Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाजZomato के विज्ञापन में महाकाल का नाम, 'लाल सिंह चड्ढा' का समर्थन करने वाला...

Zomato के विज्ञापन में महाकाल का नाम, ‘लाल सिंह चड्ढा’ का समर्थन करने वाला ऋतिक रोशन निशाने पर: बोले उज्जैन के पुजारी – कोर्ट जाएँगे

वहीं उज्जैन के जिलाध्यक्ष और 'महाकाल मंदिर समिति' के अध्यक्ष आशीष सिंह ने भी इस विज्ञापन को तथ्यहीन और भ्रामक बताते हुए कहा कि महाकाल मंदिर के अन्न क्षेत्र में ही प्रसाद ग्रहण करने की सुविधा है, यहाँ से कहीं और थाली भेजने की व्यवस्था नहीं है।

फूड एग्रीगेटर कंपनी Zomato के एक विज्ञापन में ऋतिक रोशन ने कुछ ऐसा कह दिया है, जिससे उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर के पुजारी नाराज़ हैं। असल में ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी ने अपने विज्ञापन को भगवान महाकाल से जोड़ दिया है, जिसके बाद विवाद शुरू हो गया है। इस विज्ञापन में वो कहते दिख रहे हैं, “थाली का मन किया। उज्जैन में हैं, तो महाकाल से मँगा लिया।” इस पर महाकाल मंदिर के पुजारियों ने आपत्ति जताई है।

‘दैनिक भास्कर’ की खबर के अनुसार, उज्जैन मंदिर के पुजारी महेश ने कहा कि ऐसे विज्ञापन जारी करने से पहले कंपनी को सोच-विचार करना चाहिए। उन्होंने हिन्दू समाज को सहिष्णु बताते हुए कहा कि ये कभी उग्र नहीं होता, लेकिन अगर किसी दूसरे समुदाय को लेकर इस तरह की टिप्पणी की गई होती तो कंपनी में आग लगा देते। उन्होंने इसे एक भ्रामक प्रचार बताते हुए Zomato को जगह किया कि वो हमारी भावनाओं के साथ खिलवाड़ न करे।

उन्होंने जानकारी दी कि महाकाल मंदिर अन्न क्षेत्र में श्रद्धालुओं के लिए भोजन की व्यवस्था है, लेकिन थाली डिलीवर करने का कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसी कंपनी को महाकाल के नाम पर विज्ञापन नहीं करना चाहिए, जो मांसाहारी भोजन डिलीवर करने का भी काम करती हो। उन्होंने Zomato पर हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर कंपनी माफ़ी नहीं माँगती है तो वो कोर्ट जाएँगे।

वहीं उज्जैन के जिलाध्यक्ष और ‘महाकाल मंदिर समिति’ के अध्यक्ष आशीष सिंह ने भी इस विज्ञापन को तथ्यहीन और भ्रामक बताते हुए कहा कि महाकाल मंदिर के अन्न क्षेत्र में ही प्रसाद ग्रहण करने की सुविधा है, यहाँ से कहीं और थाली भेजने की व्यवस्था नहीं है। उन्होंने भ्रामक विज्ञापन को बंद करने के लिए कार्रवाई का आश्वासन दिया। बता दें कि मंदिर क्षेत्र में दिन में 11 से 2 बजे और शाम को 5 से 8 बजे तक भोजन की निःशुल्क व्यवस्था है।

ऋतिक रोशन ‘लाल सिंह चड्ढा’ फिल्म का सोशल मीडिया पर प्रमोशन कर के पहले ही विवादों में आ चुके हैं। ऋतिक रोशन ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा था, “मैंने हाल ही में लाल सिंह चड्ढा देखी। मैंने इस फिल्म के दिल को महसूस किया है। अच्छी और बुरी चीजें एक साइड में रखकर, यह फिल्म वाकई शानदार है। इतनी अच्छी फिल्म को मिस मत करिए। जाइए और इसे अभी देखिए। ये बेहद खूबसूरत और सुंदर है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

व्यभिचारी वैष्णव आचार्य, पत्रकार ने खोली पोल, अंग्रेजों के कोर्ट में मुकदमा… आमिर खान के बेटे को लेकर YRF-Netflix की बनाई फिल्म बहस का...

माँ भवानी का अपमान करने वाले को जवाब देने कारण हकीकत राय नामक बच्चे का खुलेआम सिर कलम कर दिया गया था। इस पर फिल्म बनाएगा बॉलीवुड? या सिर्फ वही 'वास्तविक कहानियाँ' चुनी जाती हैं जिनमें गुंडा कोई साधु-संत हो?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -