Sunday, July 3, 2022
Homeदेश-समाजजिस कश्मीरी अभिनेत्री को मारी गोली उसे इस्लाम के नाम पर दी जा रही...

जिस कश्मीरी अभिनेत्री को मारी गोली उसे इस्लाम के नाम पर दी जा रही थी गाली, हत्यारों को शाबाशी: अमरीना की हत्या करने वाले आतंकी ढेर

अमरीना को हत्या से पहले कट्टरपंथी सोशल मीडिया पर इस्लाम की दुहाई देकर गाली दे रहे थे। उनकी हत्या के बाद कई लोग सोशल मीडिया पर जश्न मनाते भी दिखे।

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में कश्मीरी एक्टर अमरीना भट्ट की हत्या करने वाले आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है। मारे गए आतंकियों की पहचान शाहिद मुश्ताक़ भट्ट और फरहान हबीब के तौर पर हुई है। दोनों लश्कर-ए-तैय्यबा से जुड़े थे। अमरीना की हत्या का ऑर्डर लश्कर कमांडर लतीफ़ ने दिए थे। कश्मीर पुलिस ने यह जानकारी 27 मई 2022 (शुक्रवार) को दी।

पुलिस के मुताबिक दोनों आतंकियों को 26 मई की रात घेर लिया गया था। दोनों की लोकेशन पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में मिली थी। मुठभेड़ के बाद देर रात दोनों के मारे जाने की पुष्टि हुई। आतंकियों के पास से AK-56, मैगजीन और पिस्टल भी बरामद हुआ है।

पुलिस के मुताबिक आतंकी शाहिद मुश्ताक भट्ट बड़गाम के हफरू चंडूरा का रहने वाला था। दूसरा आतंकी फरहान हबीब पुलवामा के हकरीपोरा का निवासी है। दोनों अभी हाल ही में लश्कर में शामिल हुए थे।

गौरतलब है कि 25 मई 2022 को आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी थी। अमरीना भट्ट पर हमला बड़गाम के चाडूरा इलाके में हुआ था। हमले में उनका 10 साल का भतीजा भी घायल हुआ था जिसका इलाज चल रहा है।

यह बात भी सामने आई है कि अमरीना को हत्या से पहले कट्टरपंथी सोशल मीडिया पर इस्लाम की दुहाई देकर गाली दे रहे थे। उनकी हत्या के बाद कई लोग सोशल मीडिया पर जश्न मनाते भी दिखे। इंडिया टुडे की एंकर पूजा शाली ने अमरीना को दी गई गालियों के कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं। इसके मुताबिक 4 सप्ताह पहले आसिफ बशीर ने अमरीना की फोटो पर लिखा था, “मुसलमानों का नाम बदनाम किया है आपने आंटी समझी।” इम्मू इमरान ने लिखा था, “अरे शर्म करो पागल औरत। क्या बनेगा तुम्हारा? खुदा का खौफ नहीं है तुम्हारे दिल में बदतमीज बेशर्म?”

अमरीना की हत्या के बाद एक अन्य स्क्रीनशॉट में मुशर्रफ अल्ताफ वानी लिखता है, “यह सुन कर ख़ुशी हुई कि अज्ञात बंदूकधारियों ने टिकटॉक गर्ल को मार डाला है। मुझे उन अज्ञात बंदूकधारियों पर गर्व है।” अमान रऊफ ने लिखा, “आख़िरकार तुम जिस लायक थी वो तुम्हें मिला। कम से कम तुम्हे पता चला कि जो तुम कर रही थी वो गलत था।” 33_Daniyal नाम की प्रोफ़ाइल से अमरीना के कातिलों को शाबाशी दी गई है। इसके अलावा शेंफू मालिक और शौकत आदि ने भी अमरीना की प्रोफ़ाइल पर अपमानजनक कमेंट किए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिर कलम करने में जिस डॉ युसूफ का हाथ, वो 16 साल से था दोस्त: अमरावती हत्याकांड में कश्मीर नरसंहार वाला पैटर्न, उदयपुर में...

अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या में उनका 16 साल पुराना वेटेनरी डॉक्टर दोस्त यूसुफ खान भी शामिल था। उसी ने कोल्हे की पोस्ट को वायरल किया था।

‘1 बार दलित को और 1 बार महिला आदिवासी को चुना राष्ट्रपति’: BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने की बात

"सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, अनुच्छेद 370 खत्म करने, GST, आयुष्मान भारत, कोरोना टीकाकरण, CAA, राम मंदिर - कॉन्ग्रेस ने सबका विरोध किया।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,752FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe