Sunday, July 25, 2021
Homeदेश-समाजवे मेरी अम्मी को पीटते हैं, घर में उनके घुसने पर लगी है रोक:...

वे मेरी अम्मी को पीटते हैं, घर में उनके घुसने पर लगी है रोक: ‘देश विरोधी’ कहने पर शेहला ने अब्बा को बताया- गालीबाज और हिंसक

पिता के आरोपों के बाद शेहला रशीद ने एक बयान जारी कर उन्हें नकार दिया। उन्होंने अपने पिता को ‘पत्नी को पीटने वाला, दुष्ट आदमी’ बताया है और कहा है कि उन लोगों ने उनके खिलाफ केस दर्ज करवाने का फैसला लिया है। शेहला ने आरोप लगाया कि उनके पिता ने उनकी माँ को गाली दी और प्रताड़ित किया।

शेहला रशीद के खिलाफ उनके पिता अब्दुल रशीद शोरा ने शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बेटी पर संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उनसे अपनी जान को खतरा बताया है। जवाब में शेहला रशीद ने सिलसिलेवार ट्वीट के जरिए पिता के आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने पिता को हिंसक और गालीबाज बताया है। अपनी माँ के साथ मारपीट का आरोप लगाया है।

जेके न्यूज वायर के अनुसार अब्दुल ने शेहला के खिलाफ जाँच की माँग की है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के डीजीपी को पत्र लिख कर खुद की सुरक्षा की भी माँग की है। पिता के आरोपों के बाद शेहला रशीद ने एक बयान जारी कर उन्हें नकार दिया। उन्होंने अपने पिता को ‘पत्नी को पीटने वाला, दुष्ट आदमी’ बताया है और कहा है कि उन लोगों ने उनके खिलाफ केस दर्ज करवाने का फैसला लिया है। शेहला ने आरोप लगाया कि उनके पिता ने उनकी माँ को गाली दी और प्रताड़ित किया। 

उन्होंने कहा कि परिवार ने उनके खिलाफ पहले घरेलू हिंसा के तहत शिकायत दर्ज की थी। शेहला ने आरोप लगाया, “उन्होंने कभी अपने सपनों में नहीं सोचा था कि उनकी आज्ञाकारी पत्नी और डरपोक बेटियाँ उनके खिलाफ बोलेंगी। चूँकि उन्हें माननीय न्यायालय द्वारा घर में प्रवेश करने से रोका गया था, इसलिए वे सस्ते स्टंट का सहारा लेकर न्यायिक प्रक्रिया को पटरी से उतारने की कोशिश कर रहे हैं।”

शेहला ने कहा कि यह कोई राजनीतिक मामला नहीं है, क्योंकि यह तब से चल रहा है जब से उन्होंने होश सँभाला है। 2005 में मोहल्ला समिति से उन्हें पत्र भेजकर कहा गया कि वह हमें प्रताड़ित न करें। अदालत ने उन पर 17-11-2020 से घर में प्रवेश करने से रोकने का आदेश दिया।

वहीं अब्दुल रशीद शोरा ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनकी बेटी शेहला रशीद उन्हें जान से मारने की धमकी दे रही है। उनकी बड़ी बेटी आसमा रशीद, पत्नी जुबैदा शोरा और सुरक्षा गार्ड शाकिब अहमद उसका साथ दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस तरह की धमकी उन्हें 2017 से दी जा रही है, जब शेहला अचानक से कश्मीर की राजनीति में उतरी। उसने पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी ज्वाइन की और फिर जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी का हिस्सा बनी।

Letter written to J and K DGP by Shehla Rashid’s father (source: Jammu Kashmir Now)

उन्होंने कहा कि उनके लिए यह सरप्राइज एलिमेंट था। अब्दुल रशीद ने कहा कि शेहला सीपीआई पार्टी की रजिस्टर्ड मेंबर थी। 2017 में जहूर वटाली की गिरफ्तारी से 2 महीने पहले अब्दुल रशीद को जहूर वटाली और रशीद इंजीनियर ने श्रीनगर में वटाली के घर पर बुलाया था। उस समय शेहला PhD में थी। वहाँ पर उन लोगों ने JKPM पार्टी के लॉन्च के बारे में बताया और अब्दुल रशीद से आग्रह किया कि वो शेहला रशीद को उनके गेम प्लान में शामिल होने दें।

Letter written to J and K DPG by Shehla Rashid’s father (source: Jammu Kashmir Now)

मीटिंग के दौरान अब्दुल रशीद को 3 करोड़ रुपए ऑफर किए गए थे, ताकि वो शेहला को कुख्यात गतिविधियों में शामिल होने दें। रशीद ने कहा कि उन्हें पता चल गया था कि ये पैसे अवैध तरीके से आए थे और इसका उपयोग देश-विरोधी गतिविधियों में होने वाला था, इसलिए उन्होंने मना कर दिया और अपनी बेटी से भी उन सबके साथ शामिल होने से मना किया। उनके मना करने के बावजूद उनकी पत्नी, बड़ी बेटी और शेहला का सिक्योरिटी गार्ड इसका हिस्सा बने। 

Letter written to J and K DGP by Shehla Rashid’s father (source: Jammu Kashmir Now)

एक हफ्ते के बाद शेहला दिल्ली से श्रीनगर आई। शेहला ने अपने पिता से कहा कि उन्होंने पैसे ले लिए हैं और वो इस ट्रांजेक्शन और राशीद इंजीनियर एवं जहूर वटाली के साथ उसकी मीटिंग के बारे में किसी को कुछ न बताए। यह उनकी जान के लिए खतरा हो सकता है। शेहला ने यह भी कहा कि वो आगे और भी पैसे लेंगी इसलिए वो अपना मुँह बंद रखें। अब्दुल रशीद का दावा है कि एक जिम्मेदार पिता होने के नाते उन्हें इन देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों से दूर रहने के लिए कहा।

मीडिया से बात करते शेहला के पिता अब्दुल रशीद बोरा (साभार : Jammu-Kashmir Now)

अब्दुल रशीद ने दावा किया कि उनके घर में देश विरोधी गतिविधियाँ चल रही है। इसमें उन्होंने शेहला, अपनी पत्नी, बड़ी बेटी और शेहला के सिक्योरिटी गार्ड के शामिल होने की बात कही। उन्होंने कहा कि सिक्योरिटी गार्ड हमेशा बंदूक लेकर शेहला के साथ रहता है। उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उन लोगों ने उन्हें घर से निकाल फेंकने के लिए घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत फँसाया।

उनका कहना है कि अदालत से कानूनी उपाय मिलने के बावजूद स्थानीय पुलिस ने सहयोग नहीं किया। जब वह अदालत के आदेशों के साथ अपने घर पहुँचे तो शाकिब ने कथित तौर पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी, जिसके डर से शोरा श्रीनगर से जम्मू भाग कर आ गए।

शिकायत में उन्होंने शाकिब और उसके सहयोगियों, शेहला राशिद, आसमा रशीद और जुबैदा के बैंक विवरण, नई दिल्ली में उनके द्वारा अर्जित संपत्ति, उनके ईमेल खातों एवं फिरोज पीरजादा, जहूर वटाली और राशीद इंजीनियर के साथ उनके रहस्यमय वित्तीय डील के बारे में जाँच की अपील की है। उन्होंने कहा कि ये लोग महिला सशक्तिकरण और NGO के नाम पर कुख्यात गतिविधियों को अंजाम देते हैं।

पिता-बेटी के इस आरोप-प्रत्यारोप के बाद सोशल मीडिया पर लोगों की काफी प्रतिक्रियाएँ सामने आ रही है। इसी क्रम में फिल्म मेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने लिखा कि अब तो शेहला के पिता ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वो आतंकवादियों के साथ काम करती है।

वहीं प्रशांत पटेल उमराव ने भी शेहला के पिता द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर ट्वीट किया। अभिजीत अय्यर मित्रा ने भी शेहला रशीद को लेकर ट्वीट किए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

अल्लाह-हू-अकबर चिल्लाया, कई को गोलियों से छलनी किया: अफगानिस्तान में कट्टर इस्लाम के साथ ऐसे फैल रहा तालिबान

तालिबानी आतंकवादियों ने अफगानिस्तान के ज्यादातर इलाकों में कब्जा कर लिया है। वह यहाँ निर्दोष लोगों को मार रहे हैं। जिन लोगों को गोलियों से छलनी किया उन्होंने अफगान सरकार का समर्थन किया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,200FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe