Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजकोरोना जाँच के लिए टोका तो बुजुर्ग कला जाटव सहित दो को मार डाला:...

कोरोना जाँच के लिए टोका तो बुजुर्ग कला जाटव सहित दो को मार डाला: कपूरे खाँ समेत 5 गिरफ्तार, 9 पर FIR

भिंड के सिटी कोतवाली इलाके के प्रेमनगर में रहने वाले कपूरे खाँ के घर पर दिल्ली से उसका दामाद आया हुआ था। शुक्रवार की रात को दामाद घर के बाहर बैठा हुआ था। तभी पड़ोस में रहने वाली कला जाटव नाम की महिला ने दामाद के बाहर बैठने पर आपत्ति जताते हुए कपूरे खाँ से दामाद की स्क्रीनिंग करवाने की बात कही। जिसे लेकर.....

मध्य प्रदेश के भिंड में कोरोना जाँच के लिए टोकना एक परिवार को भारी पड़ गया। इसमें एक बुजुर्ग महिला सहित दो की जान चली गई। मामले में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है, जिनमें से पुलिस कपूरे खाँ समेत पाँच की गिरफ्तारी कर चुकी है। इलाके में तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक भिंड के सिटी कोतवाली इलाके के प्रेमनगर में रहने वाले कपूरे खाँ के घर पर दिल्ली से उसका दामाद आया हुआ था। शुक्रवार(15 मई, 2020) की रात को दामाद घर के बाहर बैठा हुआ था। तभी पड़ोस में रहने वाली कला जाटव नाम की महिला ने दामाद के बाहर बैठने पर आपत्ति जताते हुए कपूरे खाँ से दामाद की स्क्रीनिंग करवाने की बात कही।

टोकने को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद होने लगा। इसी बीच कपूरे खाँ के परिजनों में छतों से कला जाटव के परिवार पर पथराव शुरू कर दिया। इसी बीच पथराव में बुजुर्ग महिला कला जाटव की मौके पर ही मौत हो गई और हमले में परिवार के दो अन्य सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। दूसरी तरफ कपूरे खाँ के परिवार का भी एक व्यक्ति घायल हो गया।

दो समुदायों के बीच हुए झगड़े की सूचना पर सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुँच गई और सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इससे पहले ही कपूरे खाँ का पूरा परिवार फरार हो गया।

वहीं हमले में गंभीर रूप से घायल मृतक महिला के भाई विष्णु जाटव को ग्वालियर रेफर किया गया, जहाँ विष्णू ने शनिवार (16 मई, 2020) सुबह को दम तोड़ दिया। इसकी जानकारी मिलते ही इलाके में तनाव पैदा हो गया। पुलिस ने अभी तक कपूरे खाँ समेत पाँच लोगों को गिरफ्तार किया है। इस वारदात के बाद पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

सिटी कोतवाली के टीआई उदयभान सिंह का कहना है, ‘हमें जानकारी मिली थी कि एक पक्ष का दिल्ली से दामाद आया हुआ था, जो कि घर के बाहर बैठा हुआ था, तभी दूसरी पार्टी ने कहा कि जाँच कराकर आओ। इस बात पर दामाद ने जबाब दिया कि मैंने जाँच करा ली है, दिल्ली में भी कराई थी और यहाँ भी कराई है।

फिर दूसरे पक्ष ने विरोध करते हुए कहा कि दोबारा कराकर आओ और इसी बात पर विवाद हो गया। इस मामले में पुलिस ने कपूरे खाँ परिवार के 9 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया है। साथ ही पुलिस अब सभी आरोपितों की तलाश में जुट गई है। जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान: चुनाव में कर्जमाफी का वादा… अब मुकर गई कॉन्ग्रेसी सरकार, किसानों को मिल रहे कुर्की के नोटिस

प्रदेश में तमाम किसान हैं जिन्होंने 1 लाख रुपए से लेकर साढ़े 3 लाख रुपए तक लोन लिया था, और अब उनके पास नोटिस गए हैं। बैंक उन्हें कुर्की के नोटिस भेज रहा है।

सिद्धू के नाम ऑडियो, कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता की आत्महत्या: कहा – ‘पार्टी को 30 साल दिए, शादी भी नहीं… कोई फायदा नहीं’

ऑडियो के मुताबिक किसी प्लॉट संबंधी एक मामले में बाजवा को फँसाने की तैयारी चल रही थी, इसी से आहत होकर उन्होंने आत्महत्या का फैसला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,980FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe