Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाजISRO वैज्ञानिक की हैदराबाद में हत्या, फ्लैट में पड़ी मिली लाश, सिर पर गहरे...

ISRO वैज्ञानिक की हैदराबाद में हत्या, फ्लैट में पड़ी मिली लाश, सिर पर गहरे वार के निशान

हैदराबाद के अमीरपेट कॉलोनी स्थित अन्नपूर्णा अपार्टमेंट के एक फ्लैट में 56 वर्षीय वैज्ञानिक की हत्या कर दी गई। मूल रूप से केरल के रहने वाले सुरेश अपने फ्लैट में अकेले थे।

हैदराबाद में इसरो के नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर से जुड़े एक वैज्ञानिक की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई है। भारतीय स्पेस एजेंसी के वैज्ञानिक की लाश उनके आवास से मिली। हैदराबाद के अमीरपेट कॉलोनी स्थित अन्नपूर्णा अपार्टमेंट के एक फ्लैट में 56 वर्षीय वैज्ञानिक की हत्या कर दी गई। मूल रूप से केरल के रहने वाले सुरेश अपने फ्लैट में अकेले थे। मंगलवार (अक्टूबर 1, 2019) को जब वह दफ्तर नहीं पहुँचे, तब उनके सहकर्मियों ने उनके मोबाइल फोन पर कॉल किया।

जब बार-बार कॉल करने पर भी उन्होंने फोन नहीं उठाया, तब लोगों ने चेन्नई के एक बैंक में नौकरी करने वाली उनकी पत्नी इंदिरा को इस बात की सूचना दी। इसके बाद वैज्ञानिक सुरेश की पत्नी व परिवार के अन्य सदस्यों ने हैदराबाद पहुँच कर पुलिस को इस सम्बन्ध में सूचित किया। जब फ्लैट का ताला तोड़ कर गेट खोला गया तो सुरेश की लाश दिखी

पुलिस को संदेह है कि उनके सिर पर किसी भारी चीज से वार किया गया, जिससे उनकी मौत हो गई। फ़िलहाल डेड बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुँच कर सबूत जुटाए। अपार्टमेंट व आवासीय परिसर के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है ताकि दोषियों की पहचान हो सके। सुरेश पिछले 2 दशक से हैदराबाद में रह रहे थे। पहले उनकी पत्नी भी वहीं रहती थीं लेकिन 2005 में उनका तबादला चेन्नई हो गया।

मृत इसरो वैज्ञानिक सुरेश का बेटा चेन्नई में रहता है जबकि बेटी दिल्ली में रहती है। पुलिस इस बात की तहकीकात में जुटी है कि सुरेश की हत्या करने वाला कोई परिचित था या फिर किसी ने जबरन फ्लैट में घुस कर उनकी हत्या कर दी?

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe