Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाजअश्लील तस्वीर साझा कर अविनाश दास ने किया तिरंगे का अपमान, गृहमंत्री अमित शाह...

अश्लील तस्वीर साझा कर अविनाश दास ने किया तिरंगे का अपमान, गृहमंत्री अमित शाह की तस्वीर पर भी झूठा दावा: क्राइम ब्रांच ने दर्ज किया केस

मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार झारखंड की निलंबित आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पाँच साल पुराना फोटो इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करने और तिरंगा के अपमान को लेकर मुंबई के फिल्म निर्देशक अविनाश दास पर अहमदाबाद अपराध शाखा ने केस दर्ज किया है।

अहमदाबाद की क्राइम ब्रांच ने हाल ही में फिल्म निर्देशक अविनाश दास के खिलाफ केस दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार झारखंड की निलंबित आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पाँच साल पुराना फोटो इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करने और तिरंगा के अपमान को लेकर मुंबई के फिल्म निर्देशक अविनाश दास पर अहमदाबाद अपराध शाखा ने केस दर्ज किया है।

बता दें कि फिल्म निर्देशक अविनाश दास ने ‘अनारकली ऑफ आरा’ जैसी फिल्म बनाई है। इसके साथ ही उन्होंने कई वेब सीरीज का भी निर्देशन किया है। अविनाश फिल्म निर्माण से पहले पत्रकार रह चुके हैं। अविनाश ने झारखंड और बिहार के कई शहरों में पत्रकारिता की है। वे एनडीटीवी में भी काम कर चुके हैं।

अहमदाबाद अपराध शाखा के अनुसार, मुंबई के अविनाश दास ने आठ मई 2022 को अपने ट्विटर अकाउंट पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व झारखंड की निलंबित आइएएस अफसर पूजा सिंघल का पुराना फोटो अपलोड किया। यह फोटो करीब पाँच साल पुराना बताया गया। ऐसा उनकी छवि को धूमिल करने के उद्देश्य से किया गया।

17 मार्च को पोस्ट की थी महिला की तस्वीर

अपराध शाखा के अधिकारियों के अनुसार उन्हें सोशल मीडिया पर 17 मार्च की एक पोस्ट मिली, जिसमें मुंबई के अंधेरी में रहनेवाले फिल्म निर्देशक अविनाश दास ने एक कथित अश्लील तस्वीर साझा की, जिसमें एक महिला को तिरंगे के रंग से रंगा गया था। इसके अलावा, अविनाश दास ने 8 मई को गृह मंत्री अमित शाह के साथ झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की 5 साल पुरानी तस्वीर साझा की थी।

अधिकारियों के मुताबिक, अविनाश दास ने इस तस्वीर को लोगों के मन में गलतफहमी पैदा करने और देश के शीर्ष पद पर नियुक्त गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की छवि खराब करने के इरादे से पोस्ट किया है। शाह और पूजा सिंघल (Pooja Singhal) को दिखाते हुए इस ट्वीट में दास ने लिखा था, ‘घर से करोड़ों का कैश पकड़ाने से थोड़े दिन पहले पूजा सिंघल की एक तस्वीर।’

वहीं, अविनाश ने मार्च 2022 में राष्ट्रध्वज में लिपटी एक अ‌र्द्धनग्न युवती का फोटो फेसबुक व इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था। पुलिस ने इसे राष्ट्रध्वज का अपमान बताते हुए अविनाश के खिलाफ आइपीसी की धारा- 469, आइटी एक्ट की धारा- 67 और राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

दास के खिलाफ तीन साल पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की गायों के साथ तस्वीर दिखाने के लिए मामला दर्ज किया था, जिसमें दावा किया गया था कि वह गायों को बचाना चाहते हैं, लड़कियों को नहीं।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले दिनों आईएएस पूजा सिंघल को 18 करोड़ रुपए के मनरेगा घोटाले में गिरफ्तार किया था। इतना ही नहीं बाद में उन्हें निलंबित भी कर दिया गया था। घोटाले के मामले में ईडी की छापेमारी में सिंघल के करीबी सहयोगी के घर से भी भारी मात्रा में नकदी मिली थी, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -