Friday, April 19, 2024
Homeदेश-समाजदेह का धंधा करवा रहा था PFI नेता मोहम्मद शरीफ, 7 गिरफ्तार: नाबालिगों को...

देह का धंधा करवा रहा था PFI नेता मोहम्मद शरीफ, 7 गिरफ्तार: नाबालिगों को टॉर्चर करती, ग्राहकों के सामने परोसती थी शमीना

शहर में अट्टावर के नंदीगुड्डा के पास SMR लियाना अपार्टमेंट में से पुलिस ने इस महीने के शुरू में दो नाबालिग लड़कियों और दो महिलाओं को छुड़ाया था। देह व्यापार का अड्डा चलाने के आरोप में पुलिस ने शमीना उसके दलाल शौहर अबू बकर सिद्दीकी और आयशा नाम की मैडम को गिरफ्तार किया था।

कर्नाटक के मंगलुरु में 17 साल की नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने और उससे देह व्यापार करने के लिए विवश करने के मामले में पुलिस ने 7 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में एक मोहम्मद शरीफ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का नेता है। इस तरह मामले में गिरफ्तार कुल आरोपियों की संख्या 10 पहुँच गई है। लड़की की शिकायत के आधार पर पुलिस ने इस मामले में बाल यौन अपराध रोकथाम (पॉक्सो) अधिनियम के तहत चार अलग-अलग FIR दर्ज की है।

बुधवार (9 फरवरी) को पुलिस ने इस मामले में रियल एस्टेट कारोबारी मोहम्मद शरीफ (46), मछली विक्रेता मोहम्मद हनीफ (47), मांस का दुकान चलाने वाला उमर कुन्ही (43), बिल्डिंग कॉन्ट्रेक्टर प्रवीण डिसूजा (40), बिल्डिंग कॉन्ट्रेक्टर संदीप (33), घरेलू महिला रहमत (48) और मेंहदी लगाने का काम करने वाली साना उर्फ अस्मा (24) को गिरफ्तार किया है।

पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने बताया, “यह एक संगठित वेश्यावृत्ति रैकेट है। गिरफ्तार किए गए 10 आरोपियों में से 7 एक गिरोह चलाते थे, जबकि तीन ग्राहक हैं, जिन्होंने नाबालिग का यौन उत्पीड़न किया। नाबालिग एक आरोपित के संपर्क में आया थी, जिसे पहले गिरफ्तार किया गया था। आरोपित ने उसे विश्वास में लेकर उपहार और पैसे देकर नाबालिग से संपर्क विकसित किया।

उन्होंने कहा, “नाबालिग का बाद में यौन उत्पीड़न किया गया। आरोपी ने उसे सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो पोस्ट करने की धमकी दी और उसे यह कहते हुए ब्लैकमेल किया कि आपत्तिजनक स्थिति में उसके सीसीटीवी फुटेज को वायरल कर दिया जाएगा। बाद में आरोपित ने उसे वेश्यावृत्ति में शामिल होने के लिए मना लिया।” पुलिस का यह भी कहना है कि दो नाबालिग लड़कियों के अलावा 18 साल से अधिक उम्र की कई ऐसी महिलाएँ भी हैं, जो इनका शिकार बनी हैं।

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक 17 साल की इस लड़की के साथ 3 महीने में 6 बार रेप किया गया। मुख्य आरोपित शमीना ने नाबालिग लड़कियों से संपर्क स्थापित किया था और ग्राहकों के साथ मिलने की व्यवस्था की थी। मंगलुरु के नंदीगुड्डा के एक अपार्टमेंट में ढाई महीने से यह रैकेट चल रहा था।

पुलिस आयुक्त का कहना है, “हमारे पास बैंक और Google पे के माध्यम से लेनदेन पर सबूत हैं और एक ग्राहक खाता-बही भी बरामद की गई है। यह देखकर आश्चर्य होता है कि किसी को भी वाणिज्यिक-सह-आवासीय अपार्टमेंट में होने वाली वेश्यावृत्ति गतिविधियों के बारे में पता नहीं चला।”

शहर में अट्टावर के नंदीगुड्डा के पास SMR लियाना अपार्टमेंट में से पुलिस ने इस महीने के शुरू में दो नाबालिग लड़कियों और दो महिलाओं को छुड़ाया था। देह व्यापार का अड्डा चलाने के आरोप में पुलिस ने शमीना उसके दलाल शौहर अबू बकर सिद्दीकी और आयशा नाम की मैडम को गिरफ्तार किया था। ये लोग लड़कियों एवं महिलाओं को झूठे जाल में फँसाने के बाद उनका यौन शोषण करते थे और फिर ब्लैकमेल कर वेश्यावृत्ति करने के लिए मजबूर करते थे। मुख्य आरोपी शमीना के हाथों उत्पीड़न के बाद नाबालिग पीड़िता ने इसे अपने कॉलेज के लेक्चरर को बताया था। इसके बाद सीडब्ल्यूसी को सूचित किया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लोकसभा चुनाव 2024: पहले चरण में 60+ प्रतिशत मतदान, हिंसा के बीच सबसे अधिक 77.57% बंगाल में वोटिंग, 1625 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में...

पहले चरण के मतदान में राज्यों के हिसाब से 102 सीटों पर शाम 7 बजे तक कुल 60.03% मतदान हुआ। इसमें उत्तर प्रदेश में 57.61 प्रतिशत, उत्तराखंड में 53.64 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

कौन थी वो राष्ट्रभक्त तिकड़ी, जो अंग्रेज कलक्टर ‘पंडित जैक्सन’ का वध कर फाँसी पर झूल गई: नासिक का वो केस, जिसने सावरकर भाइयों...

अनंत लक्ष्मण कन्हेरे, कृष्णाजी गोपाल कर्वे और विनायक नारायण देशपांडे को आज ही की तारीख यानी 19 अप्रैल 1910 को फाँसी पर लटका दिया गया था। इन तीनों ही क्रांतिकारियों की उम्र उस समय 18 से 20 वर्ष के बीच थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe