Wednesday, September 28, 2022
Homeदेश-समाजउस महिला टीचर की मौत, जिन्हें स्कूल जाते वक्त पेट्रोल डाल लगा दी थी...

उस महिला टीचर की मौत, जिन्हें स्कूल जाते वक्त पेट्रोल डाल लगा दी थी आग: राजस्थान की घटना का Video वायरल, हमले के वक्त साथ था 6 साल का बेटा

पीड़ित परिवार ने राजस्थान पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाया है। दावा किया जा रहा कि मृत शिक्षिका ने 7 मई को शिकायत की थी। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

राजस्थान की उस महिला टीचर की मौत हो गई, जिन्हें दबंगों ने स्कूल जाते वक्त आग लगा दी थी। हमले में बुरी तरह झुलसी महिला टीचर ने मंगलवार (16 अगस्त 2022) देर रात अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि उधार के पैसे माँगने के कारण उन पर हमला किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना 10 अगस्त 2022 की है। जयपुर से करीब 80 किमी दूर रायसर गाँव में सुबह आठ बजे रैगरों के मोहल्ले में वीणा मेमोरियल स्कूल की टीचर अनीता रेगर (32) अपने 6 साल के बेटे राजवीर के साथ स्कूल जा रही थीं। उसी दौरान कुछ बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। उन्होंने 100 नंबर और रायसर थाने को इसकी सूचना दी, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुँची। इसके बाद आरोपितों ने पेट्रोल छिड़ककर उन्हें आग लगा दी। इस दौरान कुछ लोग वीडियो बनाते रहे, लेकिन कोई भी बदमाशों के डर से उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया।

जानकारी के मुताबिक, अनीता ने आरोपितों को ढाई लाख रुपए उधार दिए थे। जब वह अपने पैसे माँगती तो आरोपित उनका अपमान करते। मारपीट करने लगते थे। इसको लेकर इस साल 7 मई को अनीता ने रायसर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की। कुछ दिनों बाद बदमाशों ने मौका पाकर उन्हें रास्ते में घेरकर जिन्दा जला दिया।

हमले की जानकारी मिलने के बाद अनीता के पति ताराचंद अपने परिवार के साथ घटनास्थल पर पहुँचे और उन्हें जमवारामगढ़ के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। यहाँ से उन्हें जयपुर के एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया गया। करीब 7 दिन तक मौत से जंग लड़ने के बाद 16 अगस्त की रात उनकी मौत हो गई। महिला टीचर के पति ताराचंद ने रायसर एसएचओ, एएसआई कबूल सिंह, पुलिसकर्मी विनोद गुर्जर पर बदमाशों को शरण देने और मिलीभगत का आरोप लगाया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बंगाल का एक दुर्गा पूजा पंडाल ऐसा भी: याद उनकी जो चुनाव बाद मार डाले गए, सुनाई देगी माँ की रुदन

दुर्गा पूजा में अलग-अलग थीम के पंडाल के तैयार किए जाते हैं। पश्चिम बंगाल में इस बार एक पूजा पंडाल उन लोगों की याद में तैयार किया गया है जो विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा में मार डाले गए थे।

मूर्तिपूजकों को जहाँ देखो, वहीं लड़ो-काटो… ऐसे बनाओ IED बम: PFI पर 5 साल का बैन क्यों लगा, पढ़िए इसके कुकर्मों की पूरी लिस्ट

भारत सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) और उससे जुड़ी 8 संस्थाओं पर बैन लगा दिया है। PFI की देश विरोधी गतिविधियों के कारण...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,749FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe