Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाजअसम सरकार ने ड्रग के खिलाफ छेड़ा अभियान: सिर्फ गुवाहाटी में 11 महीनों में...

असम सरकार ने ड्रग के खिलाफ छेड़ा अभियान: सिर्फ गुवाहाटी में 11 महीनों में 23 kg हेरोइन समेत ₹400 करोड़ की दवाएँ जब्त, 448 अरेस्ट

30 अप्रैल 2022 को भी असम के कोकराझार जिले में मादक पदार्थों के एक कथित तस्कर ने एक सब इंस्पेक्टर की रिवाल्वर छीनकर गोली चला दी थी। इसके बाद पुलिस की गोलीबारी में वह घायल हो गया था। एक अधिकारी ने बताया कि इस व्यक्ति पर राजस्थान से 20 करोड़ रुपए मूल्य की हेरोइन और अफीम की तस्करी करने का आरोप है। 

असम की हिमंता विस्वा सरमा सरकार (Assam Government) ने राज्य में माफियाओं और ड्रग्स तस्करों (Drug Smuggler) के खिलाफ बड़ी मुहिम छेड़ रखी है। सरकार तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। गुवाहाटी के संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि पिछले 11 महीनों में राज्य में 400 करोड़ रुपए के ड्रग्स जब्त किए गए हैं और 448 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (Joint Police Commissioner) पार्थ सारथी महंता ने कहा, “हमने पूरी कोशिश के तहत नशीले पदार्थों के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी है। पिछले 11 महीनों में गुवाहाटी शहर की पुलिस ने लगभग 23 किलोग्राम हेरोइन, 8.50 लाख याबा टैबलेट और लगभग 400 करोड़ रुपये की अन्य दवाएँ जब्त की हैं। हमने 448 लोगों को गिरफ्तार किया है।”

बता दें कि 30 अप्रैल 2022 को भी असम के कोकराझार जिले में मादक पदार्थों के एक कथित तस्कर ने एक सब इंस्पेक्टर की रिवाल्वर छीनकर गोली चला दी थी। इसके बाद पुलिस की गोलीबारी में वह घायल हो गया था। एक अधिकारी ने बताया कि इस व्यक्ति पर राजस्थान से 20 करोड़ रुपए मूल्य की हेरोइन और अफीम की तस्करी करने का आरोप है। 

अधिकारी के अनुसार, मणिपुर (Manipur) से आ रहा ट्रक नशे का सामान लेकर राजस्थान जाने वाला था। उसे पश्चिम बंगाल-असम सीमा के पास श्रीरामपुर चेक पॉइंट पर रोक कर जाँच की गई थी। इस दौरान उसमें 3.1 किलोग्राम हेरोइन और 85 किलोग्राम अफीम बरामद की गई थी। राजस्थान के बाड़मेर निवासी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया था। उसने बताया था कि श्रीरामपुर से 10 किलोमीटर दूर गोसाईगाँव में उसका एक साथी है। उसके बाद पुलिस आरोपी को लेकर पैदल गोसाईगाँव ले जाने लगी, तभी उसने SI बृजेश कुमार की रिवॉल्वर छीनकर गोली चला दी थी। 

इसके ठीक एक दिन पहले जगीरोड पुलिस ने तलाशी अभियान चलाकर 5 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद की थी। इसके साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया था। तीनों संदिग्ध नशीली दवाओं की तस्करी में लिप्त थे। इन तीनों की पहचान मणिपुर निवासी बशीर खान और अल्ताफ खान के रूप में हुई थी, जबकि जहीरुल गुवाहाटी का रहने वाला था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -