Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाजसलवार खोल दबाए गुप्तांग, नाबालिग दलित लड़की से किया रेप का प्रयास: बरेली में...

सलवार खोल दबाए गुप्तांग, नाबालिग दलित लड़की से किया रेप का प्रयास: बरेली में राशिद अब्बा संग गिरफ्तार, पीड़ितों को बोला था- ‘च$ट्टों तुम्हारी औकात ही क्या है’

आरोपित राशिद नाबालिग पीड़िता को तमंचा दिखाकर, उसका मुँह दबाकर अपने साथ बाग़ में ले गया था। वहीं उसने पीड़िता के गुप्तांगों को दबाया और सलवार खोल कर बलात्कार करने का प्रयास किया।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में दलित उत्पीड़न का मामला सामने आया है। यहाँ मुस्लिम समुदाय के 4 आरोपितों पर अनुसूचित जाति की एक नाबालिग लड़की से अपहरण और रेप के प्रयास का आरोप लगा है। अपहरण तमंचे की नोक पर किया गया। पीड़िता को छुड़ाने गए उसके परिजनों को जातिसूचक गालियाँ दी गईं और जान से मार डालने की धमकी दी गई। घटना सोमवार (20 मई 2024) की है। पुलिस ने 2 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है। मामले की जाँच चल रही है।

यह घटना बरेली के थानाक्षेत्र देवरनियां की है। बुधवार (22 मई 2024) को यहाँ पीड़िता के पिता ने थाने में तहरीर दर्ज करवाई है। तहरीर में उन्होंने बताया कि 20 मई को उनके घर पर कार्यक्रम था। इसी रात उनकी 16 वर्षीया बेटी लगभग 11:30 पर अपने चाचा के घर जा रही थी, तभी रास्ते में पीड़िता को राशिद मिला। उसने नाबालिग को तमंचा दिखाया और मुँह दबा कर अपने साथ बाग में ले गया। यहाँ उसने पीड़िता के गुप्तांगों को दबाया और सलवार खोल कर बलात्कार करने का प्रयास किया। आरोप है कि राशिद ने कॉल करके अशफाक और इशहाक के बेटे नन्ने को भी बुला लिया था।

ये सभी अपहृता पीड़िता को कहीं दूसरी जगह ले जाने का प्रयास कर रहे थे। शिकायत में आगे बताया गया है कि घटनास्थल पर राशिद का अब्बा नन्हे भी पहुँच गया। वह पीड़िता को जल्द से जल्द कहीं दूर ले जाने के लिए कहने लगा। इस बीच पीड़िता को काफी देर तक अपने घर पर न पाकर परिजनों और कार्यक्रम में आए रिश्तेदारों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी। कुछ लोग तलाश करते हुए जंगल की तरफ गए। आरोपित पीड़िता को कहीं और ले जाने में सफल हो पाते इस से पहले लड़की के परिजन वहाँ पहुँच गए।

पीड़िता के परिजनों को देख कर आरोपित आग बबूला हो गया। उन्होंने गंदी-गंदी गालियाँ देते हुए कहा, “च$टों, तुम्हारी औकात ही क्या है। अगर कार्रवाई की तो तुम्हें जान से मार देंगे।” पीड़ितों ने डायल 112 की मदद ली और नाबालिग को जैसे-तैसे छुड़ाया। पुलिस को बुलाता देख कर आरोपित घटनास्थल से फरार हो गए। जाते-जाते उन्होंने पीड़िता के पिता को तमंचा दिखाया और कहा, “अगर तूने कहीं मुँह खोला तो तुझे जान से मार देंगे।” शिकायतकर्ता ने खुद को डरा बताते हुए आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

पुलिस ने इस तहरीर पर IPC की धारा 363, 354 (ख), 504 और 506 के साथ पॉक्सो व SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज कर ली है। इस केस में राशिद, अशफाक, नन्हे व नन्ने को नामजद किया गया है। शुक्रवार (24 मई 2024) को गश्त करते पुलिस बल को आरोपितों के एक जगह होने की सूचना मिली। दबिश दे कर राशिद और उसके अब्बा नन्हे को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। फरार चल रहे अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जूलियन असांजे इज फ्री… विकिलीक्स के फाउंडर को 175 साल की होती जेल पर 5 साल में ही छूटे: जानिए कैसे अमेरिका को हिलाया,...

विकिलीक्स फाउंडर जूलियन असांजे ने अमेरिका के साथ एक डील कर ली है, इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की एक जेल से छोड़ दिया गया है।

‘जिन्होंने इमरजेंसी लगाई वे संविधान के लिए न दिखाएँ प्यार’: कॉन्ग्रेस को PM मोदी ने दिखाया आईना, आपातकाल की 50वीं बरसी पर देश मना...

इमरजेंसी की 50वीं बरसी पर पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस पर निशाना साधा। साथ ही लोगों को याद दिलाया कि कैसे उस समय लोगों से उनके अधिकार छीने गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -