Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाज'लाल लाल होठों पे': जूही चावला की 5जी पर सुनवाई के दौरान शख्स ने...

‘लाल लाल होठों पे’: जूही चावला की 5जी पर सुनवाई के दौरान शख्स ने गाए गाने, दिल्ली हाईकोर्ट ने भेजा अवमानना का नोटिस

बॉलीवुड अभिनेत्री जूहा चावला ने ही 5जी टेक्नोलॉजी के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी। उन्होंने ही मामले की ऑनलाइन सुनवाई का लिंक सोशल मीडिया पर शेयर किया था, ताकि लोग अदालती कार्यवाही में शामिल हो सकें।

दिल्ली हाई कोर्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला की 5जी टेक्नोलॉजी को चुनौती देने वाली याचिका पर बुधवार (2 जून 2021) को वर्चुअल सुनवाई के दौरान एक व्यक्ति अभिनेत्री की फिल्म का गाना गुनगुनाने लगा। इससे डिस्टर्बेंस की वजह से जज को सुनवाई बीच में ही रोकनी पड़ी। इसके बाद उसे सुनवाई से बाहर निकालकर कोर्ट ने फिर से सुनवाई शुरू की। लेकिन, बार-बार सुनवाई में विघ्न डालने से परेशान होकर कोर्ट ने उस व्यक्ति के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी करते हुए पुलिस को उसकी तलाश कर कार्रवाई करने का आदेश दिया।

अदालत में सुनवाई शुरू होते ही रुकावटें आनी शुरू हो गई थीं। सुनवाई शुरू होते ही शख्स जूही चावला को तलाशने लगा। सुनवाई के दौरान आवाज आने लगी, कहाँ हैं जूही मैडम, कहाँ है? इस दौरान अदालत जूही के वकील से ईमेल द्वारा नोट प्राप्त करने को लेकर बात कर रही थी, लेकिन अदालत ने इस पर ध्यान ही नहीं दिया।

जैसे ही मामले की कार्यवाही आगे बढ़ी, उस व्यक्ति ने जूही चावला की फिल्मों के गाने गुनगुनाने, गाने शुरू कर दिए। इसके बाद अदालत ने अधिकारियों को उसे म्यूट करने का आदेश दिया।

वहीं शख्स के गाने पर याचिकाकर्ता जूही चावला के वकील दीपक खोसला ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि ये सुनवाई से ध्यान भंग नहीं कर रहा है।” उन्होंने शख्स को दूर संचार कंपनियों द्वारा भेजे जाने का आरोप लगाया।

लेकिन इससे सुनने में संगीत की रुकावट नहीं रुकती, क्योंकि वही शख्स फिर से जूही चावला की फिल्मों के गाने गाने लगा. इस बार कोर्ट ने कोर्ट मास्टर से उस व्यक्ति को ऑनलाइन सुनवाई से हटाकर लॉक करने को कहा।

हालाँकि, उस व्यक्ति को लॉक किया जाना उसे सुनवाई से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था। वह किसी तरह फिर से ऑनलाइन सुनवाई में शामिल हो गया और फिर से उसने गाना गाना शुरू कर दिया। इस बार कोर्ट के सब्र का बाँध टूट गया और उसने शख्स की पहचान कर उसके खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया। इसके साथ ही उसके खिलाफ कोर्ट की अवमानना का नोटिस जारी कर दिया गया। अदालत ने अधिकारियों से दिल्ली पुलिस के आईटी विभाग से संपर्क करने को कहा।

इंडिया टुडे के एक पत्रकार के ट्वीट के मुताबिक, फर्जी आईडी बनाकर कोर्ट की सुनवाई में शामिल हुए शख्स ने “घूँघट की आड़ से दिलवर का”, “लाल लाल होठों पे गोरी किसका नाम है” और “मेरी बन्नो की आएगी बारात” जैसे गाने गाए।

जूही चावला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था सुनवाई का लिंक

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेत्री जूहा चावला ने ही 5जी टेक्नोलॉजी के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी। उन्होंने ही मामले की ऑनलाइन सुनवाई का लिंक सोशल मीडिया पर शेयर किया था, ताकि लोग अदालती कार्यवाही में शामिल हो सकें। उन्होंने लिंक शेयर करते हुए लिखा था, “अगर आपको लगता है कि यह (5जी) आपको किसी भी तरह परेशान करता है तो दिल्ली उच्च न्यायालय में आयोजित हमारी पहली वर्चुअल हियरिंग में शामिल होने के लिए फ्री फील करें, जो 2 जून को सुबह 10.45 बजे होगी। लिंक इन माय बायो।”

अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो मैसेज में अपने फॉलोवर्स को सुनवाई में शामिल होने के लिए कहा था।

जूही चावला ने 5जी तकनीक के खिलाफ दायर किया था मुकदमा

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने 31 मई 2021 को भारत में 5जी टेक्नोलॉजी लागू किए जाने के खिलाफ केस दायर किया था। उन्होंने कहा था कि अगर 5जी टेक्नोलॉजी लगाई जाती है, तो इंसानों को रेडियोफ्रीक्वेंसी रेडिएशन (आरएफ) की दर से एक्सपोजर मिलेगा, जो कि वर्तमान से 10 गुना या 100 गुना अधिक रेडिएशन पैदा करेगा।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

निहंगों ने की दलित युवक की हत्या, शव और हाथ काट कर लटका दिए: ‘द टेलीग्राफ’ सहित कई अंग्रेजी अख़बारों के लिए ये ‘सामान्य...

उन्होंने (निहंगों ) दलित युवक की नृशंस हत्या करने के बाद दलित युवक के शव, कटे हुए दाहिने हाथ को किसानों के मंच से थोड़ी ही दूर लटका दिया गया।

मुस्लिम भीड़ ने पार्थ दास के शरीर से नोचे अंग, हिंदू परिवार में माँ-बेटी-भतीजी सब से रेप: नमाज के बाद बांग्लादेश में इस्लामी आतंक

इस्‍कॉन से जुड़े राधारमण दास ने ट्वीट कर बताया कि पार्थ को बुरी तरह से पीटा गया था कि जब उनका शव मिला तो शरीर के अंदर के हिस्से गायब थे। 

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,877FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe