Tuesday, May 17, 2022
Homeदेश-समाजउत्तर प्रदेश में बम ब्लास्ट की साजिश का पर्दाफाश, NIA ने अलकायदा आतंकी तौहीद...

उत्तर प्रदेश में बम ब्लास्ट की साजिश का पर्दाफाश, NIA ने अलकायदा आतंकी तौहीद अहमद शाह को गिरफ्तार किया: कश्मीर का है रहने वाला

"उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने पिछले साल 14 जुलाई को अलकायदा से जुड़े तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था।"

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने सोमवार (7 फरवरी 2022) को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईईडी विस्फोट की साजिश में शामिल अलकायदा (Al-Qaeda) के एक सदस्य को गिरफ्तार किया। जाँच एजेंसी के एक अधिकारी ने मंगलवार (8 फरवरी, 2022) को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले के निवासी तौहीद अहमद शाह (Tawheed Ahmad Shah) को गिरफ्तार किया गया। इससे पहले एनआईए ने इस मामले में 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया था, जिनके खिलाफ 5 जनवरी 2022 को चार्जशीट दाखिल की गई थी।

एनआईए अधिकारी ने कहा, “उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने पिछले साल 14 जुलाई को अलकायदा से जुड़े तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनकी पहचान शकील, मो मुस्तकीम और मुईद के तौर पर हुई थी। इन तीनों ने लखनऊ में आतंकवादी घटना को अंजाम देने के लिए अल-कायदा के सहयोगी संगठन अंसार गजवतुल हिंद (एजीएच) के लिए सदस्यों की भर्ती करने की साजिश रची थी।”

एनआईए अधिकारी ने यह भी बताया कि तौहीद उत्तर प्रदेश में हमलों के लिए इस्तेमाल होने वाले हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री की खरीद सहित एजीएच के नाम पर भर्ती और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने का मास्टरमाइंड था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,268FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe