Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजक्रिकेट अकादमी खोलने के नाम पर MS धोनी संग हुई 15 करोड़ रुपए की...

क्रिकेट अकादमी खोलने के नाम पर MS धोनी संग हुई 15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी, कैप्टन कूल ने पूर्व बिजनेस पार्टनर्स के खिलाफ दर्ज कराया क्रिमिनल केस

महेंद्र सिंह धोनी ने राँची की एक अदालत में अपने दो पूर्व बिजनेस पार्टनर्स के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट अकादमी खोलने के कॉन्ट्रेक्ट के नाम पर उन्हें 15 करोड़ रुपए से अधिक का चूना लगाया है।

क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के साथ कारोबार के नाम पर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस पर ‘कैप्टन कूल’ के नाम से मशहूर धोनी का पारा चढ़ गया और उन्होंने दो पूर्व बिजनेस पार्टनर्स के खिलाफ झारखंड की राजधानी राँची की एक अदालत आपराधिक केस दायर करा दिया है।

धोनी ने ये केस अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के मिहिर दिवाकर और सौम्य विश्वास के खिलाफ दायर किया है। इसमें धोनी ने दावा किया है कि उनके दोनों पूर्व बिजनेस पार्टनर्स ने क्रिकेट अकादमियों को खोलने के कॉन्ट्रेक्ट की धज्जियाँ उड़ाते हुए उन्हें 15 करोड़ रुपए से अधिक का चूना लगाया है।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, दिवाकर ने कथित तौर पर विश्व स्तर पर एक क्रिकेट अकादमी स्थापित करने के लिए 2017 में महेंद्र सिंह धोनी के साथ एक समझौता किया था। हालाँकि, समझौते में निर्धारित की गईं शर्तों का पालन करने में दिवाकर और सौम्य नाकाम रहे।

समझौते की शर्तों के मुताबिक, अरका स्पोर्ट्स फ्रेंचाइजी शुल्क का भुगतान करने और लाभ को साझा करने के लिए बाध्य थी, लेकिन कंपनी ने ऐसा नहीं किया। क्रिकेटर धोनी ने अपनी शिकायत में कहा है कि कई कोशिशों के बावजूद समझौते में दिए नियमों और शर्तों की अवहेलना की गई।

इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2021 को अरका स्पोर्ट्स को दी गई ऑथिरिटी लेटर को रद्द कर दिया और कई कानूनी नोटिस भेजे। हालाँकि, इसका कोई फायदा नहीं हुआ। धोनी के दोस्त सिमंत लोहानी, जिन्हें चित्तू के नाम से जाना जाता है, ने भी दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। चित्तू ने कहा कि अरका स्पोर्ट्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के बाद दिवाकर ने उन्हें धमकी दी।

विधि एसोसिएट्स की तरफ से एमएस धोनी का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील दयानंद सिंह का कहना है कि अरका स्पोर्ट्स ने उन्हें धोखा दिया और ठगा है। इस धोखे की वजह से महेंद्र सिंह धोनी को 15 करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान झेलना पड़ा है।

एमएस धोनी हाल ही में दुबई में नया साल बिताने के बाद घर लौटे हैं। इस यात्रा के दौरान भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत भी धोनी के साथ नजर आए थे। एमएस धोनी और ऋषभ पंत दोनों के आईपीएल 2024 के दौरान एक्शन में लौटने की उम्मीद जताई जा रही है। ये कैश-रिच लीग से धोनी का विदाई सीजन हो सकता है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -