Friday, August 19, 2022
Homeदेश-समाज'दाढ़ी कटा...भाजपा के मुखबिर' : BJP के मुस्लिम नेता को कट्टरपंथियों ने पीटा, मार-मार...

‘दाढ़ी कटा…भाजपा के मुखबिर’ : BJP के मुस्लिम नेता को कट्टरपंथियों ने पीटा, मार-मार कर उंगली तोड़ी

भाजपा नेता मलिक फैसल ने आरोप लगाया है कि उनके बीजेपी से जुड़े होने के कारण उनके समुदाय के लोग उनसे नाराज थे। सबको उनका पार्टी में रहना खटकता था। इसी कारण उन्होंने मलिक को जमकर पीटा गया।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में भारतीय जनता पार्टी से जुड़े एक मुस्लिम नेता को उन्हीं के समुदाय के लोगों द्वारा पीटे जाने की खबर आई है। पीड़ित नेता का नाम फैसल मलिक है। मलिक ने अपने साथ हुई हिंसा की शिकायत पुलिस को दी है। उनकी तहरीर पर चार लोगों के विरुद्ध केस दर्ज हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, कानपुर में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा छावनी मंडल के कोषाध्यक्ष फैसल ने आरोप लगाया है कि उनके बीजेपी से जुड़े होने के कारण उनके समुदाय के लोग उनसे नाराज थे। सबको उनका पार्टी में रहना खटकता था। इसी कारण उन्होंने मलिक को जमकर पीटा और उन्हें धमकी दी कि वो अपने दाढ़ी को कटा लें।

फैसल की हाथ में पट्टी बाँधे एक वीडियो भी सामने आई है। इस वीडियो को शेयर करते हुए न्यूज नेशन पत्रकार अमित सिंह ने बताया कि फैसल ने दावा किया है कि मुस्लिम दबंगों ने उन्हें इसलिए मारा क्योंकि वे मुस्लिम होकर भाजपा से जुड़े। इतना ही नहीं दबंगों ने उन्हें भाजपा का मुखबिर भी कहा।

फैसल का पूछना है कि क्या दाढ़ी रखकर भाजपा में शामिल होना गुनाह है। अगर हाँ, तो पार्टी उन्हें निकाल दे। लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो उन लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जानी चाहिए जिन्होंने उन्हें पीटा। उनका आरोप है कि उनसे मारपीट के वक्त दबंगों ने उनकी उंगली तोड़ दी। वहीं पुलिस ने इस शिकायत के मिलने के बाद रेल बाजार थाना में चार लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 324, 504, 506 के तहत केस को दर्ज किया है।

जी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, एसपी ने इस मामले पर जानकारी दी कि फैसल मलिक आजाद पार्क के पास रहते हैं। वहीं उन्होंने घास लगाई थी जहाँ कुछ लोग फुटबॉल खेलने आए। जब फैसल ने उनका विरोध किया तो उनसे मारपीट की गई। अब शिकायत के आधार पर चार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जाँच के बाद तथ्य सामने आएँगे उन्हें जाँच में शामिल करके कार्रवाई की जाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कार खरीदी, गर्लफ्रेंड्स व सब्जी वालों का धन्यवाद’: व्यंग्य को सच समझ रवीश कुमार ने दी बधाई, जवाब मिला – मजाक है, वामपंथ की...

मधुर सिंह ने कार खरीदने वाली अपनी पोस्ट में अपनी एक्स व वर्तमान गर्लफ्रेंड्स एवं सब्जी वालों को धन्यवाद दिया। रवीश कुमार व्यंग्य को समझ नहीं पाए।

NYT के जिस ‘विज्ञापन’ पर सिसोदिया को दुनिया में बेस्ट बता रहे CM केजरीवाल, उसमें प्राइवेट स्कूल की तस्वीर होने का दावा

NYT के जिस विज्ञापन पर अपनी पीठ थपथपा रहे केजरीवाल, उसमें तस्वीर दिल्ली के मयूर विहार स्थित 'मदर मेरी स्कूल' के छात्र-छात्राओं की तस्वीर लगी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,248FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe