Saturday, September 18, 2021
Homeदेश-समाजPM मोदी की अपील पर कुंभ अब और नहीं, स्वामी अवधेशानंद ने कहा- लोगों...

PM मोदी की अपील पर कुंभ अब और नहीं, स्वामी अवधेशानंद ने कहा- लोगों की रक्षा सबसे ज्यादा जरूरी

"भारत की जनता व उसकी जीवन रक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हमने विधिवत कुम्भ के आवाहित समस्त देवताओं का विसर्जन कर दिया है। जूना अखाड़ा की ओर से यह कुम्भ का विधिवत विसर्जन-समापन है।"

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच हरिद्वार में चल रहा कुंभ आज समय से पहले समाप्त कर दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले अखाड़ों से अपील की थी कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कुंभ का समापन हो। इसके बाद जूना अखाड़े के प्रमुख अवधेशानंद ने कुंभ के समापन का ऐलान किया। इस बाबत कुंभ में मौजूद सभी अखाड़ों ने फैसला लिया।

बता दें पीएम मोदी ने आज ही स्वामी अवधेशानंद गिरी से बात करते हुए अनुरोध किया था कि कुंभ मेला कोविड-19 महामारी के मद्देनजर अब केवल प्रतीकात्मक होना चाहिए। अब तक दो शाही स्नान समाप्त हो गए हैं। 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया था कि उन्होंने आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि से आज फोन पर बात की। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना और पता किया कि सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं।

पीएम से बात करने के बाद जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि ने कहा हम प्रधानमंत्री की अपील का सम्मान करते हैं। मैं लोगों से निवेदन करता हूँ कि बड़ी संख्या में कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर स्नान को न आएँ और सभी नियमों का पालन करें। 

स्वामी अवधेशानंद ने समापन की घोषणा करते हुए कहा, “भारत की जनता व उसकी जीवन रक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हमने विधिवत कुम्भ के आवाहित समस्त देवताओं का विसर्जन कर दिया है। जूना अखाड़ा की ओर से यह कुम्भ का विधिवत विसर्जन-समापन है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘फर्जी प्रेम विवाह, 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का यौन शोषण व उत्पीड़न’: केरल के चर्च ने कहा – ‘योजना बना कर हो रहा...

केरल के थमारसेरी सूबा के कैटेसिस विभाग ने आरोप लगाया है कि 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का फर्जी प्रेम विवाह के नाम पर यौन शोषण किया गया।

डॉ जुमाना ने किया 9 बच्चियों का खतना, सभी 7 साल की: चीखती-रोती बच्चियों का हाथ पकड़ लेते थे डॉ फखरुद्दीन व बीवी फरीदा

अमेरिका में मुस्लिम डॉक्टर ने 9 नाबालिग बच्चियों का खतना किया। सभी की उम्र 7 साल थी। 30 से अधिक देशों में है गैरकानूनी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,947FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe