Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजकब गिरेगी अमिताभ बच्चन की दीवार? बेतुके बहानों पर BMC को फटकार, 'प्रतीक्षा' पर...

कब गिरेगी अमिताभ बच्चन की दीवार? बेतुके बहानों पर BMC को फटकार, ‘प्रतीक्षा’ पर बुलडोजर नहीं चलने पर कॉन्ग्रेस नेता की शिकायत

कॉन्ग्रेस पार्षद ट्यूलिप मिरांडा ने अक्टूबर 2021 में महाराष्ट्र लोकायुक्त से इस मामले में निकाय द्वारा कोई कार्रवाई न करने को लेकर शिकायत की थी।

महाराष्ट्र के लोकायुक्त जस्टिस वीएम कनाडे (Justice V.M. Kanade) ने सोमवार (3 जनवरी 2021) को बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) को बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बंगले ‘प्रतीक्षा’ की दीवार गिराने में देरी करने के लिए जमकर फटकारा। लोकायुक्त ने इस कार्य में करीब एक साल की देरी होने का जिक्र करते हुए कहा, “बीएमसी सड़क चौड़ीकरण परियोजना के लिए जुहू में अमिताभ बच्चन के बंगले ‘प्रतीक्षा’ की दीवार को गिराने में देरी करने के लिए बेतुके बहाने बना रही है।”

जस्टिस कनाडे ने कहा, “बीएमसी के दीवार ना तोड़ने का कारण स्पष्ट नहीं है। जब भी कोई सड़क चौड़ीकरण परियोजना शुरू की जाती है तो उसके लिए बीएमसी को पर्याप्त बजट दिया जाता है। ऐसे में यह प्रतीत होता है कि बीएमसी बेतुके बहाने बनाकर बाउंड्री वॉल गिराने में जान-बूझकर देरी कर रही है।” लोकायुक्त के आदेश में कहा गया है, “यह सामान्य बात है कि 30 मई के बाद मॉनसून में तोड़फोड़ की कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। इसलिए इस काम में कम से कम एक और साल की देरी होगी।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिवसेना के नियंत्रण वाले नगर निकाय (BMC) ने पिछले म​हीने कहा था कि उसने अमिताभ बच्चन के बंगले की दीवार को इसलिए नहीं ​गिराया, क्योंकि उसके पास सड़क चौड़ीकरण करने के लिए ठेकेदार नहीं हैं। अगले वित्तीय वर्ष में जब इसके लिए एक ठेकेदार की नियुक्ति की जाएगी तो वह दीवार को गिरा देगी और जमीन का अधिग्रहण कर लेगी।

बता दें कि कॉन्ग्रेस पार्षद ट्यूलिप मिरांडा ने अक्टूबर 2021 में महाराष्ट्र लोकायुक्त से इस मामले में निकाय द्वारा कोई कार्रवाई न करने को लेकर शिकायत की थी। उन्होंने कहा था कि वर्ष 2019 में बीएमसी ने बच्चन के बंगले से सटे एक भवन की चार दीवारी को तोड़ दिया और सड़क के चौड़ीकरण के लिए इसकी जमीन पर भी हासिल कर ली थी। लेकिन उन्होंने अभी तक अभिनेता के बंगले को नहीं तोड़ा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -