Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाजकर्नाटक में हिंदू युवक की हत्या के बाद 3 गिरफ्तार: हिंसा, आगजनी की खबरों...

कर्नाटक में हिंदू युवक की हत्या के बाद 3 गिरफ्तार: हिंसा, आगजनी की खबरों के बीच ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #JusticeForHarsha

गृह मंत्री अर्गा ज्ञानेंद्र ने कहा, "हमने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। मेरी जानकारी के अनुसार, इस हत्या में 5 लोग शामिल हैं। पूछताछ चल रही है। बहुत जल्द हम हत्या से संबंधित जानकारी प्राप्त करेंगे और जाँच के बाद ही कुछ कह पाएँगे।"

कर्नाटक में बजरंग दल एक्टिविस्ट हर्षा की हत्या के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। खबर है कि वहाँ प्रदर्शनकारियों ने काफी तोड़फोड़ की है और वाहनों में आग लगा दी है। लोगों की माँग है कि हर्षा को न्याय दिलाया जाए। इस बीच गृहमंत्री ने बताया कि हर्षा की हत्या मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

गृह मंत्री अर्गा ज्ञानेंद्र ने कहा, “हमने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। मेरी जानकारी के अनुसार, इस हत्या में 5 लोग शामिल हैं। पूछताछ चल रही है। बहुत जल्द हम हत्या से संबंधित जानकारी प्राप्त करेंगे और जाँच के बाद ही कुछ कह पाएँगे।” गृहमंत्री ने कहा कि पुलिस को कुछ पुख्ता सबूत मिले हैं और घटना में शामिल लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

हर्षा की हत्या के बाद बता दें सोशल मीडिया पर JusticeForHarsha ट्रेंड कर रहा है। इस ट्वीट में सोशल मीडिया यूजर्स हर्षा के लिए इंसाफ माँग रहे हैं। साथ ही उन हिंदू चेहरों को याद कर रहे हैं जिन्हें पिछले सालों में कट्टरपंथियों ने मौत के घाट उतारा।

हर्षा की हत्या

गौरतलब है कि कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद के बीच वहाँ शिवमोगा क्षेत्र में 26 वर्षीय बजरंग दल कार्यकर्ता हर्षा की हत्या का मामला प्रकाश में आया था। ये घटना रविवार (20 फरवरी 2022) रात करीब 9 बजे घटी थी। इलाके में तनाव देखते हुए पुलिस ने वहाँ सुरक्षा बढ़ा दी है। 

शिवमोगा में हर्षा की चाकुओं से गोद कर हत्या के बाद उपद्रवियों ने क्षेत्र में कई जगह गाड़ियों में तोड़फोड़ की। उनमें आग लगाई, जिसे बाद में फायर ब्रिगेड द्वारा बुझवाया गया। पुलिस ने स्थिति कंट्रोल करने के लिए इलाके में 144 लगाई हुई है। कॉलेजों में भी सोमवार का अवकाश घोषित है।

श्रीराम नाम जपते-जपते हुए हर्षा की मौत

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद उनकी बहन ने कहा, “मेरा छोटा भाई मर गया क्योंकि वो जय श्रीराम बोलता था। वो गया क्योंकि वो हिंदू हर्षा था। कल रात वह खाना खाने गया। करीब साढ़े 8 बढ़े हमें एक वीडियो आई और लोगों ने बताया कि मेरा भाई मार दिया गया है। विश्वास नहीं होता कि लोग इतने क्रूर कैसे हो जाते हैं। क्या उनके पास बच्चे नहीं है। मैं प्रार्थना करती हूँ कि हिंदू-मुस्लिम समुदाय का हर युवा अच्छा बच्चा बने। बाकी का भूल जाओ। “

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान से ज्यादा हुए भारत के एटम बम, अब चीन को भेद देने वाली मिसाइल पर फोकस: SIPRI की रिपोर्ट में खुलासा, ड्रैगन के...

वर्तमान में परमाणु शक्ति संपन्न देशों में भारत, चीन, पाकिस्तान के अलावा अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, फ्रांस, उत्तर कोरिया और इजरायल भी आते हैं।

BJP की एक महिला नेता की हार के बाद 4 लोगों ने की आत्महत्या, पीड़ित परिवार से मिल खुद भी फूट-फूटकर रोईं: देखिए Video,...

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की लोकसभा चुनाव 2024 में नजदीकी हार से परेशान कम से कम 4 कार्यकर्ता अपनी जान दे चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -