Thursday, January 20, 2022
Homeदेश-समाजअब NIA ने सचिन वाजे से जुड़ी मर्सिडीज बरामद की, एंटीलिया मामले में अब...

अब NIA ने सचिन वाजे से जुड़ी मर्सिडीज बरामद की, एंटीलिया मामले में अब तक 8 गाड़ियाँ जब्त

NIA को मीठी नदी से भी कई अहम सबूत हाथ लगे हैं। नदी से निकाले गए CCTV के 2 DVR जाँच एजेंसी को मिले। गोताखोरों ने नदी से दो CPU और एक ही नंबर की दो नंबर प्लेट निकाली थी।

एंटीलिया बम कांड में नया मोड़ सामने आया है। बताया जा रहा है कि एनआईए (NIA) ने आज मुंबई से एक और लग्जरी कार बरामद की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सफेद रंग की नई मर्सिडीज कार जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर MH 46 X 3420 है, उसे जब्त कर NIA कार्यालय लाया गया है। इसकी जाँच की जा रही है कि कार का सचिन वाजे और मनसुख हिरेन की मौत के मामले से कोई संबंध है या नहीं।

अब तक एनआईए ने इस केस में आधा दर्जन से अधिक वाहनों को जब्त किया है, जो कथित तौर पर वाजे द्वारा इस्तेमाल किए गए थे। व्हीकल रजिस्ट्रेशन डेटाबेस के अनुसार, कार मर्सिडीज एमएल 250 सीडीआई है, जो पनवेल आरटीओ से रजिस्टर है। इसके मालिक की पहचान गगनप्रीत सिंह बेदी के रूप में हुई है।

गौरतलब है कि एजेंसी ने सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद से 8 कारें बरामद की हैं। 30 मार्च को एनआईए ने नवी मुंबई से सचिन वाजे के नाम रजिस्टर एक महँगी कार मित्सुबिशी आउटलैंडर एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) जब्त की थी। इससे पहले एजेंसी ने 6 अन्य विभिन्न वाहनों को भी जब्त किया था, जो कथित तौर पर वाजे द्वारा उपयोग में लाई गई थी।

NIA को मीठी नदी से भी कई अहम सबूत हाथ लगे हैं। नदी से निकाले गए CCTV के 2 DVR जाँच एजेंसी को मिले। गोताखोरों ने नदी से दो CPU और एक ही नंबर की दो नंबर प्लेट निकाली थी। इसके साथ ही नदी से एक प्रिंटर भी निकाला गया था, जिसे कथित तौर पर वाजे के सहयोगी एपीआई (API) रियाज काजी द्वारा सबूत को नष्ट करने के लिए नदी में फेंक दिया गया था।

एआईए इसकी भी जाँच कर रही है कि वाजे ने इतनी कारों और नकली नंबर प्लेटों का इस्तेमाल क्यों किया। वहीं, विजय मधुकर नाडे ने दावा किया है कि उनकी कार 16 नवंबर, 2020 को औरंगाबाद के उद्धवराव पाटिल चौक से चोरी हो गई थी, जिसको लेकर उन्होंने FIR दर्ज कराई थी।

बता दें कि निलंबित पुलिस अधिकारी वाजे ने खुद 25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के पास पार्क किए गए विस्फोटक से भरे स्कॉर्पियो में धमकी भरा पत्र रखा था। एनआईए ने खुलासा किया कि वाजे पहले स्कॉर्पियो के अंदर धमकी भरा पत्र रखना भूल गया था और बाद में इसे रखने के लिए वापस आया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जाँच के दौरान, एनआईए अधिकारियों ने पाया कि वाजे ने एंटीलिया के पास बम से लदे वाहन को पार्क करने से लेकर धमकी भरे पत्र को कार के अंदर रखने तक की पूरी कवायद को खुद से कॉर्डिनेट किया था। एनआईए अधिकारियों ने निष्कर्ष पर पहुँचने के लिए मुलुंड टोल कलेक्शन प्वाइंट से सीसीटीवी फुटेज प्राप्त किया।

25 फरवरी को, मुंबई पुलिस ने बम से लदी स्कॉर्पियो से मुकेश और नीता अंबानी को संबोधित एक पत्र बरामद किया था, जिसमें दावा किया गया था कि यह विस्फोटक सिर्फ एक ’ट्रेलर’ है। गौरतलब है कि NIA द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद वाजे को 15 मार्च को सस्पेंड कर दिया गया था। एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस ने उसके निलंबन का आदेश जारी किया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाराष्ट्र के नगर पंचायतों में BJP सबसे आगे, शिवसेना चौथे नंबर की पार्टी बनी: जानिए कैसा रहा OBC रिजर्वेशन रद्द होने का असर

नगर पंचायत की 1649 सीटों के लिए मंगलवार को मतदान हुआ था। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह चुनाव ओबीसी आरक्षण के बगैर हुआ था।

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,319FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe