Wednesday, December 7, 2022
Homeदेश-समाजसमुद्र में क्रूज, उस पर ड्रग्स पार्टी... ऐसे पकड़ाया शाहरुख खान का बेटा आर्यन...

समुद्र में क्रूज, उस पर ड्रग्स पार्टी… ऐसे पकड़ाया शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान, NCB का सीक्रेट ऑपरेशन

ये एक हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी रही, ऐसे में इसमें कई सेलिब्रेटी द्वारा परफॉर्म भी किया जा रहा था। एनसीबी अधिकारियों के अनुसार, बॉलीवुड के बड़े अभिनेताओं के बच्चों से पूछताछ की जा रही है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई के पास समुद्र में एक क्रूज पर चल रही रेव पार्टी में शनिवार (अक्टूबर 2, 2021) देर रात छापेमारी की। इस दौरान एनसीबी को मौके पर बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद हुई है। 

साभार: TOI

जानकारी के मुताबिक एनसीबी ने क्रूज से 10 लोगों को हिरासत में लिया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को हिरासत में लिया गया है। NCB के एक अधिकारी ने ETimes से बात करते हुए पुष्टि किया कि शाहरुख खान का बेटे आर्यन खान को भी हिरासत में लिया गया है। उससे भी पूछताछ की जा रही है।

साभार: India Today
साभार: indyatv.in

मुंबई तट पर एक क्रूज पर रेव पार्टी पर छापेमारी के सिलसिले में दिल्ली की रहने वाली तीन महिलाओं को पूछताछ के लिए मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो कार्यालय लाया गया है। एनसीबी अधिकारियों के अनुसार, बॉलीवुड के बड़े अभिनेताओं के बच्चों से पूछताछ की जा रही है। हालाँकि पार्टी में किसी सेलेब्रिटी के बारे में पूछे जाने पर जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने किसी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

इस कार्रवाई को ज्यादा बड़ा इसलिए माना जा रहा है क्योंकि एनसीबी ने पहली बार किसी शिप पर सीक्रेट ऑपरेशन को अंजाम दिया है। जानकारी मिली है कि इस ऑपरेशन की तैयारी एनसीबी टीम ने एक इनपुट के आधार पर की थी। जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को बताया गया था कि मुंबई टू गोवा एक शिप जाने वाला है और उस शिप पर एक बड़ी ड्रग्स पार्टी होनी है। उस टिप ऑफ पर विश्वास जताते हुए जोनल डायरेक्टर ने अपनी एक टीम तैयार की और फिर मुंबई से उस शिप पर सवार हो गए।

साभार: fnewshub.com

अब खास बात ये रही कि एनसीबी टीम ने तमाम आरोपितों को चकमा देने का बेहतरीन तरीका निकाला। वे शिप पर जरूर सवार हुए, उनकी तरफ से कार्रवाई भी की गई, लेकिन किसी को इसकी भनक नहीं लगी। वजह ये रही कि तमाम ऑफिसर शिप पर यात्री बन सवार हुए। उन्होंने सिविलियन ड्रेस ही पहन रखी थी और एक तय रणनीति के तहत अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया।

एनसीबी को अपनी कार्रवाई में भारी मात्रा में कोकीन और MD बरामद हुआ है। अब क्योंकि ये एक हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी रही, ऐसे में इसमें कई सेलिब्रेटी द्वारा परफॉर्म भी किया जा रहा था। लेकिन एनसीबी टीम ने किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं दिखाई। जब तक शिप मुंबई से निकल बीच समुद्र में नहीं पहुँच गया, कार्रवाई शुरू नहीं की गई। जैसे ही ड्रग्स पार्टी शुरू ही, जाँच एजेंसी ने एक तय प्रक्रिया के तहत अपने एक्शन को अंजाम दिया और इस रेड को सफल बनाया। जिस शिप पर एनसीबी द्वारा ये रेड की गई है, उसका नाम  Cordelia Cruise है। इसकी ओपनिंग कुछ दिन पहले ही की गई थी। 

इस सब के अलावा इस ड्रग्स पार्टी के ऑर्गेनाइजर को लेकर भी बड़ी जानकारी सामने आई है। खबर है कि दिल्ली की एक कंपनी Namascray Experience ने इस पार्टी का आयोजन किया था, वहीं एक यात्री के इंट्री के लिए 80 हजार रुपए फीस रखा गया था। ये पार्टी शनिवार को शुरू हुई थी और चार अक्टूबर को सभी को वापस मुंबई लाने की तैयारी थी। अभी के लिए शिप पर एनसीबी की कार्रवाई जारी है। कई रूम की छानबीन की जा रही है और तमाम आरोपितों से सवाल-जवाब हो रहे हैं।

वैसे अब इस पार्टी के टिकट प्राइज पर भी बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी मिली है कि इस पार्टी में आने के लिए लोगों ने 80 हजार तक रुपए दिए थे। कुछ तो ऐसे भी रहे जिन्होंने 82 हजार रुपए दिए। लेकिन वो ज्यादा रुपये देना भी उनके काम नहीं आया क्योंकि किसी को भी पार्टी में जाने का मौका ही नहीं मिला। उस पार्टी में सिर्फ सीमित लोगों को ही मंजूरी थी।

उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एनसीबी लगातार बॉलीवुड इंडस्ट्री में ड्रग्स लेने वाले स्टार्स को अपने रडार पर ले रही है। एनसीबी ने कई स्टार्स को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार भी किया है। वहीं, सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कई बड़े स्टार्स से पूछताछ भी हो चुकी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काशी तमिल संगमम: जीवंत परंपराओं को आत्मसात करने की विशेषता ही भारतीय सांस्कृतिक संपूर्णता का आधार

प्रथम तमिल संगम मदुरै में हुआ था जो पाण्ड्य राजाओं की राजधानी थी और उस समय अगस्त्य, शिव, मुरुगवेल आदि विद्वानों ने इसमें हिस्सा लिया था।

AAP को बहुमत, लेकिन भाजपा का ही होगा मेयर? LG नॉमिनेट करेंगे 12 पार्षद और बदल जाएगा खेल?- MCD पर इस दावे में कितना...

MCD चुनाव के बाद AAP की मुश्किलें खत्म नहीं हुईं। मेयर और MCD चुनावों में दल-बदल कानून लागू नहीं होने के कारण क्रॉस वोटिंग की गुंजाइश है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
237,221FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe