Tuesday, August 16, 2022
Homeदेश-समाजइंस्टा पर गॉगल्स वाला मॉडल, असल में क़तर में मजदूर: नाबालिग का अपहरण कर...

इंस्टा पर गॉगल्स वाला मॉडल, असल में क़तर में मजदूर: नाबालिग का अपहरण कर भाग रहा इजराइल धराया, गेम खेल-खेल कर बिछाया था जाल

पुलिस ने पाया कि कतर वाली वो ID भारत में एक्टिव थी। इंस्टाग्राम हैंडल पर चल रहे मोबाइल नंबर को ट्रेस किया गया तो दिल्ली से खरीदे गए एक और नंबर की जानकारी हुई।

राजस्थान में दौसा जिला पुलिस ने 13 साल की नाबालिग लड़की का अपहरण करने के आरोप में 25 वर्षीय इजरायल को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बिहार से लड़की को भी सकुशल बरामद कर लिया है। आरोपित लड़की को नेपाल ले जाने की फिराक में था। इजरायल की लड़की से दोस्ती ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान हुई थी। वह लड़की से मिलने खाड़ी देश कतर से आया था। अपहरण की शिकायत 19 जून 2022 (रविवार) को दर्ज करवाई गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपित इजरायल नेपाल का निवासी है। वह क़तर में मजदूरी करता है। इसी दौरान एक ऑनलाइन गेम कहते हुए उसकी दोस्ती राजस्थान के दौसा जिले की एक नाबालिग लड़की से हो जाती है। इजरायल ने अपनी सोशल प्रोफ़ाइल पर अपनी फोटो के बजाय किसी मॉडल की फोटो लगा रखी थी। इजरायल 18 जून को फ्लाइट पकड़ कर कतर से दिल्ली आया। दिल्ली से वो लड़की को अपने साथ ले जाने के लिए दौसा पहुँच गया।

इजरायल के दौसा पहुँचने के बाद लड़की उस से मिलने कुरकुरे खरीदने के बहाने निकली। वहाँ से इजरायल ने उसका अपहरण कर लिया और अपने साथ बिहार के रास्ते नेपाल ले जाने की कोशिश करने लगा। उसने दिल्ली से बिहार जाने का रास्ता चुना। इस बीच लड़की के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस की जाँच में सामने आया कि लड़की ने अपहरण होने के दिन अपने इंस्टाग्राम हैंडल से क़तर के किसी व्यक्ति से बात की थी।

इसी सुराग पर आगे बढ़ते हुए पुलिस ने पाया कि कतर वाली वो ID भारत में एक्टिव थी। इंस्टाग्राम हैंडल पर चल रहे मोबाइल नंबर को ट्रेस किया गया तो दिल्ली से खरीदे गए एक और नंबर की जानकारी हुई। उस नए नंबर को पुलिस द्वारा ट्रेस किया गया तो वो दौसा के बांदीकुई में एक्टिव होना पाया गया। यही वो जगह थी जहाँ से लड़की का अपहरण हुआ था। बाद में वो नंबर दिल्ली से बिहार रूट पर दिखाई दिया। SP दौसा राजकुमार गुप्ता ने तुरंत पुलिस टीमों का गठन किया।

इसी नंबर का पीछा करते हुए राजस्थान पुलिस ने आरोपित इजरायल और पीड़िता को दरभंगा से कस्टडी में ले लिया। पुलिस का कहना है कि इजरायल लड़की को नेपाल के रास्ते क़तर ले जाने की फिराक में था। पुलिस ने इजरायल की 7 दिनों की कस्टडी रिमांड ली है। इस दौरान उस से पूछताछ की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के शिवमोगा में लगे वीर सावरकर के पोस्टर तो काटा बवाल, प्रेम सिंह को चाकू घोंपा: धारा 144 लागू, अब्दुल, नदीम और जबीउल्लाह...

कर्नाटक में वीर सावरकर के पोस्टर पर हुए बवाल के बाद एक व्यक्ति को चाकू मारने की खबर आई है। पुलिस ने अब्दुल, नदीम, जबीउल्लाह को गिरफ्तार किया है।

‘पता नहीं 9 सितंबर को क्या होगा’: ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हाल देख कर सहमे करण जौहर, ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर को अभी से दे...

क्या करण जौहर को रिलीज से पहले ही 'ब्रह्मास्त्र' के फ्लॉप होने का डर सता रहा है? निर्देशक अयान मुखर्जी के नाम उनके सन्देश से तो यही झलकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
214,182FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe