Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजभरूच में पशुपति महादेव मंदिर में आग लगाने की कोशिश, फेंकी 'सर तन से...

भरूच में पशुपति महादेव मंदिर में आग लगाने की कोशिश, फेंकी ‘सर तन से जुदा’ लिखी पर्चियाँ: सीसीटीवी फुटेज आया सामने

पशुपति महादेव मंदिर में आग लगाने की कोशिश की गई। घटना 22 मार्च 2024 की सुबह-सुबह की है। अज्ञात ने इस दौरान ज्वलनशील पदार्थ छिड़कर मंदिर में आग लगाने की कोशिश की। साथ ही मंदिर के बाहर कुछ पर्चियाँ भी फेंकी जिनमें सिर तन से जुदा की बात थी।

गुजरात के भरूच में हिंदू आस्था का केंद्र व प्रसिद्ध श्री पशुपति महादेव मंदिर में आग लगाने की कोशिश की गई। घटना 22 मार्च 2024 की सुबह-सुबह की है। इस दौरान ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर मंदिर में आग लगाने की कोशिश की। साथ ही वहाँ सिर तन से जुदा की पर्चियाँ भी फेंकीं। पुलिस अब मामले की जाँच कर रही है। कुछ समय पहले इसी मंदिर से पहले 5 लाख के गहने चोरी हुए थे।

जानकारी के मुताबिक, मामले में एक सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिला है जिसमें दिख रहा है कि एक व्यक्ति ने आकर ज्वलनशील पदार्थ को मंदिर में डालने की कोशिश की। बाद में वो वहाँ से फरार हो गया। मंदिर में आग दिखने पर हल्ला हुआ तो स्थानीय हिंदू जुटे और कई हिंदू संगठन भी मंदिर के पास इकट्ठा हो गए। सबने पुलिस से कार्रवाई की माँग की।

माहौल देखते हुए पहले तो स्थानीय पुलिस अलर्ट हुई और फिर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए। वही आरोपितों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। जिस मंदिर में यह घटना घटित हुई है उसका प्रबंधन श्री शंकराचार्य मठ द्वारकाशारदापीठ द्वारा किया जाता है।

मंदिर में लगाई गई आग के संबंध में भरूच जिला पुलिस प्रमुख मयूर चावड़ा ने कहा, “भरूच में आज सुबह 5:30 से 6:00 बजे के बीच एक घटना हुई। जहाँ कोई शख्स मठ में आया और कोई पदार्थ फेंककर वहाँ आग लगाने की कोशिश की। घटना पूरी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस मौके पर है। अलग-अलग टीमें बनाकर जाँच शुरू है। अपराध दर्ज कर लिया गया है। ऐसा कृत्य करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

इसके अलावा यह जानकारी भी सामने आई है कि मंदिर से कुछ पर्चियाँ मिली हैं जिसमें गुस्ताख ए रसूल की एक सजा सिर तन से जुदा के नारे लिखे गए हैं।

गौरतलब है कि इसी वर्ष फरवरी में जेवर चोरी होने की घटना प्रकाश में आई थी। तब, चोरों ने सुबह 3:45 पर आकर 5 किलो चाँदी से जेवर चुराए थे। उस समय भी घटना की सीसीटीवी फुटेज मिली थी। इसमें दो चोरों को मंदिर में एंट्री करके चोरी करते देखा गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -