Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजलाठी-डंडे से लैस समुदाय विशेष के लोगों ने बारातियों को दौड़ाकर पीटा, 60...

लाठी-डंडे से लैस समुदाय विशेष के लोगों ने बारातियों को दौड़ाकर पीटा, 60 पर मुक़दमा दर्ज

पुलिस ने दुल्हन के भाई गौरव शर्मा की तहरीर पर शादाब, शाहबाज, बहादुर, इमरान, कामरान, नदीम, यूसुफ समेत 60 लोगों पर गंभीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर, 6 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में समुदाय विशेष के कुछ दबंगों द्वारा बारातियों की पिटाई और दुल्हन के साथ छेड़-छाड़ के साथ लूट-पाट करने का मामला सामने आया है। जिले के भावनपुर थाना क्षेत्र के पचपेड़ा गाँव से बागपत लौट रही बारात पर दर्ज़न भर युवकों ने मामूली कहासुनी के बाद हमला बोल दिया और जमकर लूटपाट मचाई। दरअसल, पूरा मामला दुल्हन पर टिप्पणी करने के साथ शुरू हुआ था, जिसके बाद मामला इतना बढ़ गया कि दबंगों ने दुल्हन से छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी और दुल्हन के जेवरात भी लूट लिए।

4 गाड़ी में आए दबंगों ने दूल्हे और बारातियों को लाठी-डंडे से पीटा

बताया जा रहा है कि, दुल्हन की तबियत बारात के दौरान अचानक ख़राब हो गई, जिसके बाद दुल्हन की गाड़ी को गाँव में ही दूसरे समुदाय के व्यक्ति की दुकान के सामने रोक दिया गया। जहाँ पर दुल्हन ने उलटी की जिसको लेकर दूसरे समुदाय के युवकों ने दुल्हन पर कमेंट्स कर दिया और जब दूल्हे समेत बारातियों ने इसका विरोध किया तो समुदाय विशेष के लोगों ने लाठी-डंडे से जमकर पिटाई शुरू कर दी। आरोप है कि मामला बढ़ने पर समुदाय विशेष के दबंगों ने चार अन्य गाड़ियाँ भी मँगा लीं, जिसमें करीब 60-70 लोग आए और सभी ने मिलकर मारपीट की और साथ ही दुल्हन का कुंडल भी लूट ले गए।

मौके पर पहुँची पुलिस ने संभाला मोर्चा

मामले को बढ़ता देख पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद पाँच-छः थानों की फोर्स के साथ एसपी क्राइम डॉ. बीपी अशोक, एडीएम प्रशासन रामचंद्र, एएसपी सतपाल सिंह, सीओ सदर देहात चक्रपाणि त्रिपाठी ने मौके पर पहुँचकर मामले को शांत करवाया। बावजूद इसके बताया जा रहा है कि इलाके में तनाव बना हुआ है। बता दें कि, बारात पर हमले की सूचना मिलते ही बीजेपी और अन्य हिन्दू संगठनों के तमाम नेता भावनपुर थाने पर पहुँच गए।

उन्होंने आरोपितों पर कार्रवाई की माँग करते हुए जमकर हँगामा किया। मामले में पुलिस ने दुल्हन के भाई गौरव शर्मा की तहरीर पर शादाब, शाहबाज, बहादुर, इमरान, कामरान, नदीम, यूसुफ समेत 60 लोगों पर गंभीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर 6 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है और अज्ञात आरोपितों की गिरफ़्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। इसके अलावा पुलिस ने दुल्हन समेत सात लोगों को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘रिस्क है, भारत काम नहीं देगा’: Pak के कश्मीर लीग में नहीं खेलेंगे मोंटी पनेसर, BCCI के बाद ECB ने भी चेताया

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने पाकिस्तान द्वारा आयोजित किए जा रहे 'कश्मीर प्रीमियर लीग (KPL)' में हिस्सा नहीं लेने का फैसला लिया है।

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,549FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe