Wednesday, July 6, 2022
Homeदेश-समाजपंजाब में किसान कुल्हाड़ी से काट रहे हैं Jio टॉवर का बिजली कनेक्शन, देखें...

पंजाब में किसान कुल्हाड़ी से काट रहे हैं Jio टॉवर का बिजली कनेक्शन, देखें वीडियो

विभिन्न किसान संगठनों के किसानों ने पिछले तीन दिनों में पंजाब के नवांशहर, फिरोजपुर, मानसा, बरनाला, फाजिल्का, पटियाला और मोगा जिलों में कई Jio टॉवर्स की बिजली आपूर्ति बंद कर दी है।

नए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने हाल ही में रिलायंस के पेट्रोल पंप और जियो (Jio) सिम का बहिष्कार करने का ऐलान किया था। इसके अलावा, पिछले दिनों किसानों ने रिलायंस मॉल के बाहर भी नारेबाजी और प्रदर्शन किए। पंजाब में किसानों ने अपने आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए अब Jio मोबाइल टावरों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

पंजाब के किसान रिलायंस जियो की दूरसंचार आपूर्ति सेवाओं को बाधित कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो शेयर किए जा रहे हैं, जिनमें लोगों को कियो टॉवर की बिजली सप्लाई को बंद करते देखा जा सकता है।

‘एशियानेट’ न्यूज़ के अनुसार, “रिलायंस के पेट्रोल पम्प और रिटेल स्टोर के बाहर विरोध प्रदर्शन के बाद, पंजाब में किसानों ने अब राज्य के कई हिस्सों में दूरसंचार कंपनी की सेवाओं को बाधित करने के लिए रिलायंस Jio मोबाइल टावरों की बिजली आपूर्ति बंद कर दी है।”

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग टेलीकॉम टॉवर्स को जाने वाली बिजली की तारें कुल्हाड़ी से काट रहे हैं।

समाचार पत्र ‘इन्डियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के अनुसार, विभिन्न किसान संगठनों के किसानों ने पिछले तीन दिनों में पंजाब के नवांशहर, फिरोजपुर, मानसा, बरनाला, फाजिल्का, पटियाला और मोगा जिलों में कई Jio टॉवर्स की बिजली आपूर्ति बंद कर दी है। बरनाला और बठिंडा के अधिकांश गाँवों में किसानों ने बिजली आपूर्ति बंद करने के बाद टॉवर्स को बंद कर दिया।

फ़िरोज़पुर में, बीकेयू (उग्राहन) और बीकेयू (दकौंडा) के बैनर तले किसानों द्वारा सेलुलर ट्रांसमिशन टावरों को बिजली की आपूर्ति काट दी गई है। बीकेयू (दकौंडा) के नेता दर्शन सिंह करमा ने कहा, “हमने फिरोजपुर में पाँच Jio मोबाइल टावरों को बिजली आपूर्ति बंद कर दी। हमने अपना विरोध जताने के लिए ऐसा किया। हमारी लड़ाई कॉरपोरेट घरानों के खिलाफ है।”

BKU (उग्राहन) के गोरा सिंह भैणीबाग ने कहा कि उन्होंने बुधवार (दिसंबर 23, 2020) को मानसा में चार मोबाइल टावरों का बिजली कनेक्शन काट दिया और बृहस्पतिवार को Jio कार्यालयों के बाहर धरना दिया।

वहीं, नवांशहर में, कीर्ति किसान यूनियन (KKU) के बैनर तले किसानों ने 11 Jio मोबाइल टावरों को बिजली आपूर्ति ठप कर डाली। KKU नेता मास्टर भूपिंदर सिंह वारियाच ने कहा, “ये काले कानून कॉरपोरेट्स को फायदा पहुँचाने के लिए बनाए गए हैं, इसलिए हम अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं क्योंकि सरकार हमारी बात सुनने के लिए तैयार नहीं है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

48 की उम्र में दोबारा दूल्हा बनेंगे भगवंत मान, CM आवास में राघव चड्ढा कर रहे शादी की तैयारियाँ: जानिए कौन हैं होने वाली...

पंजाब के मुख्यमंत्री और AAP नेता भगवंत मान डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ शादी रचाने जा रहे हैं। अपनी पहली पत्नी से वो 6 वर्ष पूर्व ही अलग हो चुके हैं।

नूपुर शर्मा को कुछ हुआ तो क्या जस्टिस सूर्यकांत और परदीवाला होंगे जिम्मेदार: सुप्रीम कोर्ट से सवाल, गौ महासभा ने दायर किया नया हलफनामा

नुपूर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट के दोनों जजों ने जो टिप्पणी की उसे वापस करवाने के लिए गौ महासभा के प्रमुख अजय गौतम ने न्यायालय में हलफनामा दायर किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
204,006FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe