Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाज'बांग्लादेश में हिन्दुओं का सिर कलम करने को उकसाया': फुरफुरा शरीफ के मौलवी सिद्दीकी...

‘बांग्लादेश में हिन्दुओं का सिर कलम करने को उकसाया’: फुरफुरा शरीफ के मौलवी सिद्दीकी ने गला काटने को बताया ‘हक’, वीडियो वायरल

सिद्दीकी वीडियो में कहता है कि जो लोग बांग्लादेश में एक दुर्गा पूजा पंडाल में एक देवता के चरणों के पास कुरान की एक प्रति रखते हैं, हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं तो उनका 'सिर काट दिया जाना चाहिए।

पश्चिम बंगाल के विवादित फुरफुरा शरीफ के मौलवी और इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) के संस्थापक पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। कट्टरपंथी मौलवी ने बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडाल में कथित तौर पर कुरान रखने वालों के सिर कलम करने की बात कहा है।

भड़काऊ भाषण देने वाला पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की वीडियो वायरल है। इसमें बांग्ला भाषा में अब्बास को बोलते हुए देखा जा सकता है। सिद्दीकी वीडियो में कहता है कि जो लोग बांग्लादेश में एक दुर्गा पूजा पंडाल में एक देवता के चरणों के पास कुरान की एक प्रति रखते हैं, हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं तो उनका ‘सिर काट दिया जाना चाहिए।’ रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्दीकी ने भड़काऊ भाषण शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में 24 परगना में एक भाषण के दौरान दिया।

अब्बास सिद्दीकी ने युवकों के दुर्गा पूजा में शामिल होने को गलत बताया। विवादित इस्लामिक उपदेशक ने कहा, “मुझे याद है कि कुछ साल पहले दुर्गा पूजा पंडाल की थीम काबा भी बनाया गया था। अगर काबा को इतना पसंद किया जाता है तो आप इस्लाम क्यों नहीं अपना लेते।”

सिद्दीकी ने ये भी कहा कि जो लोग ये सोचते हैं कि उन्हें कुरान का अपमान करने का हक है तो मैं अब्बास सिद्दीकी ये कहता हूँ कि मुझे उनका सिर काटने का हक है।

फिलहाल, अब्बास सिद्दीकी का विवादित वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो उसने फेसबुक पर एक वीडियो जारी कर बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडाल में कथित रूप से कुरान की एक प्रति रखने के मामले में जाँच की माँग कर डाली।

भाजपा नेता तरुण ज्योति तिवारी ने कोलकाता पुलिस में सिद्दीकी की शिकायत की है। उन्होंने कहा कि अब्बास सिद्दीकी ने गला काटने की धमकी दी है और हनुमानजी का भी अपमान किया है। वे अब वाममोर्चा का सांप्रदायिक चेहरा बन गए हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में बांग्लादेश के कॉमिला जिले ननुआ दिघी में दुर्गा पूजा के पंडाल में मुस्लिम भीड़ द्वारा जमकर तोड़फोड़ मचाई गई। कहा जा रहा है कि कुरान की जिस तस्वीर को लेकर ये हिंसा हुई, वो एडिटेड है और फोटो को एडिट करके जानबूझ कर वायरल किया गया था।

इससे पहले ये कोरोना महामारी से लोगों के मरने की भी दुआ कर चुका है। वायरल हुए एक वीडियो में अब्बास सिद्दीकी को यह कहते सुना गया था कि अल्लाह हमारी दुआ कबूल करे। अल्लाह हमारे भारतवर्ष में एक ऐसा भयानक वायरस दे कि भारत में दस-बीस या पचास करोड़ लोग मर जाएँ। क्या कुछ गलत बोल रहा मैं? बिलकुल आनंद आ गया इस बात में।” इसके बाद वहाँ मौजूद भीड़ मौलवी की कही बात पर खूब शोर के साथ अपनी सहमती दर्ज कराती है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इन्सिटटे ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

पहले मोदी सरकार की योजना की तारीफ़ की, आका से सन्देश मिलते ही कॉन्ग्रेस को देने लगे श्रेय: देखिए राजदीप सरदेसाई की ‘पत्तलकारिता’, पत्नी...

कथित पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने पहले तो मोदी सरकार के बजट की तारीफ की, लेकिन कुछ ही देर में 'आकाओं' का संदेश मिलते ही मोदी सरकार पर कॉन्ग्रेसी आरोपों को दोहराने लगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -