Tuesday, November 29, 2022
Homeदेश-समाज22 साल की TikTok स्टार पूजा चव्हाण, सुसाइड से पहले मंत्री रहे शिवसेना नेता...

22 साल की TikTok स्टार पूजा चव्हाण, सुसाइड से पहले मंत्री रहे शिवसेना नेता से हुई थी खूब बात: रिपोर्ट

ये बातचीत 'बंजारा भाषा' में हुई थी, इसीलिए इसका अनुवाद किया जा रहा है। बता दें कि पूजा चव्हाण उसी आदिवासी 'बंजारा समुदाय' से ताल्लुक रखती थीं, जिससे संजय राठौड़ आते हैं।

महाराष्ट्र की पुणे पुलिस 22 वर्षीय TikTok स्टार पूजा चव्हाण की आत्महत्या (Pooja Chavan Suicide) मामले की जाँच कर रही है। अब पुणे पुलिस को उसके मोबाइल फोन से कई कॉल रिकॉर्डिंग्स मिले हैं। ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की खबर के अनुसार, जिस व्यक्ति से पूजा चव्हाण की काफी बार बात हुई थी, कथित तौर पर वो महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री व शिवसेना नेता संजय राठौड़ हैं। मौत के 4-5 दिन पहले भी दोनों की खूब बातें हुई थीं।

खबर में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इनमें से एक कॉल रिकॉर्डिंग तो डेढ़ घंटे की है। पूजा चव्हाण ने 7 फरवरी, 2021 को पुणे की एक इमारत से छलाँग लगा कर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में महाराष्ट्र के तत्कालीन वन मंत्री संजय राठौड़ का नाम सामने आने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। संजय राठौड़ यवतमाल जिले के दिग्रस विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीसरी बार विधायक हैं।

एक पुलिस सूत्र ने ‘इंडियन एक्सप्रेस’ को बताया, “मृतका के मोबाइल फोन से मिले शुरुआती सबूतों के अनुसार, पूजा चव्हाण से बात कर रहा व्यक्ति संजय राठौड़ प्रतीत होता है। पूजा ने सारी बातचीत रिकॉर्ड कर के रखी हुई थी। ये बातचीत ‘बंजारा भाषा’ में हुई थी, इसीलिए इसका अनुवाद किया जा रहा है।” बता दें कि पूजा चव्हाण उसी आदिवासी ‘बंजारा समुदाय’ से ताल्लुक रखती थीं, जिससे संजय राठौड़ आते हैं।

मूल रूप से महाराष्ट्र के बीड़ की पूजा चव्हाण पुणे में रह रही थीं। साथ ही वहाँ उन्होंने एक शैक्षिक संस्थान में दाखिला भी लिया था। पूजा की आत्महत्या के बाद आरोप लगे थे कि वो संजय राठौड़ के साथ रिलेशनशिप में थीं। पूजा के मोबाइल फोन को जाँच के लिए व सबूत जुटाने के लिए पुणे के ‘फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी’ भेजा गया है। यवतमाल मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल का 6 फरवरी की सुबह की एक CCTV फुटेज भी जाँच के लिए भेजी गई है।

ये पूजा चव्हाण की आत्महत्या से 24 घंटे पहले की फुटेज है। कथित तौर पर इस वीडियो फुटेज में पूजा चव्हाण के साथ दिख रहा व्यक्ति अरुण राठौड़ था, जो संजय राठौड़ का करीबी है। पूजा चव्हाण मॉडलिंग में करियर बनाना चाहती थीं। पूजा की मौत के बाद दोनों पुरुषों की बातचीत का एक ऑडियो भी लीक हुआ था, जिसमें पूजा का मोबाइल फोन जल्द लाने की बात हो रही थी। एक ऑडियो में एक व्यक्ति ‘पूजा के न समझने के कारण खुद के तनाव में होने’ की बात कह रहा था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

8 दिसंबर तक चुप रहो, वरना जेल में ही होगी हत्या… ‘सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया परिवार को दे रहे धमकियाँ’: महाठग के नए...

सुकेश ने दावा किया है कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के मोबाइल नंबरों से परिवार पर दबाव बनाया जा रहा है। इसके अलावा धमकी दी जा रही है।

एक सप्ताह से हैक पड़ा है AIIMS का सर्वर, क्रिप्टोकरेंसी में ₹200 करोड़ माँग रहे हैकर्स: मैन्युअली हो रहा सारा काम, 4 करोड़ मरीजों...

एम्स के सर्वर में कई वीआईपी मरीजों के डेटा भी मौजूद हैं। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री, मंत्री, समेत कई बड़े अधिकारी भी शामिल हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,969FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe