Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजगोकशी किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं, फास्ट ट्रैक में सुने जाएँगे इससे जुड़े...

गोकशी किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं, फास्ट ट्रैक में सुने जाएँगे इससे जुड़े मामले: मनोहर लाल खट्टर

मुख्यमंत्री ने कहा कि नूह जिले के एक गाँव में 2500 से अधिक गाय की खाल हाल ही में मिली हैं। हरियाणा में सख्त कानून होने के बावजूद भी कुछ लोग गोकशी में संलिप्त हैं। उन्होंने कहा कानून अगर और ज्यादा कड़ा बनाना पड़ा तो बनाएँगे। लेकिन गोकशी को पूरी तरह से रोका जाएगा।

हरियाणा में गोकशी की बढ़ रही घटनाओं के बीच सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नूह जिले में गोकशी किसी भी हालत में नहीं होने दी जाएगी। गोकशी के मामलों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा, ताकि आरोपितों के जल्द से जल्द सजा मिल सके।

मुख्यमंत्री ने यह बातें मंगलवार (जून 16, 2020) को नूह लघु सचिवालय सभागार में पत्रकारवार्ता में कही। इस दौरैन उन्होंने कई घंटों तक दोनों समुदाय के लोगों के साथ विस्तारपूर्वक बातचीत की और अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद कहा कि गोकशी की वजह से दोनों समाज में दूरियाँ बढ़ती हैं। मनमुटाव होता है।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि नूह जिले के एक गाँव में 2500 से अधिक गाय की खाल हाल ही में मिली हैं। हरियाणा में सख्त कानून होने के बावजूद भी कुछ लोग गोकशी में संलिप्त हैं। उन्होंने कहा कानून अगर और ज्यादा कड़ा बनाना पड़ा तो बनाएँगे। लेकिन गोकशी को पूरी तरह से रोका जाएगा।

इसकेे अलावा धर्म परिवर्तन मामलों पर भी सीएम मनोहर लाल खट्टर गंभीर नजर आए। उन्होंने कहा कि धर्म परिवर्तन जैसी घटनाओं को रोकने के लिए धर्म स्वतंत्र विधेयक नियम लेकर आएँगे, ताकि धर्म परिवर्तन की सूरत में मजबूती व सख्ती से कार्रवाई हो सके। पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम मनोहर लाल ने कहा कि श्मशान घाट की जमीनों को लेकर जो विवाद होता है उसको निपटाने के लिए बोर्ड बनाया जाएगा। जहाँ हिंदू समाज के लोग अल्पसंख्यक दर्जे में हैं, वहाँ पर इसके तहत कार्रवाई होगी।

सीएम मनोहर लाल ने कहा पुलिस तंत्र को नूह जिले में मजबूत किया जाएगा। अवैध खनन तथा कई राज्यों से सटी सीमाओं पर स्मगलिंग को रोकना पुलिस की प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि नूह विकसित जिला होने जा रहा है। इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस तंत्र को मजबूत करना है। आईआरबी की बटालियन शीघ्र ही उचित स्थान पर स्थापित की जाएगी।

इसके अलावा गुरुग्राम जिले में आईआरबी की महिला बटालियन स्थापना होगी। उन्होंने दिल्ली–मुम्बई एक्सप्रेस-वे के साथ उद्योग धंधे स्थापित करने की बात भी कही। सीएम मनोहर लाल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह भी कहा कि आईएमटी मानेसर में भी कई बड़े उद्योग धंधे लगेंगे।

गौरतलब है कि नूह के जमालगढ़ गाँव में छापेमारी के दौरान पुलिस ने लोगों के घरों व गोदाम से 2572 गाय की खाल व एक टाटा 407 जब्त किया था। गोवंशों को रखने वालों के खिलाफ पुन्हाना पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि मामले में शामिल सभी तस्करों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -