Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजकोलकाता: ISIS आतंकी अबू मूसा ने जज पर किया हमला, अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से...

कोलकाता: ISIS आतंकी अबू मूसा ने जज पर किया हमला, अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी सुनवाई

कोलकाता की प्रेसीडेंसी जेल में बंद आतंकी संगठन आईएसआईएस के मोहम्मद मसीउद्दीन उर्फ अबू मूसा को मामले की सुवाई के लिए मंगलवार को सेशन्स कोर्ट में पेश किया, जहाँ अचानक से आतंकी मूसा ने जज पर जूता फेंक दिया।

कोलकाता की जेल में बंद आईएसआईएस के सदस्य आतंकी अबू मूसा ने मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई के दोरान जज पर हमला कर दिया। इस दौरान आतंकी ने जज पर जूता फेंका। इसके बाद आतंकी को तत्काल हिरासत में लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जेल की स्पेशल सेल में बंद कर दिया गया।

कोलकाता की प्रेसीडेंसी जेल में बंद आतंकी संगठन आईएसआईएस के मोहम्मद मसीउद्दीन उर्फ अबू मूसा को मामले की सुवाई के लिए मंगलवार को सेशन्स कोर्ट में पेश किया, जहाँ अचानक से आतंकी मूसा ने जज पर जूता फेंक दिया। गनीमत रही कि यह जूता जज को न लगकर कोर्ट परिसर में खड़े वकील को जाकर लगा। इस घटना के बाद कोर्ट ने फैसला लिया है कि आगे से इस मामले की सुनवाई विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी।

दरअसल आतंकी अबू मूसा इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। पिछले माह में उसने जेल वार्डन अमल करमाकर पर पीवीसी पाईप से हमला किया था। इस हमले में गंभीर रूप से घायल वार्डन को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। पहले भी मूसा ने अलीपुर सेंट्रल जेल के एक वार्डन पर हमला किया। लोहे की कांटी से उसके गले पर हमला किया था।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के बर्धमान में वर्ष 2014 को एक मकान में बिस्फोट हुआ था। इसके बाद वर्ष 2017 में हुए ब्लास्ट के आरोप में बंगाल पुलिस ने आतंकी अबू मूसा को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के दौरान उसके पास से हथियार भी बरामद किए गए थे। सीआईडी की पूछताछ में उसने माना था कि वह आतंकी संगठन आईएसआईएस के संपर्क में रहा और उसने भारत में आईएसआईएस के लिए भर्ती की थी। वहीं शुरुआती जाँच के बाद इस मामले की जाँच एनआईए को सौंप दी गई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,052FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe