Wednesday, May 25, 2022
Homeदेश-समाजवन्दे भारत ट्रेन से लैपटॉप-मोबाइल चुराने वाले एज़ाज़ और सद्दाम GRP के हत्थे चढ़े

वन्दे भारत ट्रेन से लैपटॉप-मोबाइल चुराने वाले एज़ाज़ और सद्दाम GRP के हत्थे चढ़े

रेल मंत्री ने खबर ट्वीट करते हुए साथ में यह टिप्पणी भी की कि कोच के अंदर सीसीटीवी लगाना काम आया। चोरों में से एक एज़ाज़ की शिनाख्त सीसीटीवी कैमरे से ही हुई।

वन्दे भारत ट्रेन में यात्रियों के लैपटॉप, मोबाइल आदि चुराने वाले दो चोरों को रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने नई दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को हुई इस गिरफ़्तारी में आरोपितों के नाम पुलिस ने मीडिया को एज़ाज़ अहमद मलिक और सद्दाम हुसैन बताए हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अंग्रेजी अख़बार में छपी खबर की फोटो ट्वीट कर जानकारी दी।

सीसीटीवी से हुए गिरफ़्तार, गोयल ने कहा, ‘पैसा वसूल’

रेल मंत्री ने खबर ट्वीट करते हुए साथ में यह टिप्पणी भी की कि कोच के अंदर सीसीटीवी लगाना काम आया। बता दें कि चोरों में से एक एज़ाज़ की शिनाख्त सीसीटीवी कैमरे से ही हुई। उसे सीसीटीवी फुटेज में एक शिकायतकर्ता का लैपटॉप बैग लेकर जाते हुए देखा गया था, जिसके बाद पुलिस ने अपने मुखबिरों में उसकी तस्वीर सर्कुलेट कर दी। जल्दी ही उसकी पहचान पुलिस को मिल गई।

एक कश्मीरी, एक जामा मस्जिद से

डिप्टी कमिश्नर (रेलवे) डीके गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए यह बताया कि जहाँ एज़ाज़ कश्मीर के पुलवामा से ताल्लुक रखता है, वहीं सद्दाम हुसैन केंद्रीय दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके का रहने वाला है। पकड़े जाने के बाद एज़ाज़ ने बताया कि उसने चुराए हुए लैपटॉप को सद्दाम को बेच दिया था। गुप्ता ने यह भी बताया कि उन्हें उक्त यात्री का लैपटॉप वन्दे भारत एक्सप्रेस से चोरी होने की शिकायत 20 मई को मिली थी। इसके अलावा शताब्दी एक्सप्रेस के एक यात्री की भी शिकायत मिली थी। सद्दाम और एज़ाज़ की निशानदेही पर तीन लैपटॉप और दो मोबाइल फ़ोन बरामद हुए। कुल सात लैपटॉप-मोबाइल चोरी के केस जीआरपी ने इन दोनों की गिरफ़्तारी से सुलझा लिए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,823FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe