Monday, June 27, 2022
Homeदेश-समाजISRO वैज्ञानिक की हैदराबाद में हत्या, फ्लैट में पड़ी मिली लाश, सिर पर गहरे...

ISRO वैज्ञानिक की हैदराबाद में हत्या, फ्लैट में पड़ी मिली लाश, सिर पर गहरे वार के निशान

हैदराबाद के अमीरपेट कॉलोनी स्थित अन्नपूर्णा अपार्टमेंट के एक फ्लैट में 56 वर्षीय वैज्ञानिक की हत्या कर दी गई। मूल रूप से केरल के रहने वाले सुरेश अपने फ्लैट में अकेले थे।

हैदराबाद में इसरो के नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर से जुड़े एक वैज्ञानिक की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई है। भारतीय स्पेस एजेंसी के वैज्ञानिक की लाश उनके आवास से मिली। हैदराबाद के अमीरपेट कॉलोनी स्थित अन्नपूर्णा अपार्टमेंट के एक फ्लैट में 56 वर्षीय वैज्ञानिक की हत्या कर दी गई। मूल रूप से केरल के रहने वाले सुरेश अपने फ्लैट में अकेले थे। मंगलवार (अक्टूबर 1, 2019) को जब वह दफ्तर नहीं पहुँचे, तब उनके सहकर्मियों ने उनके मोबाइल फोन पर कॉल किया।

जब बार-बार कॉल करने पर भी उन्होंने फोन नहीं उठाया, तब लोगों ने चेन्नई के एक बैंक में नौकरी करने वाली उनकी पत्नी इंदिरा को इस बात की सूचना दी। इसके बाद वैज्ञानिक सुरेश की पत्नी व परिवार के अन्य सदस्यों ने हैदराबाद पहुँच कर पुलिस को इस सम्बन्ध में सूचित किया। जब फ्लैट का ताला तोड़ कर गेट खोला गया तो सुरेश की लाश दिखी

पुलिस को संदेह है कि उनके सिर पर किसी भारी चीज से वार किया गया, जिससे उनकी मौत हो गई। फ़िलहाल डेड बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुँच कर सबूत जुटाए। अपार्टमेंट व आवासीय परिसर के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है ताकि दोषियों की पहचान हो सके। सुरेश पिछले 2 दशक से हैदराबाद में रह रहे थे। पहले उनकी पत्नी भी वहीं रहती थीं लेकिन 2005 में उनका तबादला चेन्नई हो गया।

मृत इसरो वैज्ञानिक सुरेश का बेटा चेन्नई में रहता है जबकि बेटी दिल्ली में रहती है। पुलिस इस बात की तहकीकात में जुटी है कि सुरेश की हत्या करने वाला कोई परिचित था या फिर किसी ने जबरन फ्लैट में घुस कर उनकी हत्या कर दी?

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘लगातार मिल रही धमकियाँ, हमें और हमारे समर्थकों को जान का खतरा’: शिंदे गुट पहुँचा सुप्रीम कोर्ट, बोले आदित्य ठाकरे – हम शरीफ क्या...

एकनाथ शिंदे व उनके समर्थक नेताओं ने उस नोटिस के विरुद्ध कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है जिसमें 16 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की बात है।

YRF की ‘शमशेरा’ में बड़ा सा त्रिपुण्ड तिलक वाला गुंडा, देश का गद्दार: लगातार फ्लॉप के बावजूद नहीं सुधर रहा बॉलीवुड, फिर हिन्दूफ़ोबिया

लगातार फ्लॉप फिल्मों के बावजूद बॉलीवुड नहीं सुधर रहा है। एक बार फिर से त्रिपुण्ड वाले 'हिन्दू विलेन' ('शमशेरा' में संजय दत्त) को लाया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,604FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe