिकारी को उसके पति के साथ गिरफ्तार किया गया। महिला पर आरोप है कि वह प्रॉक्सी मेल और आवाज़ बदलने वाले ऐप के जरिए पुलिस को झाँसा देती थी। इस ऐप की मदद से खुद ही वह पीए अनिल शर्मा बनकर अधिकारियों से फोन पर बात करती थी। पुलिस की मानें तो जोया, रिश्तेदारों और अपने परिवार वालों को फायदा पहुँचाने के लिए, स्कूलों में दाखिला कराने के लिए, रौब दिखाने के लिए फर्जी IFS होने का नाटक करती थी।

इस जोड़े के पास से नीली बत्ती लगी XUV और मर्सिडीज कार बरामद हुई है। साथ ही 3 फर्जी यूनाईटेड नेशन के आईकार्ड भी बरामद हुए है। इनकी एक गाड़ी पर भी यूनाइटेड नेशन का लोगो लगा हुआ था। इसके अलावा दो वॉकी-टॉकी, पिस्टलनुमा लाइटर, दो लैपटॉप, चार एंड्रॉयड फोन बरामद किए गए हैं।

मीडिया खबरों के अनुसार जोया खान ने एसएसपी वैभव कृष्ण से खुद को गाजियाबाद निवासी बताकर संपर्क किया था। इस दौरान जब उसने ज्यादा रौब दिखाने की कोशिश की तो एसएसपी वैभव को उसपर शक हुआ। जब जाँच हुई को एसएसपी का शक सही निकला। इसके बाद आरोपी जोया को उसके पति के साथ पकड़ लिया गया है।

खबरों की मानें तो जोया ने दिल्ली विश्वविद्यालय से एमए किया है। लेकिन जोया कि हरकतों को देखकर लगता है जैसे उसने इस तरह के फर्जीवाड़े में पीएचडी कर रखी हो। जोया फर्जी मेल आईडी बनाकर पुलिस के बड़े-बड़े अधिकारियों को पर्सनल मेल करती थी। उसका उद्देश्य अपनी फर्जी पहचान के साथ दबदबे को कायम रखना था।

यहाँ पर बता दें कि पुलिस की गिरफ्त में आई जोया खान मेरठ के कैंट इलाके की रहने वाली हैं। वह खुद को पीएम की सुरक्षा में तैनात प्रमुख सचिव भी बताती थी। जोया के पिता डॉक्टर हैं। जोया ने हर्ष प्रताप सिंह से कोर्ट मैरिज की थी, लेकिन उसके माता-पिता ने उसकी शादी की जानकारी होने से इंकार किया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हंगामा 2 देखिए, राज की वजह से नुकसान न हो: फैन्स से शिल्पा शेट्टी की गुजारिश, घर पहुँच मुंबई पुलिस ने दर्ज किया बयान

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के केस में मुंबई पुलिस के समक्ष आज बयान दर्ज करवाने के बीच शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिल्म हंगामा 2 के लिए अपील की।

‘CM अमरिंदर सिंह ने किसानों को संभाला, दिल्ली भेजा’: जाखड़ के बयान से उठे सवाल, सिद्धू से पहले थे पंजाब कॉन्ग्रेस के कैप्टन

जाखड़ की टिप्पणी के बाद यह आशय निकाला जा रहा है कि कॉन्ग्रेस ने मान लिया है कि उसी ने किसानों को विरोध के लिए दिल्ली की सीमाओं पर भेजा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,924FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe