Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाजराजस्थान में बेटियों की अस्मत नहीं है सुरक्षित: नाबालिग के साथ अस्पताल कर्मियों ने...

राजस्थान में बेटियों की अस्मत नहीं है सुरक्षित: नाबालिग के साथ अस्पताल कर्मियों ने किया गैंगरेप, बच्ची को दिया जन्म

वहीं, एक अन्य मामले में राज्य के हनुतिया गाँव के एक स्कूल टीचर पर अपनी ही स्कूल की नाबालिग छात्रा के अपहरण, दुष्कर्म और हत्या का आरोप लगा है। मृतक लड़की स्थानीय सरकारी स्कूल में 12वीं क्लास में पढ़ती थी।

राजस्थान के सलूंबर में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप और उसके माँ बनने का मामला सामने आया। आरोप है कि हॉस्पिटल पार्किंग के कर्मचारी और कंपाउंडर ने हॉस्पिटल में पीड़िता से फिर दुष्कर्म किया। वहीं, सवाई माधोपुर जिले में स्कूल टीचर पर नाबालिग लड़की के दुष्कर्म और हत्या का आरोप लगा है। 8 अगस्त से लापता लड़की का शव 10 अगस्त 2023 को कुएँ में मिला। आरोपित शिक्षक पुलिस की गिरफ्त में है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सलूंबर के जिला हॉस्पिटल में 6 जून 2023 को हुआ एक प्रेग्नेंट लड़की को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वहाँ डॉक्टर नरेंद्र शर्मा लड़की का इलाज कर रहे थे। जब शर्मा को शक हुआ तो उन्होंने लड़की के परिजनों से पूछताछ की। इसमें सामने आया कि लड़की नाबालिग और अविवाहित है। ऐसे में डॉक्टर ने मामले की सूचना पुलिस को दी। लड़की ने हॉस्पिटल में एक बच्ची को जन्म दिया।

इसके बाद मौके पर पहुँची पुलिस से पीड़िता के परिजनों ने बदनामी के डर से मामले को आगे न बढ़ाने का आग्रह किया। हालाँकि, ठीक एक महीने बाद 6 जुलाई 2023 को लड़की के नाना और नानी ने थाने जाकर मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने मामले की जाँच कर आरोपित तांत्रिक लक्ष्मण मोगिया को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद, धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने नाबालिग लड़की ने अपने बयान दर्ज कराए। इस बयान में पीड़िता ने तांत्रिक के अलावा 3 अन्य आरोपितों के नाम बताए

पीड़िता ने आपबीती सुनाते हुए कोर्ट में बताया कि हॉस्पिटल परिसर में भी आरोपितों ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित रोहित और हरीश को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, एक नाबालिग को हिरासत में लिया गया है। इनमें से दो लोग हॉस्पिटल की पार्किंग का काम देखते हैं। वहीं, एक आरोपित हॉस्पिटल का कंपाउंडर बताया जा रहा है।

पीड़िता के पिता का कहना है कि तांत्रिक लक्ष्मण मोगिया ने उनकी बेटी को ठीक करने की बात कही थी। इसके बाद वह झांसा देकर लगातार दुष्कर्म करता रहा। पुलिस का कहना है कि चारों आरोपितों व नाबालिग लड़की का DNA सैंपल लेकर जाँच के लिए भेजा गया है। डीएनए रिपोर्ट के बाद ही यह साफ होगा कि नाबालिग ने जिस बच्चे को जन्म दिया वह किसका है।

स्कूल टीचर पर नाबालिग लड़की के अपहरण, दुष्कर्म और हत्या का आरोप

सवाई माधोपुर जिले के बौंली थाना क्षेत्र में हनुतिया गाँव के एक स्कूल टीचर पर अपनी ही स्कूल की नाबालिग छात्रा के अपहरण, दुष्कर्म और हत्या का आरोप लगा है। मृतक लड़की स्थानीय सरकारी स्कूल में 12वीं क्लास में पढ़ती थी। मंगलवार (8 अगस्त, 2023) को लड़की के अचानक लापता हो जाने के बाद उसके परिजनों ने अपहरण का शक जताते हुए थाने में FIR दर्ज कराई थी। पीड़ित परिजनों का आरोप था कि रामरतन मीणा ने ही उनकी लड़की का अपहरण किया है। इसके बाद पुलिस ने मामले की जाँच शुरू की।

इसी बीच गुरुवार (10 अगस्त, 2023) सुबह करीब 11 बजे एक कुएँ के बाहर लड़की की चप्पल दिखाई दी। शक होने पर पुलिस ने कुएँ में देखा तो लड़की की लाश तैरती दिखी। इस मामले में पीड़ित परिवार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपित शिक्षक रामरतन मीणा को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है।

मृतक लड़की के पिता का आरोप है कि स्कूल टीचर रामरतन मीणा और उसकी बेटी के बीच फोन पर बातें होती थीं। मीणा ने ही उसकी बेटी का अपहरण कर उसकी हत्या की है। वहीं, लड़की के साथ दुष्कर्म होने की भी आशंका जताई जा रही है। हालाँकि, पुलिस हत्या से लेकर आत्महत्या और ऑनर किलिंग के एंगल से जाँच करने की बात कह रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गिरफ्तारी से आजादी’ अपने घोषणापत्र में लिखने वाली कॉन्ग्रेस ने गिरफ्तार करवाया एक आम नागरिक को… ‘न्याय’ सिर्फ एक परिवार तक सीमित होगा?

भिकू म्हात्रे ने 'कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम शब्द के इस्तेमाल' की बात जोर देकर कही, जिसे खुद कॉन्ग्रेस समर्थक नकार रहे थे।

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भिकू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भिकू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -