Thursday, May 23, 2024
Homeदेश-समाज'खालिस्तानी आतंकियों को जूती तले कुचला.. मच्छरों की तरह मसल डाला...': कंगना रनौत पर...

‘खालिस्तानी आतंकियों को जूती तले कुचला.. मच्छरों की तरह मसल डाला…’: कंगना रनौत पर मुंबई में FIR, सिख समूह ने की थी शिकायत

DSGMC का कहना है कि कंगना रनौत ने जानबूझ कर एक इरादे के तहत 'किसान आंदोलन' को खालिस्तानी बना कर पेश किया और सिख समुदाय को 'खालिस्तानी आतंकी' कहा।

एक सिख समूह की शिकायत के बाद मुंबई में अभिनेत्री कंगना रनौत के विरुद्ध FIR दर्ज की गई है। उन पर आपत्तिजनक बयान देकर सिखों की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का आरोप लगा है। 47 वर्षीय अमरजीत सिंह संधू के अलावा ‘दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमिटी (DSGMC)’ और शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता भी शिकायतकर्ताओं में शामिल थे। कंगना रनौत द्वारा इंस्टाग्राम पर दिए गए एक बयान की प्रति भी पुलिस को सौंपी गई है, जिसके आधार पर FIR हुई।

कंगना रनौत का ये फेसबुक पोस्ट अभी भी मौजूद है, “आज भले ही खालिस्तानी आतंकी केंद्र सरकार पर दबाव बना कर अपनी बात मनवा रहे हों। लेकिन, हमें एक महिला को नहीं भूलना चाहिए। एकमात्र महिला प्रधानमंत्री, जिन्होंने इनको अपनी जूती के नीचे कुचल दिया था। ये कोई मायने नहीं रखता कि देश को उनके कारण कितना दुःख झेलना पड़ा लेकिन उन्होंने अपने जीवन की कीमत पर उन्हें मच्छरों की तरह मसल डाला – लेकिन देश के टुकड़े नहीं होने दिए।”

इस पोस्ट के साथ उन्होंने इंदिरा गाँधी की तस्वीर भी डाली है और लिखा, “यहाँ तक कि इंदिरा गाँधी की हत्या के कई दशकों बाद आज भी ये इनके नाम से काँपते हैं। इनको वैसा ही गुरु चाहिए। खालिस्तानी आंदोलन के फिर जीवित होने के साथ ही, इंदिरा गाँधी की कहानी आज और भी ज़्यादा प्रासंगिक है। जल्द ही आपके सामने लेकर आ रही हूँ – इमरजेंसी।” FIR में कहा गया है कि इस बयान से सिख धर्म, सिख समुदाय और उनकी आस्थाओं का अपमान हुआ है।

DSGMC का कहना है कि कंगना रनौत ने जानबूझ कर एक इरादे के तहत ‘किसान आंदोलन’ को खालिस्तानी बना कर पेश किया और सिख समुदाय को ‘खालिस्तानी आतंकी’ कहा। साथ ही 1984 में हुए सिख नरसंहार को लेकर भी उनके बयान पर भी सिखों ने आपत्ति जताई है। IPC की धारा-295A (किसी धर्म की पवित्र चीजों या आस्था का अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। खार पुलिस थाने के सीनियर इंस्पेक्टर गजना काबदुले ने बताया कि मामले की जाँच की जा रही है।

34 वर्षीय अभिनेत्री के खिलाफ FIR दर्ज करवाने वालों में DSGMC के पूर्व अध्यक्ष और शिअद नेता मनजिंदर सिंह सिरसा और जसपाल सिंह सिद्धू भी शामिल हैं। कंगना रनौत फ़िलहाल अपनी प्रोडक्शन कंपनी ‘मणिकर्णिका फिल्म्स’ के बैनर तले बन रही फिल्म ‘टीकू वेड्स शेरू’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अवनीत कौर मुख्य भूमिकाओं में हैं। कंगना का कहना है कि वो फिल्म के सेट पर एक ‘वर्कर’ की तरह काम कर रही हैं, जो काफी तृप्ति देने वाला है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मी लॉर्ड! भीड़ का चेहरा भी होता है, मजहब भी होता है… यदि यह सच नहीं तो ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारों के साथ ‘काफिरों’ पर...

राजस्थान हाईकोर्ट के जज फरजंद अली 18 मुस्लिमों को जमानत दे देते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि चारभुजा नाथ की यात्रा पर इस्लामी मजहबी स्थल के सामने हमला करने वालों का कोई मजहब नहीं था।

‘प्यार से माँगते तो जान दे देती, अब किसी कीमत पर नहीं दूँगी इस्तीफा’: स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा सीट छोड़ने से किया इनकार

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अब किसी भी हाल में राज्यसभा से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -