Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाज1 अक्टूबर को 11 बजे के पहले थाने में हाजिर हो: अनुराग कश्यप को...

1 अक्टूबर को 11 बजे के पहले थाने में हाजिर हो: अनुराग कश्यप को अभिनेत्री से रेप के मामले में मुंबई पुलिस का समन

मुंबई पुलिस ने फिल्ममेकर को कल सुबह 11 बजे वर्सोवा पुलिस स्टेशन पूछताछ के लिए बुलाया है। इस कार्रवाई से एक दिन पहले पायल घोष ने केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में उन्होंने अपने लिए न्याय की गुहार लगाई थी।

बॉलीवुड अभिनेत्री पायल घोष की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मुंबई पुलिस ने फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप को समन जारी कर दिया है। अनुराग से पुलिस ने कल (1 अक्टूबर) 11 बजे से पहले थाने में हाजिर होने को कहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, मुंबई पुलिस ने फिल्ममेकर को कल सुबह 11 बजे वर्सोवा पुलिस स्टेशन पूछताछ के लिए बुलाया है। इस कार्रवाई से एक दिन पहले पायल घोष ने केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में उन्होंने अपने लिए न्याय की गुहार लगाई थी।

रामदास अठावले ने पायल घोष से वादा किया था कि वह उनकी लड़ाई में उनका साथ देंगे। उन्होंने घोष के समर्थन में धरना देने की बात तक कही थी। केंद्रीय मंत्री ने कहा था, “मुंबई पुलिस अनुराग कश्यप को गिरफ्तार करे, नहीं तो हम जल्द धरना पर बैठेंगे।”

वहीं, घोष ने भी चेतावनी देते हुए कहा था अगर उन्हें न्याय नहीं मिलता है तो वह भूख हड़ताल पर बैठेंगी। उन्होंने पुलिस पर सवाल उठाते हुए कहा था कि अभी तक निर्देशक की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई है। 

गौरतलब है कि 19 सितंबर को अनुराग कश्यप पर अभिनेत्री ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। इसके बाद पिछले हफ्ते निर्माता के ख़िलाफ़ मामला दर्ज हुआ। केस में अनुराग पर दुष्कर्म, गलत इरादे से रोकने और महिलाओं का अपमान करने पर आईपीसी की यू /एस 376 (1), 354, 341, 342 सहित कई धाराएँ लगीं।

इसके बाद अभिनेत्री ने हाल ही में राज्यपाल से मिलने के बाद अपने लिए Y श्रेणी की सुरक्षा की माँग की थी। मीडिया से बातचीत में पायल ने कहा था, “उनके सामने हमने अपनी बात रखी है और उनके रिकॉर्ड के लिए कंप्लेंट पेपर भी उनको दिया है। हमने उनसे Y सिक्योरिटी की माँग की है और उन्होंने बहुत अच्छे से हमारे साथ कॉपरेट किया। हमें अच्छा रिस्पॉन्स उनसे मिला है।”

बता दें कि एक ओर जहाँ लगातार अनुराग कश्यप के ख़िलाफ़ दर्ज हुआ मामला गर्माता जा रहा है। वहीं दूसरी ओर फिल्ममेकर ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा था, “क्या बात है, इतना समय ले लिया मुझे चुप करवाने की कोशिश में। चलो कोई नहीं। मुझे चुप कराते-कराते इतना झूठ बोल गए कि औरत होते हुए दूसरी औरतों को भी संग घसीट लिया। थोड़ी तो मर्यादा रखिए मैडम। बस यही कहूँगा कि जो भी आरोप हैं आपके सब बेबुनियाद हैं। बाक़ी मुझपर आरोप लगाते-लगाते, मेरे कलाकारों और बच्चन परिवार को संग में घसीटना तो मतलब नहले पे चौका भी नहीं मार पाए।”

अनुराग ने यह भी कहा था, “मैडम दो शादियाँ की हैं, अगर वे जुर्म हैं तो मंज़ूर है और बहुत प्रेम किया है, वह भी क़बूलता हूँ। चाहे मेरी पहली पत्नी हो, या दूसरी पत्नी हो या कोई भी प्रेमिका या वे बहुत सारी अभिनेत्रियाँ जिनके साथ मैंने काम किया है, या वे पूरी लड़कियों और औरतों की टीम जो हमेशा मेरे साथ काम करती आईं हैं, या वे सारी औरतें जिनसे मैं मिला बस, अकेले में या जनता के बीच मैं इस तरह का व्यवहार न तो कभी करता हूँ न तो कभी किसी क़ीमत पर बर्दाश्त करता हूँ। बाक़ी जो भी होता है देखते हैं। आपके वीडियो में ही दिख जाता है कितना सच है कितना नहीं, बाक़ी आपको बस दुआ और प्यार। आपकी अंग्रेज़ी का जवाब हिंदी में देने के लिए माफ़ी।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,363FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe