Friday, September 17, 2021
Homeदेश-समाजपानी के छींटे को लेकर पिंटू निषाद की हत्या: अमान ने फोन कर बुलाया...

पानी के छींटे को लेकर पिंटू निषाद की हत्या: अमान ने फोन कर बुलाया था 2 दर्जन लोग, CM योगी ने दिया NSA लगाने का आदेश

पिंटू निषाद ने पानी का पाउच पीने के लिए खरीदा। लेकिन पाउच से पानी की छींटें स्थानीय युवक अमान पर पड़ गई। बहस के बीच उसने फोन कर 2 दर्जन लोगों को बुला लिया और लाठी-डंडों से...

आप पान की दुकान पर खड़े हों, कुछ लोग वहाँ से गुजर रहे हों और पानी की कुछ बूँदें उन पर पड़ जाए… और आपकी हत्या कर दी जाए! यह सोचने में भी भयावह है, लेकिन कानपुर में ठीक ऐसी ही मामूली बात पर मर्डर हो भी गया।

कानपुर के जाजमऊ में मामूली विवाद हुआ। इसके बाद दो संप्रदायों के लोग बहस के बाद मारपीट और पथराव पर उतर आए। पूरी घटना के बाद 25 साल के पिंटू निषाद गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

कैसे बढ़ी बात

पिंटू निषाद अपने बड़े भाई दीपक और एक दोस्त संदीप के साथ कहीं जा रहे थे। रास्ते में उन्होंने पानी का पाउच पीने के लिए खरीदा। लेकिन पाउच से पानी की छींटें स्थानीय युवक अमान पर पड़ गई। इसके बाद अमान और उसके साथी स्थानीय लोगों ने इन तीनों की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी।

बीच-बचाव करने पर मामला शांत हुआ। आरोप है कि अमान ने फोन करके अपने दो दर्जन अन्य साथियों को बुला लिया और लाठी-डंडों के अलावा पत्थरों से भी मारा। इस पूरी घटना में पिंटू गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुँची पुलिस ने उन्हें अस्पताल पहुँचाया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया।

प्रशासन सख्त

मामला दो संप्रदायों में होने के कारण प्रशासन तुरंत सख्त एक्शन मोड में आ गया। पूरे इलाके में भारी पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई।

इलाके में सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए एसपी राजकुमार अग्रवाल और एएसपी सत्यजीत गुप्ता मौके पर पहुँचे। थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

एक्शन में CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। पुलिस-प्रशासन को उन्होंने आरोपितों पर NSA लगाने का निर्देश भी दिया।

इसके अलावा मृतक के परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए उन्होंने पाँच लाख रुपए की आर्थिक सहायता पहुँचाने के भी निर्देश दिए।

मृतक पिंटू निषाद के घर वालों का आरोप है कि अमान पहले भी पिंटू के साथ मार पीट कर चुका था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘फर्जी प्रेम विवाह, 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का यौन शोषण व उत्पीड़न’: केरल के चर्च ने कहा – ‘योजना बना कर हो रहा...

केरल के थमारसेरी सूबा के कैटेसिस विभाग ने आरोप लगाया है कि 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का फर्जी प्रेम विवाह के नाम पर यौन शोषण किया गया।

डॉ जुमाना ने किया 9 बच्चियों का खतना, सभी 7 साल की: चीखती-रोती बच्चियों का हाथ पकड़ लेते थे डॉ फखरुद्दीन व बीवी फरीदा

अमेरिका में मुस्लिम डॉक्टर ने 9 नाबालिग बच्चियों का खतना किया। सभी की उम्र 7 साल थी। 30 से अधिक देशों में है गैरकानूनी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,922FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe