Thursday, April 18, 2024
Homeदेश-समाजखुद छोटे कपड़ों पर सुने ताने, बहनें पहनती हैं हिजाब: महिला बॉक्सर निखत जरीन...

खुद छोटे कपड़ों पर सुने ताने, बहनें पहनती हैं हिजाब: महिला बॉक्सर निखत जरीन को सलमान खान के ट्वीट पर आया रोना

इसके साथ ही बॉक्सिंग स्टार ने सलमान खान से मिली बधाई पर कहा कि वो बचपन से सलमान खान को ही पसंदीदा हीरो मानती थीं और जब सलमान खान ने उनके लिए ट्वीट किया तो वो रोईं भी।

तेलंगाना के निजामाबाद की रहने वाली महिला बॉक्सर निखत जरीन (Nikhat Zareen) आजकल खासा चर्चा में हैं। विश्व बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली निखत जरीन ने हिजाब विवाद (Hijab Controversy) को व्यक्तिगत चॉइस का मुद्दा बताया है। उन्होंने खुलासा किया कि खुद उनके घर में उनकी दो बहने हिजाब पहनती हैं। लेकिन, स्पोर्ट्स में होने के कारण वो ऐसा नहीं कर सकतीं।

‘न्यूज तक’ को दिए इंटरव्यू में 25 वर्षीय बॉक्सिंग चैम्पियन ने कहा, “मैं एक ऑर्थोडॉक्स (रूढ़िवादी) समुदाय से आती हूँ। जब भी मैं बॉक्सिंग करती थी, तो लोग बहुत ज्यादा कमेंट करते थे। हालाँकि, मैंने किसी की भी नहीं सुनी, क्योंकि मुझे मेरा सपना पता था कि मुझे मेरे देश का प्रतिनिधित्व करके देश के लिए मेडल जीतना है। इसीलिए मेरा ध्यान केवल बॉक्सिंग करने और मेडल पर था।”

पूरे देश में हलचल मचाने वाले हिजाब विवाद पर निखत जरीन कहती हैं कि ये सभी की अपनी व्यक्तिगत पसंद का मुद्दा है। निखत ने आगे कहा, “मेरे खुद के घर में मेरी दो बहनें हिजाब पहनती हैं। मैं इसलिए नहीं पहनती क्योंकि मैं स्पोर्ट्स में हूँ। एक भारतीय के तौर पर देश को रिप्रेजेंट कर रही हूँ तो मैं कोशिश करती हूँ कि स्पोर्ट्स में धर्म न आए, क्योंकि खेल का कोई धर्म नहीं होता।”

हालाँकि, निखत कहती हैं कि बॉक्सिंग में इंटरनेशनल बॉडी ने हिजाब पहनने की अनुमति दे रखी है। ऐसे में अगर कोई मुस्लिम ऐसा करके देश के लिए मेडल जीतना चाहती है, तो वो भी बॉक्सिंग कर सकती है। वो कहती हैं कि बचपन से ही उन्हें पुलिस की यूनिफॉर्म बहुत ही ‘कूल’ लगती थी। इसी कारण वो पुलिस अधिकारी बनना चाहती थीं।

इसके साथ ही बॉक्सिंग स्टार ने सलमान खान से मिली बधाई पर कहा कि वो बचपन से सलमान खान को ही पसंदीदा हीरो मानती थीं और जब सलमान खान ने उनके लिए ट्वीट किया तो वो रोईं भी। जबकि, नीरज चोपड़ा के ट्वीट पर निखत कहती हैं कि उन्होंने ने भी अपने जीवन में काफी संघर्ष किया था।

गौरतलब है कि हाल ही में निखत जरीन ने थाईलैंड की जितपोंग जुटामेंस को 5-0 से हरा कर विश्व चैंपियन बनने वाली वो भारत की पाँचवीं महिला मुक्केबाज हैं। मुक्केबाजी से पहले एथलेटिक्स में निखत जरीन ने स्टेट चैंपियन बनीं, लेकिन फिर मुक्केबाजी में कदम रखा। भारत में मुक्केबाजी में सबसे बड़ा नाम मैरी कॉम हैं, जिन्होंने 6 बार ये ख़िताब अपने नाम किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘केवल अल्लाह हू अकबर बोलो’: हिंदू युवकों की ‘जय श्री राम’ बोलने पर पिटाई, भगवा लगे कार में सवार लोगों का सर फोड़ा-नाक तोड़ी

बेंगलुरु में तीन हिन्दू युवकों को जय श्री राम के नारे लगाने से रोक कर पिटाई की गई। मुस्लिम युवकों ने उनसे अल्लाह हू अकबर के नारे लगवाए।

छतों से पत्थरबाजी, फेंके बम, खून से लथपथ हिंदू श्रद्धालु: बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी शोभायात्रा को बनाया निशाना, देखिए Videos

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी की शोभा यात्रा पर पत्थरबाजी की घटना सामने आई। इस दौरान कई श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल भी हुए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe