Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजED ने विवादित बीफ निर्यातक मोईन कुरैशी की 4 राज्यों में 9.35 करोड़ रुपए...

ED ने विवादित बीफ निर्यातक मोईन कुरैशी की 4 राज्यों में 9.35 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की

मोईन कुरैशी की बेटी की शादी में परफॉर्म करने के लिए पाकिस्तानी सूफी गायक रहत फ़तेह अली ख़ान भारत आए थे। हालाँकि, लौटते वक़्त राजस्व अधिकारियों ने...

प्रवर्तन निदेशालय ने मीट कारोबारी मोईन कुरैशी की संपत्ति अटैच की है। दिल्ली, राजस्थान, देहरादून और गोवा में विवादित मीट कारोबारी की 9.35 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की गई। ज़ी न्यूज़ के क्राइम एडिटर जीतेन्द्र शर्मा ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि मोईन कुरैशी सीबीआई के अधिकारियों से मिल कर आरोपियों के खिलाफ चल रहे आपराधिक मामलों को सेटल करने का काम करता था।

इससे पहले भी ED मोईन कुरैशी की 3.34 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच कर चुकी है। मोईन कुरैशी का नाम तब चर्चा में आया था, जब यह पता चला था कि 2014 में वह तत्कालीन सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा के घर पर 70 बार उनसे मिलने गया गया। तब नाराज़ सुप्रीम कोर्ट ने भी सिन्हा को इस बात के लिए फटकार लगाई थी। आपको बता दें कि मोईन कुरैशी की बेटी की शादी में परफॉर्म करने के लिए पाकिस्तानी सूफी गायक रहत फ़तेह अली ख़ान भारत आए थे। हालाँकि, लौटते वक़्त राजस्व अधिकारियों ने उन्हें 56 लाख रुपयों के साथ धर दबोचा था।

सीबीआई के निदेशक बदलते गए लेकिन मोईन कुरैशी से उन सबके संपर्क रहे और राकेश अस्थाना – आलोक वर्मा विवाद के दौरान भी कुरैशी का नाम उछला था। 2014 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मोईन कुरैशी और कॉन्ग्रेस के साथ उनके लिंक की बात करते हुए इसे चुनावी मुद्दा बनाया था।

मोईन कुरैशी देश के सबसे बड़े बूचड़खानों का मालिक है और उसका व्यवसाय देश-विदेश तक फैला हुआ है। वह देश का सबसे बड़ा मीट निर्यातक है। वह दुबई और लंदन से लेकर यूरोप तक के हवाला कारोबार में संलग्न रहा है। केंद्र सरकार के कई बड़े अधिकारियों का कहना है कि कॉन्ग्रेस के बड़े नेताओं ने मोईन कुरैशी को बचाने के लिए पूरा जोर लगाया और उसे संरक्षण दिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,549FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe