Monday, April 15, 2024
Homeदेश-समाजउन्नाव रेप मामला: सीबीआई ने चार शहरों में तलाशे सबूत, MLA सेंगर के घर...

उन्नाव रेप मामला: सीबीआई ने चार शहरों में तलाशे सबूत, MLA सेंगर के घर पर भी छापा

सीतापुर जेल में बंद सेंगर से सीबीआई फिर कर सकती है पूछताछ। जाँच एजेंसी ने जेल प्रशासन से विधायक से मुलाकात करने के लिए आने वाले लोगों का ब्योरा मॉंगा है। सेंगर के घर के सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

उन्नाव रेप पीड़िता की कार को टक्कर मारने के मामले में सीबीआई की टीम ने रविवार को उत्तर प्रदेश के चार शहरों में एक साथ छापेमारी की। सबूत की तलाश में लखनऊ, उन्नाव, बाँदा और फतेहपुर में 17 ठिकानों पर जॉंच एजेंसी ने दबिश दी।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई की एक टीम ने पीड़िता के गॉंव माखी में ग्रामीणों से पूछताछ की। माखी थाने में दस्तावेजों को खंगाला और पुलिसकर्मियों से पूछताछ की। जॉंच अधिकारी पीड़िता के वकील के पड़ोसियों से भी मिले। आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के घर और दफ्तर पर छापेमारी कर अहम साक्ष्य इकट्ठा किए।

धमकी देने के आरोप में सह आरोपी का बेटा गिरफ्तार

  • सबूत की तलाश में लखनऊ, उन्नाव, बाँदा और फतेहपुर में 17 ठिकानों पर सीबीआई ने दबिश दी।
  • पीड़िता के गॉंव माखी में ग्रामीणों से पूछताछ। माखी थाने में दस्तावेजों को खंगाला। पुलिसकर्मियों से पूछताछ। सीसीटीवी फुटेज खंगाले और फोरेंसिक सबूत इकट्ठा किए।
  • पीड़िता के वकील के पड़ोसियों से भी पूछताछ।
  • आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के घर और दफ्तर पर छापेमारी कर अहम साक्ष्य इकट्ठा किए।
  • सीतापुर जेल में बंद सेंगर से आज फिर हो सकती है पूछताछ।
  • फतेहपुर में कार को टक्कर मारने वाले ट्रक मालिक देवेंद्र किशोर पाल के घर और दफ्तर पर छापा, कई अहम दस्तावेज कब्जे में लिए।
  • बांदा में ट्रक ड्राइवर के माता-पिता से पूछताछ ।
  • मामले की सह आरोपी शशि सिंह का बेटा नवीन सिंह गिरफ्तार। नवीन पर पीड़िता के परिजनों ने धमकी देने का आरोप लगाया था।

सीतापुर जेल में बंद सेंगर से सीबीआई के अधिकारियों ने शनिवार को पूछताछ की थी। सूत्रों के मुताबिक आज फिर उससे जेल में पूछताछ हो सकती है। सीबीआई ने जेल प्रशासन से विधायक से मुलाकात करने के लिए जेल आने वाले लोगों का ब्योरा भी मॉंगा है। जॉंच टीम ने शनिवार को इस सिलसिले में आंगतुकों का रजिस्टर अपने कब्जे में ले लिया था।

सूत्रों ने बताया कि फतेहपुर में कार को टक्कर मारने वाले ट्रक मालिक देवेंद्र किशोर पाल के घर और दफ्तर में भी सीबीआई ने जाँच की। टीम ने कई अहम दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया है। सीबीआई की एक टीम बाँदा में ट्रक ड्राइवर के घर पहुॅंची और उसके माता-पिता से पूछताछ की। करीब दो घंटे तक जॉंच टीम वहॉं रही।

गौरतलब है कि 30 जुलाई को रायबरेली के गुरूबख्शगंज क्षेत्र में एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीड़िता की कार को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जबकि उसकी चाची और मौसी की मौत हो गई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘वित्त मंत्री रहते RBI पर दबाव बनाते थे P चिदंबरम, सरकार के लिए माहौल बनाने को कहते थे’: बैंक के पूर्व गवर्नर ने खोली...

आरबीआई के पूर्व गवर्नर पी सुब्बाराव का दावा है कि यूपीए सरकारों में वित्त मंत्री रहे प्रणब मुखर्जी और पी चिदंबरम रिजर्व बैंक पर दबाव डालते थे कि वो सरकार के पक्ष में माहौल बनाने वाले आँकड़ें जारी करे।

‘इलेक्टोरल बॉन्ड्स सफलता की कहानी, पता चलता है पैसे का हिसाब’: PM मोदी ने ANI को इंटरव्यू में कहा – हार का बहाना ढूँढने...

'एक राष्ट्र एक चुनाव' के प्रतिबद्धता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने संसद में भी बोला है, हमने कमिटी भी बनाई हुई है, उसकी रिपोर्ट भी आई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe