Tuesday, April 23, 2024
Homeदेश-समाजगाँव को सैनिटाइज कर रहे युवक को सैनिटाइजर पिलाकर मार डाला: 5 लोगों के...

गाँव को सैनिटाइज कर रहे युवक को सैनिटाइजर पिलाकर मार डाला: 5 लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज

मृतक का नाम कुँवरपाल है, जिसकी गाँव के ही इंद्रपाल के साथ हाथापाई हुई थी। इंद्रपाल पर सैनिटाइजर की कुछ बूँदें गिर गई थी, जिसके बाद वो बौखला गया और उसने कुँवरपाल पर हमला कर दिया।

उत्तर प्रदेश के रामपुर के पेमपुर गाँव में सेनिटाइजेशन के लिए पहुॅंचे एक युवक की हत्या की खबर सामने आई है। असामाजिक तत्वों ने उसके साथ मारपीट और गाली-गलौज की। फिर जबरन सैनिटाइजर पिला दिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 (गैरइरादतन हत्या), 147 और 323 के तहत केस दर्ज किया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पेमपुर गाँव में उक्त युवक अपने साथी के साथ सैनिटाइज करने गया था। घटना मंगलवार (अप्रैल 14, 2020) की है।

मृतक का नाम कुँवरपाल है, जिसकी गाँव के ही इंद्रपाल के साथ हाथापाई हुई थी। इंद्रपाल पर सैनिटाइजर की कुछ बूँदें गिर गई थी, जिसके बाद वो बौखला गया और उसने कुँवरपाल पर हमला कर दिया।

इंद्रपाल ने पहले कुँवरपाल का मुँह दबाया। उसके बाद उसके मुँह में सैनिटाइजर डालने लगा। उसके मुँह को सैनिटाइजर से भर दिया। उसकी मौत शुक्रवार को उपचार के दौरान हो गई। एएसपी अरुण कुमार ने बताया कि मृतक के भाई ने पुलिस को घटना से अवगत कराया।

पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपित सहित कुल 5 लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया है। एएसपी ने अधिक जानकारी देते हुए बताया:

“मृतक के भाई ने हमें घटना के बारे में सूचना दी। उसने आरोप लगाया है कि जब मृतक 14 अप्रैल को मोतीपुरा गाँव में सेनेटाइजेशन करने गया था, तो कुछ बदमाशों ने उसे पीटा था। स्थानीय लोगों ने युवक को रामपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहाँ से डॉक्टरों ने उसे रेफर कर दिया। इसके बाद उसे मुरादाबाद जिले के टीएमयू अस्पताल में भर्ती कराया गया। 17 अप्रैल को उसकी मृत्यु हो गई।”

ये सब तब हुआ है, जब उत्तर प्रदेश के ही मुरादाबाद में स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले के बाद 17 लोगों को जेल भेजा जा चुका है। ये घटना बुधवार (अप्रैल 15, 2020) की है, जब एक मेडिकल टीम हाजी नेब की मस्जिद के पास से मरीज के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन करने के लिए लेने गई थी। लोगों ने एम्बुलेंस को घेर कर डॉक्टरों और मेडिकल कर्मचारियों की पिटाई शुरू कर दी। इसके बाद योगी सरकार ने एक्शन लेते हुए एनएसए के तहत मामला दर्ज कर के गिरफ़्तारी सुनिश्चित की।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नरेंद्र मोदी ने गुजरात CM रहते मुस्लिमों को OBC सूची में जोड़ा’: आधा-अधूरा वीडियो शेयर कर झूठ फैला रहे कॉन्ग्रेसी हैंडल्स, सच सहन नहीं...

कॉन्ग्रेस के शासनकाल में ही कलाल मुस्लिमों को OBC का दर्जा दे दिया गया था, लेकिन इसी जाति के हिन्दुओं को इस सूची में स्थान पाने के लिए नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री बनने तक का इंतज़ार करना पड़ा।

‘खुद को भगवान राम से भी बड़ा समझती है कॉन्ग्रेस, उसके राज में बढ़ी माओवादी हिंसा’: छत्तीसगढ़ के महासमुंद और जांजगीर-चांपा में बोले PM...

PM नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि कॉन्ग्रेस खुद को भगवान राम से भी बड़ा मानती है। उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा सरकार है, तब तक आपके हक का पैसा सीधे आपके खाते में पहुँचता रहेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe