Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाज'बीइंग ह्यूमन' ने दिया धोखा , चंडीगढ़ पुलिस ने सलमान खान और बहन अलवीरा...

‘बीइंग ह्यूमन’ ने दिया धोखा , चंडीगढ़ पुलिस ने सलमान खान और बहन अलवीरा को भेजा समन, 10 दिन में देना होगा जवाब

व्यापारी अरुण गुप्ता के मुताबिक बीइंग ह्यूमन ने उनसे चंडीगढ़ के मनीमाजरा में तीन करोड़ रुपए की लागत से शोरूम खुलवाया लेकिन बाद में उनको सामान नहीं भेजा गया। इस बीच कंपनी की वेबसाइट भी लंबे समय बंद पड़ी मिली।

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman khan) और उनकी बहन अलवीरा खान के ख़िलाफ़ चंडीगढ़ के एक व्यापारी ने धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है। व्यापारी ने चंडीगढ़ पुलिस को अपनी शिकायत देते हुए कहा कि सलमान की कंपनी बीइंग ह्यूमन (Being Human) से लिखित में एग्रीमेंट होने के बावजूद उनकी कंप्लेन पर सुनवाई नहीं हुई।

व्यापारी की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस संबंध में सलमान खान, उनकी बहन अलवीरा खान और बीइंग ह्यूमन के कई अधिकारियों को समन भेजकर 10 दिन के भीतर जवाब तलब किया है। व्यापारी अरुण गुप्ता के मुताबिक बीइंग ह्यूमन ने उनसे चंडीगढ़ के मनीमाजरा में तीन करोड़ रुपए की लागत से शोरूम खुलवाया लेकिन बाद में उनको सामान नहीं भेजा गया। इस बीच कंपनी की वेबसाइट भी लंबे समय बंद पड़ी मिली।

धोखाधड़ी का केस लिखवाते हुए उन्होंने बताया कि जब भी उन्होंने सामान न मिलने पर शिकायत की, उन्हें कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं मिला। उनके मुताबिक बीइंग ह्यूमन से उनका लिखित में एग्रीमेंट है। इसके अलावा उन्होंने पुलिस को बिग बॉस का एक वीडियो भी दिया है जिसमें खुद सलमान कह रहे हैं कि उन्होंने चंडीगढ़ में बीइंग ह्यूमन जूलरी का शोरूम खोला है।

बता दें कि बीइंग ह्यूमन जूलरी ब्रांड को स्टाइल क्विटेंट जूलरी प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी चलाती है और उनके शोरूम में सारे प्रोडक्ट भी बीइंग ह्यूमन ब्रांड के ही हैं। अरुण गुप्ता ने तस्वीर के तौर पर पुलिस के सामने अपने परिवार के साथ सलमान खान की तस्वीरें भी दिखाई। साथ ही बताया कि सलमान खान के भरोसे पर ही उन्होंने इतना भारी-भरकम 3 करोड़ रुपए का निवेश किया और साल 2018 में चंडीगढ़ में ये शोरूम खोला गया।

सलमान खान के साथ व्यवसाई अरुण गुप्ता (तस्वीर साभार-TV 9)

वह बताते हैं कि शोरूम की ओपनिंग पर सलमान खान को खुद आना था, लेकिन वो व्यस्त होने के कारण नहीं आ सके और अपने जीजा आयुष शर्मा को अपनी जगह ओपनिंग पर भेजा था। मगर अब जिस कंपनी स्टाइल क्विटेंट जूलरी प्राइवेट लिमिटेड के पास बीइंग ह्यूमन जूलरी ब्रांड का पूरा कामकाज है, उसने अपने तमाम दफ्तर और वेबसाइट बंद कर रखे हैं।

वहीं व्यापारी का दावा है कि उनको फ्रेंचाइजी देते हुए कंपनी की और से वादा किया गया था कि तमाम जूलरी का सामान कंपनी की ओर से मुहैया करवाया जाएगा। साथ ही लगातार बिजनेस को प्रमोट करने के लिए भी पूरी मदद की जाएगी, लेकिन अब ऐसा बिल्कुल नहीं हो रहा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,314FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe