Saturday, July 24, 2021
Homeदेश-समाजपंजाब में किसान कुल्हाड़ी से काट रहे हैं Jio टॉवर का बिजली कनेक्शन, देखें...

पंजाब में किसान कुल्हाड़ी से काट रहे हैं Jio टॉवर का बिजली कनेक्शन, देखें वीडियो

विभिन्न किसान संगठनों के किसानों ने पिछले तीन दिनों में पंजाब के नवांशहर, फिरोजपुर, मानसा, बरनाला, फाजिल्का, पटियाला और मोगा जिलों में कई Jio टॉवर्स की बिजली आपूर्ति बंद कर दी है।

नए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने हाल ही में रिलायंस के पेट्रोल पंप और जियो (Jio) सिम का बहिष्कार करने का ऐलान किया था। इसके अलावा, पिछले दिनों किसानों ने रिलायंस मॉल के बाहर भी नारेबाजी और प्रदर्शन किए। पंजाब में किसानों ने अपने आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए अब Jio मोबाइल टावरों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

पंजाब के किसान रिलायंस जियो की दूरसंचार आपूर्ति सेवाओं को बाधित कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो शेयर किए जा रहे हैं, जिनमें लोगों को कियो टॉवर की बिजली सप्लाई को बंद करते देखा जा सकता है।

‘एशियानेट’ न्यूज़ के अनुसार, “रिलायंस के पेट्रोल पम्प और रिटेल स्टोर के बाहर विरोध प्रदर्शन के बाद, पंजाब में किसानों ने अब राज्य के कई हिस्सों में दूरसंचार कंपनी की सेवाओं को बाधित करने के लिए रिलायंस Jio मोबाइल टावरों की बिजली आपूर्ति बंद कर दी है।”

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग टेलीकॉम टॉवर्स को जाने वाली बिजली की तारें कुल्हाड़ी से काट रहे हैं।

समाचार पत्र ‘इन्डियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के अनुसार, विभिन्न किसान संगठनों के किसानों ने पिछले तीन दिनों में पंजाब के नवांशहर, फिरोजपुर, मानसा, बरनाला, फाजिल्का, पटियाला और मोगा जिलों में कई Jio टॉवर्स की बिजली आपूर्ति बंद कर दी है। बरनाला और बठिंडा के अधिकांश गाँवों में किसानों ने बिजली आपूर्ति बंद करने के बाद टॉवर्स को बंद कर दिया।

फ़िरोज़पुर में, बीकेयू (उग्राहन) और बीकेयू (दकौंडा) के बैनर तले किसानों द्वारा सेलुलर ट्रांसमिशन टावरों को बिजली की आपूर्ति काट दी गई है। बीकेयू (दकौंडा) के नेता दर्शन सिंह करमा ने कहा, “हमने फिरोजपुर में पाँच Jio मोबाइल टावरों को बिजली आपूर्ति बंद कर दी। हमने अपना विरोध जताने के लिए ऐसा किया। हमारी लड़ाई कॉरपोरेट घरानों के खिलाफ है।”

BKU (उग्राहन) के गोरा सिंह भैणीबाग ने कहा कि उन्होंने बुधवार (दिसंबर 23, 2020) को मानसा में चार मोबाइल टावरों का बिजली कनेक्शन काट दिया और बृहस्पतिवार को Jio कार्यालयों के बाहर धरना दिया।

वहीं, नवांशहर में, कीर्ति किसान यूनियन (KKU) के बैनर तले किसानों ने 11 Jio मोबाइल टावरों को बिजली आपूर्ति ठप कर डाली। KKU नेता मास्टर भूपिंदर सिंह वारियाच ने कहा, “ये काले कानून कॉरपोरेट्स को फायदा पहुँचाने के लिए बनाए गए हैं, इसलिए हम अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं क्योंकि सरकार हमारी बात सुनने के लिए तैयार नहीं है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘धर्मांतरण कोई समस्या नहीं, अपने घर में सम्मान न मिले तो दूसरे के घर जाएँगे ही’: मिशनरी साजिश पर बिहार के पूर्व CM

गया में पिछले कई वर्षों से सिलसिलेवार तरीके से ईसाई धर्मांतरण की साजिश का खुलासा हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माँझी ने इन घटनाओं का समर्थन किया।

‘हमने मोदी को जिताया की रट लगाते हो, खुद 2 बार लड़े तो क्यों नहीं जीत गए?’ महिला पत्रकार ने उतार दी राकेश टिकैत...

'इंडिया 1 न्यूज़' की गरिमा सिंह ने राकेश टिकैत के इस बयान को लेकर भी सवाल पूछा जिसमें वो बार-बार कहते हैं कि इस सरकार को 'हमने जिताया'।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,931FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe