Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाजगुजरात के BJP नेता को अब्दुल ने दी 'कन्हैया लाल जैसा हश्र' करने की...

गुजरात के BJP नेता को अब्दुल ने दी ‘कन्हैया लाल जैसा हश्र’ करने की धमकी, क्योंकि उदयपुर की बर्बरता की निंदा की थी

अब्दुल सुबुर चौधरी ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए बीजेपी नेता को धमकी दी। उसने लिखा, "नीलेश और उनके जैसे लोगों का भी यही हश्र होगा।"

गुजरात के एक बीजेपी नेता को कन्हैया लाल जैसा हश्र करने की धमकी दी गई है। ये नेता हैं- नीलेश सिंह जादव। वे वडोदरा की पाड्रा तालुका के बीजेपी अध्यक्ष हैं। उन्हें 29 जून 2022 को उदयपुर की बर्बर हत्या पर कमेंट करने की वजह से इस्लामवादियों ने धमकी दी। इस संबंध में जादव ने पुलिस से शिकायत की है। उल्लेखनीय है कि बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर उदयपुर में कन्हैया लाल का गला मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने काट डाला था।

दरअसल, जादव के एक परिचित ने उदयपुर हत्याकांड की निंदा करते हुए फेसबुक पर पोस्ट किया था। उन्होंने लिखा था, “ऐसी घटना तालिबान अफगानिस्तान या पाकिस्तान में होती है। यह भयावह और मानवता को शर्मसार करने वाला है। इस घटना को अंजाम देने वाले दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए, ताकि फिर कोई इसे दोहराने की हिम्मत ना कर सके। कानून अपना काम करेगा। कृपया शांति बनाए रखें।”

इसी पोस्ट का जवाब देते हुए जादव ने कमेंट किया था, “हत्या करने वाला जानता था इसके लिए वो जेल जाएगा। हो सके वो उम्र कैद के ​लिए अंदर हो जाए। इस घटना को अंजाम देने के एवज में उसके खानदान को कम से कम करोड़ों रुपए मिले होंगे और ये सब पैसे ​कतर, कुवैत और सऊदी अरब के होंगे…।”

उन्होंने आगे लिखा, “एनआईए हत्यारे के बाप, माँ, भाई, बहन, रिश्तेदारों और उसके आसपास के रहने वाले मौलवियों को भी गिरफ्तार करे। ताकि उस पैसे का उपयोग कोई भी ना कर सके। इसके अलावा उन लोगों की सारी जायदाद की कुर्की करे।” उन्होंने लिखा, “ये लोग हुरों के लिए नहीं पैसे के लिए ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं।”

नीलेश सिंह जादव के कमेंट को लेकर अब्दुल ने धमकी दी

इस कमेंट के जवाब में अब्दुल सुबुर चौधरी ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और बीजेपी नेता को धमकी देते हुए लिखा, “नीलेश और उनके जैसे लोगों का भी यही हश्र होगा।”

ऑपइंडिया से बातचीत में जादव ने बताया कि उन्होंने राजस्थान के किसी व्यक्ति के सोशल मीडिया पोस्ट पर कमेंट कर दोषियों को कड़ी सजा देने और उनकी संपत्ति कुर्क करने की माँग की थी। उन्होंने कहा, “अब्दुल सुबुर चौधरी ने इस कमेंट को लेकर मुझे धमकी दी है कि मेरा भी वही हश्र होगा जो कन्हैया लाल का हुआ था। मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और उन्होंने मुझे सुरक्षा दी है।”

पुलिस ने सोशल मीडिया पर अब्दुल सुबुर नाम की आईडी से जादव को धमकी देने वाले के खिलाफ आईपीसी की धारा 507 (आपराधिक धमकी) और 294 (बी) (अभद्र भाषा का उपयोग) के तहत शिकायत दर्ज की है। हालाँकि, अब इस अकाउंट को डिलीट कर दिया गया है, लेकिन पुलिस इस मामले की गहनता से जाँच कर रही है।

कन्हैया लाल हत्याकांड

उल्लेखनीय है कि 28 जून 2022 को कन्हैया लाल की निर्मम हत्या उनके दुकान में घुसकर कर दी गई थी। हत्यारे कपड़ा सिलवाने के बहाने उनके टेलर शॉप में आए थे और फिर उनका सिर कलम कर 2611 नंबर प्लेट की बाइक से फरार हो गए। घटना के बाद हत्यारों ने वीडियो जारी करते हुए पीएम मोदी को भी धमकी दी थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Meghalsinh Parmar
Meghalsinh Parmar
A Journalist. Not an author but love to write.

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केजरीवाल ने दिए 9 साल में सिर्फ 857 ऑनलाइन जॉब्स, चुनावी राज्यों में लाखों नौकरियों के वादे: RTI से खुलासा

केजरीवाल के रोजगार को लेकर बड़े-बड़े वादों और विज्ञापनों की पोल दिल्ली में नौकरियों पर डाले गए एक RTI ने खोल दी है।

जब सिंध में हिन्दुओं-सिखों का हो रहा था कत्लेआम, 10000 स्वयंसेवकों के साथ पहुँचे थे ‘गुरुजी’: भारत-Pak विभाजन के समय कहाँ थे कॉन्ग्रेस नेता?

विभाजन के दौरान पाकिस्तान में हिन्दुओं-सिखों की मदद के लिए न आई कोई राजनीतिक पार्टियाँ और ना ही आए वह नेता, जो उस समय इतिहास में खुद को दर्ज कराना चाहते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,564FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe