Monday, July 4, 2022
Homeदेश-समाजनूपुर शर्मा के खिलाफ झूठ फैलाने वाले जुबैर पर FIR करने से मुंबई पुलिस...

नूपुर शर्मा के खिलाफ झूठ फैलाने वाले जुबैर पर FIR करने से मुंबई पुलिस का इनकार: पवार पर पोस्ट करने वाली अभिनेत्री केतकी महीने भर से हैं जेल में

बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस राज्य सरकार में साझेदार NCP के मुखिया शरद पवार पर बिना नाम लिए एक पोस्ट लिखने के कारण मराठी अभिनेत्री केतकी चितले को पिछले एक महीने में जेल में बंद करके रखी है। हालाँकि, केतकी को एक मामले में केतकी को बेल मिल चुका है, लेकिन फिलहाल वह जेल में ही रहेंगी, क्योंकि उन पर दूसरा मामला भी दर्ज है।

भाजपा (BJP) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ सोशल मीडिया में माहौल बनाकर देश भर में दंगा फैलाने वाले अल्ट न्यूज (AltNews) के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस ने FIR दर्ज करने से मना कर दिया। वहीं, मराठी अभिनेत्री केतकी चितले महीने भर से अधिक समय से जेल में है। उन्होंने शरद पवार पर एक पोस्ट कर दिया था।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक थाने में शिकायतकर्ता से कहा से यह भी कहा कि ‘जब देश भर में उसके खिलाफ FIR दर्ज कराई जा रही है तो तुम्हें ऐसा करने की जरूरत क्या है? तुम मामले को राजनीतिक रंग देना चाहते हो?’

शिकायतकर्ता भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के कार्यकर्ता दीप वेद हैं। दीप वेद ने इस संबंध में ट्विटर पर एक पोस्ट भी साझा किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में इस वाकये को साझा किया है।

ऑपइंडिया से बातचीत में दीप वेद ने कहा कि यूपी सरकार की कार्रवाई को लेकर अराजक तत्वों के बीच डर का माहौल है। इसी डर की वजह से मोहम्मद जुबैर ने अपने फेसबुक पेज को डिलीट कर दिया है। इस पेज पर उसने हिंदुओं के खिलाफ कई घृणास्पद बातें कही थीं।

दीप वेद कहते हैं, “हमने पहले ही उसके पोस्ट और प्रोफाइल आदि के लिंक ले लिए थे। मैं 19 पेज की फाइल लेकर पुलिस स्टेशन गया और कल्याण पाटिल नाम के ऑफिसर से मिले। उन्होंने मुझसे पूछा की इसकी क्यों करनी है आपको FIR, फिर मैंने कहा कि पूरे देश में इस पर हो रहा है एफआईआर। इसने गुनाह किया है तो इस पर मामला दर्ज होनी चाहिए।”

वेद ने बताया कि इसके बाद पाटिल ने कहा कि इस पर शिकायत जमा करा देना, क्योंकि इस पर FIR नहीं हो सकती। इसके बाद पाटिल ने उन्हें PI नामदेव यादव से मिलने के लिए कहा। इसके बाद यादव ने भी कह दिया कि इस पर एफआईआर नहीं होगी।

इसके बाद यादव ने कहा कि जब पूरे देश में FIR हो रही है तो फिर एफआईआर कराने की क्या जरूरत है। यादव ने इस मुद्दे को राजनीतिक बनाने का आरोप लगाया। पुलिस ने कहा कि इस पर पहले एन्क्वायरी होगी।

बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस राज्य सरकार में साझेदार NCP के मुखिया शरद पवार पर बिना नाम लिए एक पोस्ट लिखने के कारण मराठी अभिनेत्री केतकी चितले को पिछले एक महीने में जेल में बंद करके रखी है। हालाँकि, केतकी को एक मामले में केतकी को बेल मिल चुका है, लेकिन फिलहाल वह जेल में ही रहेंगी, क्योंकि उन पर दूसरा मामला भी दर्ज किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,064FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe