Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजइंदौर में धँसी महादेव मंदिर की बावड़ी, 12 की मौत, कई घायल: आँध्र प्रदेश...

इंदौर में धँसी महादेव मंदिर की बावड़ी, 12 की मौत, कई घायल: आँध्र प्रदेश के मंदिर में भी आग लगी, बड़ा हादसा होने से बचा

पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी के मौके पर भारी संख्या में लोग दर्शन के लिए आए थे। उसी दौरान मंदिर की छत ढहने से लगभग 25 से अधिक लोग बावड़ी (एक बड़े से कुएँ) में गिर गए। फिलहाल, कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

मध्य प्रदेश के इंदौर में रामनवमी (30 मार्च 2023) के मौके पर एक मंदिर में बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए हैं। वहीं, आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले में रामनवमी पर बड़ा हादसा होने से बच गया। यहाँ के वेणुगोपाल मंदिर परिसर में रामनवमी के लिए बनाए गए पंडाल में शार्ट सर्किट के बाद भीषण आग लग गई, लेकिन मौके पर श्रद्धालुओं को मंदिर से बाहर निकाल लिया गया। इसके बाद से मंदिर के आस-पास के इलाके में लोगों की आवाजाही रोक दी गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी के मौके पर भारी संख्या में लोग दर्शन के लिए आए थे। उसी दौरान मंदिर की छत ढहने से लगभग 25 से अधिक लोग बावड़ी (एक बड़े से कुएँ) में गिर गए। फिलहाल, कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। कहा जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

बताया जा रहा है कि घटनास्थल की स्थिति काफी खराब है। हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बावड़ी में से महिला और बच्ची समेत 19 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। अन्य लोगों के लिए ऑक्सीजन सप्लाई की गई है। हादसे के बाद से लोगों में काफी आक्रोश है।

निगम अफसरों के मुताबिक, बावड़ी 40 फीट गहरी है, उस पर लोहे की जाली लगी हुई थी। लोहे की जाली पर ही स्लैब डालकर इसका निर्माण किया गया था। हवन के दौरान बावड़ी की छत पर ज्यादा लोगों के होने से जाली टूट गई और हादसा हो गया। इंदौर के जिला कलेक्टर इलैयाराजा टी ने कहा, “अगले 30 मिनट में अन्य लोगों को भी बचाया जाएगा। हमारा ध्यान सबसे पहले बचाव कार्यों पर है।”

बता दें कि बावड़ी हादसे को लेकर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, “इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूँ। सीएम शिवराज सिंह चौहान शिवराज से बात की और स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है। मेरी प्रार्थना उन सभी प्रभावितों और उनके परिवार वालों के साथ है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -