Saturday, July 2, 2022
Homeदेश-समाजपहले धूप-अगरबत्ती से पूजा, फिर शिवलिंग पर कुदाल से वार: पत्नी मायके से नहीं...

पहले धूप-अगरबत्ती से पूजा, फिर शिवलिंग पर कुदाल से वार: पत्नी मायके से नहीं लौटी तो भगवान पर निकालता था गुस्सा, चल रहा है तलाक का केस

उक्त व्यक्ति गणेश की पत्नी 6 महीने से अपने मायके में रह रही है। पत्नी के घर न आने पर वह मंदिर जाकर भोलेनाथ की अनोखी पूजा करता था। पहले वह शिवलिंग की धूप-अगरबत्ती से पूजा करता था। फिर...

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के खजनी थानाक्षेत्र के उनवल में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। पत्नी के मायके से न आने से नाराज एक व्यक्ति ने शिवलिंग पर कुदाल से प्रहार कर दिया। अचरज की बात यह है कि वह हर हफ्ते रविवार और मंगलवार को पूजा करने मंदिर आता था। वह पहले भगवान की पूजा करता था, फिर उसी शिवलिंग पर फावड़ा से प्रहार करता था। 

उक्त व्यक्ति गणेश की पत्नी 6 महीने से अपने मायके में रह रही है। पत्नी के घर न आने पर वह मंदिर जाकर भोलेनाथ की अनोखी पूजा करता था। पहले वह शिवलिंग की धूप-अगरबत्ती से पूजा करता था। फिर कुदाल से उस पर प्रहार किया। इस बात का पता मंदिर के पुजारी और ग्रामीणों को चला तो उन्होंने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

शिवल‍िंंग पर निशान देख हुआ शक

यह पूरा मामला गोरखपुर के खजनी थानाक्षेत्र के उनवल नगर पंचायत उनवल वार्ड नंबर-3 टेकवार झारखंडी शिव मंदिर का है। जहाँ गणेश का विवाह 2016 में हुआ था। इसका पिछले 6 महीने से अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था। मायके पक्ष के लोगों ने तलाक का मुकदमा भी किया था। इसको लेकर पत्नी वियोग में गणेश गाँव के बगल में स्थित शिव मंदिर पर हर रविवार और मंगलवार जाता था। 

वहाँ शिवलिंग की पूजा करने के बाद उस पर कुदाल से प्रहार करता था। मंदिर की साफ सफाई के दौरान जब मंदिर के पुजारी और गाँव के लोगों ने देखा कि शिवलिंग पर चोट के निशान हैं। इस पर उन लोगों को चिंता सताने लगी। मंदिर में आने वाले भक्तों पर नजर रखी जाने लगी।

घरवालों के सुपुर्द किया गया

मंदिर के पुजारी जोखू दास ने बताया कि उनकी नजर एक दिन गणेश पर पड़ गई। इसके बाद उन्होंने ग्रामीणों की मदद से उसे पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। पूछताछ में उसने बताया कि उससे उसकी पत्नी से काफी दिनों से विवाद चल रहा था। वह 6 महीने से अपने मायके से वापस ससुराल नहीं आ रही थी। इस कारण वह काफी परेशान था। चौकी इंचार्ज ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा सूचना पर पुलिस वहाँ पहुँची और व्यक्ति को कुदाल सहित हिरासत में ले लिया गया। उसे समझा-बुझाकर परिवार वालों को सुपुर्द कर दिया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe