Monday, October 18, 2021
Homeदेश-समाजफर्जी IFS जोया खान हुई गिरफ्तार, आवाज बदलकर अफसरों पर झाड़ती थी रौब

फर्जी IFS जोया खान हुई गिरफ्तार, आवाज बदलकर अफसरों पर झाड़ती थी रौब

पुलिस की गिरफ्त में आई जोया खान मेरठ के कैंट इलाके की रहने वाली हैं। वह खुद को पीएम की सुरक्षा में तैनात प्रमुख सचिव भी बताती थी। जोया के पिता डॉक्टर हैं। जोया ने हर्ष प्रताप सिंह से कोर्ट मैरिज की थी, लेकिन उसके माता-पिता ने उसकी शादी की जानकारी होने से इंकार किया है।

नोएडा में गुरुवार (अप्रैल 4, 2019) को जोया खान नाम की फर्जी महिला आईएसएफ अधिकारी को उसके पति के साथ गिरफ्तार किया गया। महिला पर आरोप है कि वह प्रॉक्सी मेल और आवाज़ बदलने वाले ऐप के जरिए पुलिस को झाँसा देती थी। इस ऐप की मदद से खुद ही वह पीए अनिल शर्मा बनकर अधिकारियों से फोन पर बात करती थी। पुलिस की मानें तो जोया, रिश्तेदारों और अपने परिवार वालों को फायदा पहुँचाने के लिए, स्कूलों में दाखिला कराने के लिए, रौब दिखाने के लिए फर्जी IFS होने का नाटक करती थी।

इस जोड़े के पास से नीली बत्ती लगी XUV और मर्सिडीज कार बरामद हुई है। साथ ही 3 फर्जी यूनाईटेड नेशन के आईकार्ड भी बरामद हुए है। इनकी एक गाड़ी पर भी यूनाइटेड नेशन का लोगो लगा हुआ था। इसके अलावा दो वॉकी-टॉकी, पिस्टलनुमा लाइटर, दो लैपटॉप, चार एंड्रॉयड फोन बरामद किए गए हैं।

मीडिया खबरों के अनुसार जोया खान ने एसएसपी वैभव कृष्ण से खुद को गाजियाबाद निवासी बताकर संपर्क किया था। इस दौरान जब उसने ज्यादा रौब दिखाने की कोशिश की तो एसएसपी वैभव को उसपर शक हुआ। जब जाँच हुई को एसएसपी का शक सही निकला। इसके बाद आरोपी जोया को उसके पति के साथ पकड़ लिया गया है।

खबरों की मानें तो जोया ने दिल्ली विश्वविद्यालय से एमए किया है। लेकिन जोया कि हरकतों को देखकर लगता है जैसे उसने इस तरह के फर्जीवाड़े में पीएचडी कर रखी हो। जोया फर्जी मेल आईडी बनाकर पुलिस के बड़े-बड़े अधिकारियों को पर्सनल मेल करती थी। उसका उद्देश्य अपनी फर्जी पहचान के साथ दबदबे को कायम रखना था।

यहाँ पर बता दें कि पुलिस की गिरफ्त में आई जोया खान मेरठ के कैंट इलाके की रहने वाली हैं। वह खुद को पीएम की सुरक्षा में तैनात प्रमुख सचिव भी बताती थी। जोया के पिता डॉक्टर हैं। जोया ने हर्ष प्रताप सिंह से कोर्ट मैरिज की थी, लेकिन उसके माता-पिता ने उसकी शादी की जानकारी होने से इंकार किया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की एडवाइजरी, आईजी ने किया खंडन

घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की तैयारी। आईजी ने किया खंडन।

दुर्गा पूजा जुलूस में लोगों को कुचलने वाला ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार, नदीम फरार, भीड़ में कई बार गाड़ी आगे-पीछे किया था

भोपाल में एक कार दुर्गा पूजा विसर्जन में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलती हुई निकल गई। ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार। साथ बैठे नदीम की तलाश जारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,544FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe