लाठी-डंडे से लैस समुदाय विशेष के लोगों ने बारातियों को दौड़ाकर पीटा, 60 पर मुक़दमा दर्ज

पुलिस ने दुल्हन के भाई गौरव शर्मा की तहरीर पर शादाब, शाहबाज, बहादुर, इमरान, कामरान, नदीम, यूसुफ समेत 60 लोगों पर गंभीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर, 6 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में समुदाय विशेष के कुछ दबंगों द्वारा बारातियों की पिटाई और दुल्हन के साथ छेड़-छाड़ के साथ लूट-पाट करने का मामला सामने आया है। जिले के भावनपुर थाना क्षेत्र के पचपेड़ा गाँव से बागपत लौट रही बारात पर दर्ज़न भर युवकों ने मामूली कहासुनी के बाद हमला बोल दिया और जमकर लूटपाट मचाई। दरअसल, पूरा मामला दुल्हन पर टिप्पणी करने के साथ शुरू हुआ था, जिसके बाद मामला इतना बढ़ गया कि दबंगों ने दुल्हन से छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी और दुल्हन के जेवरात भी लूट लिए।

4 गाड़ी में आए दबंगों ने दूल्हे और बारातियों को लाठी-डंडे से पीटा

बताया जा रहा है कि, दुल्हन की तबियत बारात के दौरान अचानक ख़राब हो गई, जिसके बाद दुल्हन की गाड़ी को गाँव में ही दूसरे समुदाय के व्यक्ति की दुकान के सामने रोक दिया गया। जहाँ पर दुल्हन ने उलटी की जिसको लेकर दूसरे समुदाय के युवकों ने दुल्हन पर कमेंट्स कर दिया और जब दूल्हे समेत बारातियों ने इसका विरोध किया तो समुदाय विशेष के लोगों ने लाठी-डंडे से जमकर पिटाई शुरू कर दी। आरोप है कि मामला बढ़ने पर समुदाय विशेष के दबंगों ने चार अन्य गाड़ियाँ भी मँगा लीं, जिसमें करीब 60-70 लोग आए और सभी ने मिलकर मारपीट की और साथ ही दुल्हन का कुंडल भी लूट ले गए।

मौके पर पहुँची पुलिस ने संभाला मोर्चा

मामले को बढ़ता देख पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद पाँच-छः थानों की फोर्स के साथ एसपी क्राइम डॉ. बीपी अशोक, एडीएम प्रशासन रामचंद्र, एएसपी सतपाल सिंह, सीओ सदर देहात चक्रपाणि त्रिपाठी ने मौके पर पहुँचकर मामले को शांत करवाया। बावजूद इसके बताया जा रहा है कि इलाके में तनाव बना हुआ है। बता दें कि, बारात पर हमले की सूचना मिलते ही बीजेपी और अन्य हिन्दू संगठनों के तमाम नेता भावनपुर थाने पर पहुँच गए।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

उन्होंने आरोपितों पर कार्रवाई की माँग करते हुए जमकर हँगामा किया। मामले में पुलिस ने दुल्हन के भाई गौरव शर्मा की तहरीर पर शादाब, शाहबाज, बहादुर, इमरान, कामरान, नदीम, यूसुफ समेत 60 लोगों पर गंभीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर 6 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है और अज्ञात आरोपितों की गिरफ़्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। इसके अलावा पुलिस ने दुल्हन समेत सात लोगों को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

शाहीन बाग़, शरजील इमाम
वे जितने ज्यादा जोर से 'इंकलाब ज़िंदाबाद' बोलेंगे, वामपंथी मीडिया उतना ही ज्यादा द्रवित होगा। कोई रवीश कुमार टीवी स्टूडियो में बैठ कर कहेगा- "क्या तिरंगा हाथ में लेकर राष्ट्रगान गाने वाले और संविधान का पाठ करने वाले देश के टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्य हो सकते हैं? नहीं न।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

144,546फैंसलाइक करें
36,423फॉलोवर्सफॉलो करें
164,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: