Thursday, September 29, 2022
Homeदेश-समाजकेरल की 2 जुड़वा बहनें गायब, अफजल और अशरफ के साथ CCTV में दिखीं:...

केरल की 2 जुड़वा बहनें गायब, अफजल और अशरफ के साथ CCTV में दिखीं: इसी इलाके में 2 माह पहले भी गायब हुई थी एक लड़की

लड़कियों ने अपने परिवार वालों को बताया था कि वो लोग टूर की योजना बना रहे हैं। हालाँकि, उन्होंने ये नहीं बताया था कि वो कहाँ जा रहे।

केरल के पलक्कड़ जिला स्थित अलाथुर में एक स्कूल के चार छात्र गायब हो गए हैं। 14 साल की दो जुड़वा बहनों के अलावा अफजल और अशरफ नाम के दो अन्य छात्र गायब हैं। पलक्कड़-थ्रिसुर हाइवे पर स्थित इस गाँव में हुई इस घटना के बाद से तनाव का माहौल है। इससे पहले 30 अगस्त, 2021 को 21 साल के सूर्या कृष्णा नाम की एक लड़की गायब हो गई थी। गायब हुई कक्षा 9 की लड़कियाँ गाँव के ही रहने वाले सुरेश कुमार की जुड़वा बेटियाँ हैं।

उनका नाम श्रेया और श्रेजा है। इन दोनों के साथ ही चुंडाककड़ के रहने वाले याकूब का 14 वर्षीय बेटा अशरफ और मेलरकॉड के रहने वाले मनाफ़ का बेटा 14 वर्षीय अफजल मोहम्मद भी गायब है। ये दोनों भी कक्षा 9 के ही छात्र हैं। ये सभी ‘ASM हायर सेकेंडरी स्कूल’ में पढ़ाई करते हैं। सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि ये सभी बुधवार (3 नवंबर, 2021) को शाम 3:30 बजे पलक्कड़ शहर में पहुँचे थे। पुलिस ने इनके माता-पिता के बयान पर FIR दर्ज कर लिया है।

अलाथुर के पुलिस इंस्पेक्टर रियाज चक्केरी ने बताया कि लड़कियों ने अपने परिवार वालों को बताया था कि वो लोग टूर की योजना बना रहे हैं। हालाँकि, उन्होंने ये नहीं बताया था कि वो कहाँ जा रहे। उनके परिवार वालों को पता नहीं है कि उनके पास मोबाइल फोन थे या नहीं। परिजनों को आशंका है कि वो लोग चोरी-छिपे मोबाइल फोन का प्रयोग कर रहे थे। उनके फोन डिटेल्स का पुलिस पता लगा रही है, ताकि उन्हें ट्रेस किया जा सके। KSRTC बस स्टैंड के सीसीटीवी से पता चला है कि वो लोग तमिलनाडु के लिए निकले हैं।

पड़ोसी राज्यों में पुलिस ने उनकी बरामदगी के लिए टीम की तैनाती कर दी है। 2 महीने पहले पुथियांगम के सूर्या नाम की छात्र किताबें खरीदने निकली थी, लेकिन लौटी नहीं। वो स्थानीय व्यक्ति राधाकृष्ण और उनकी पत्नी सुनीता की बेटी है। वो मेरी कॉलेज में BA (लिटरेचर) की दूसरे वर्ष की छात्रा थी। वो घर से निकल कर कोयम्बटूर से दूसरे नाम से ट्रेन पर चढ़ी थी। साथ ही अपना फोन और एटीएम कार्ड छोड़ दिया था। अपने बैग में वो बस अपने दो सेट कपड़े ले गई थी।

पुलिस का कहना था कि वो सुनियोजित ढंग से योजना बना कर घर से निकली थी। अलाथुर पुलिस द्वारा लुकआउट नोटिस जारी किए जाने के बावजूद अब तक उसका कोई थाह-पता नहीं चला है। इस मामले की जाँच स्थानीय डीएसपी के नेतृत्व में बनी 15 सदस्यीय टीम कर रही है। वहीं ताज़ा मामले में दोनों जुड़वा बहने जीन्स-टीशर्ट पहन कर घर से निकली थीं, लेकिन बाद में कपड़े बदल लिए थे। गायब होने के दो घंटे बाद परिजनों को पता चला। ये चारों योजना बना कर घर से निकले थे और उन्होंने रुपए भी ले लिए थे। पुलिस के अनुसार, उनका व्यवहार ऐसा था कि किसी को शक न हो।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गौमूत्र पियो, गोबर खाओ हरा@*$’: बर्मिंघम में ‘अल्लाह-हू-अकबर’ बोल हिंदू मंदिर पर टूटी कट्टरपंथियों की भीड़, PM मोदी को दी माँ की गाली; Videos...

ब्रिटेन के बर्मिंघम में हिंदू मंदिर पर इस्लामी भीड़ ने हमला किया। वहाँ हिंदुओं को तो गंदी गालियाँ दी ही गईं। साथ में पीएम मोदी की माँ को भी गाली बकते कट्टरपंथी सुनाई पड़े।

₹793 करोड़ की लागत, अंदर 500 डिवाइस: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से 4 गुना बड़ा होगा ‘महाकाल लोक’, QR कोड स्कैन करके सुनाई पड़ेगी भगवान...

उज्जैन के महाकाल मंदिर को विशेष तौर पर विकसित किया जा रहा है। इसमें लगे म्यूरल और मूर्तियों रो स्कैन कर शिव की कथा सुनी जा सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,094FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe