Thursday, June 20, 2024
Homeदेश-समाजगोरखपुर में छत पर पाकिस्तानी झंडा, पप्पू कुरैशी हिरासत में: तालीम, आशिक और आरिफ...

गोरखपुर में छत पर पाकिस्तानी झंडा, पप्पू कुरैशी हिरासत में: तालीम, आशिक और आरिफ पर भी चलेगा राजद्रोह का केस

गोरखपुर पुलिस ने बताया, "युवक की तहरीर पर 4 व्यक्तियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है। झंडे को कब्ज़े में ले लिया गया है। पुलिस की 3 टीमें गठित कर के आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।"

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक घर के ऊपर पाकिस्तान से मिलता जुलता झंडा लगाने की शिकायत पुलिस में की गई है। यह घटना चौरी चौरा इलाके के मुंडेरा बाज़ार वार्ड नंबर 10 की है। इस केस में पुलिस में FIR दर्ज कर के 4 लोगों को आरोपित किया है। यह घटना 10 नवम्बर 2021 (बुधवार) की है।

गोरखपुर पुलिस ने इस घटना में की गई कार्रवाई की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर पर साझा की है। गोरखपुर पुलिस के अनुसार, कस्बा चौरी चौरा में घर पर पाकिस्तानी झंडा लगे होने की सूचना पर कुछ व्यक्ति इकट्ठा हुए। इस पर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुँच कर शांति व्यवस्था कायम की गई। युवक की तहरीर पर 4 व्यक्तियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है। झंडे को कब्ज़े में ले लिया गया है। पुलिस की 3 टीमें गठित कर के आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तहरीर ब्राह्मण जन कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कल्याण पांडेय द्वारा दी गई है। आरोपितों पर राजद्रोह के तहत कार्रवाई की गई है। लॉ एन्ड ऑर्डर सामान्य रखने के लिए एहतियातन फ़ोर्स लगा दी गई है। बताया जा रहा कि वायरल फोटो का संज्ञान ले कर जब पुलिस मकान तक पहुँची तब वहाँ कोई झंडा नहीं मिला था। पुलिस ने चेक किया तो मकान भी अंदर से बंद मिला। लगभग एक घंटे बाद मकान खुला।

मौके पर मिले एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई जिसने झंडा लगाने वाले पप्पू कुरैशी के घर के आगे खड़ी गाडी में तोड़फोड़ भी की। मौके पर विश्व हिन्दू परिषद के भी कार्यकर्ता पहुँच गए। इस घटना के फलस्वरूप मची गहमागहमी और भीड़ के आक्रोश का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मौके पर पहुँचे एस पी नार्थ ने बताया कि झंडा पाकिस्तानी है अथवा मज़हबी इसकी जाँच की जा रही है। इसी के साथ आरोपितों के पुराने रिकॉर्ड भी तलाशे जा रहे हैं। तहरीर में जिन्हे आरोपित बनाया गया है उनके नाम तालीम पुत्र मुल्ला, पप्पू पुत्र विस्मिल्लाह, आशिक पुत्र पप्पू और आरिफ पुत्र पप्पू हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चोर औरंगजेब की पिटाई को इस्लामी कट्टरपंथी बता रहे ‘मुस्लिम को हिंदू भीड़ ने मार डाला’, अलीगढ़ मामले में पुलिस ने बताई सच्चाई

अलीगढ़ में 'औरंगजेब' की हत्या के मामले में पुलिस ने बताया कि वो एक हिंदू के घर में चोरी करने के इरादे से घुसा था, वहीं पुलिस ने उसे पकड़ा।

‘फूफा ने कहा कोटा से आ जाओ सेटिंग हो चुकी है’: NEET पेपर लीक में अनुराग यादव का कबूलनामा, कहा- परीक्षा से एक रात...

अनुराग यादव का इकबालिया बयान भी सामने आ गया है। अनुराग यादव ने अपने बयान में कहा है, उसे एक रात पहले ही प्रश्नपत्र मिल गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -