Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजकहने को तांत्रिक, नाम शीबा बानो: 2 बिजनेसमैन को ₹600 करोड़ का 'पता' बता...

कहने को तांत्रिक, नाम शीबा बानो: 2 बिजनेसमैन को ₹600 करोड़ का ‘पता’ बता दोस्त का ही घर लूटने भेज दिया, पैसे की तलाश में टाइल्स तक उखाड़ ली

शीबा बानो के झाँसे में आकर दोनों प्रॉपर्टी डीलर ने दोस्त के घर न केवल डाका डालने के लिए प्लान बनाया, बल्कि इसके लिए लूटेरों के गिरोह की भी मदद ली।परिवार वालों को बंधक बना पैसे की तलाश में फर्श में लगी टाइल्स भी तोड़ दी।

गुजरात में पिछले दिनों एक ऐसे गिरोह का खुलास हुआ था जो ‘तंत्र’ के नाम पर ठगी करता था। इस गिरोह को चला रहा था ‘तांत्रिक’ मूसा और उसका बेटा अल्ताफ। अब राजस्थान में ऐसी ​ही एक ‘महिला तांत्रिक’ पकड़ी गई है। शीबा बानो नाम की इस महिला ने राजस्थान के जयपुर के दो प्रॉपर्टी डीलर को 600 करोड़ रुपयों का लालच देकर उन्हें अपने ही परिचित प्रॉपर्टी डीलर के घर लूट के लिए भेज दिया।

बानो के झाँसे में आकर दोनों प्रॉपर्टी डीलर ने दोस्त के घर ने केवल डाका डालने के लिए प्लान बनाया, बल्कि इसके लिए लूटेरों के गिरोह की भी मदद ली। गैंग के लोग करणी विहार इलाके के धाबास में 12 मई 2023 की रात करीब 2 बजे प्रॉपर्टी डीलर यादराम मौर्य के घर में घुस गए। यादराम मौर्य और उसके परिवार वालों को बंधक बनाया और पैसे की तलाश करने लगे। शीबा बानो के कहे अनुसार, उन्होंने दो कमरों की फर्श में लगी टाइल्स भी तोड़ दी। लेकिन उन्हें वहाँ भी पैसे नहीं मिले। इसके बाद वे घर में पड़े कीमती गहने और कैश लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने बुधवार (17 मई 2023) को शीबा बानो सहित सभी 15 आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया।

पीड़ित कारोबारी लूट की घटना के बाद पुलिस से शिकायत की थी। कुछ साथी प्रॉपर्टी डीलर से जमीनी विवाद का जिक्र करते हुए उन पर शक जताया था। इसके बाद पुलिस ने रामेश्वर राठी और रामदयाल मीणा को गिरफ्तार किया। उन्होंने पूछताछ में अपने अन्य साथियों का नाम बताया। इसके बाद पुलिस ने महिला तांत्रिक शीबा बानो, शहजाद, नदीम सैफी, रवि, जितेंद्र कुमार, रमेश भोजवानी, पूर्णमल सैनी, रोहिताश जाट, प्रकाश सैनी, सुनील सेन, बाबूलाल, किशोर सिंह व बादल कौशिक को गिरफ्तार किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लुटेरे पिकअप लेकर डकैती करने प्रॉपर्टी डीलर के घर पहुँचे थे। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में से 9 जयपुर के, दो टोंक, दो अजमेर, एक सीकर और एक बागपत (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है। डीसीपी वेस्ट वंदिता राणा ने बताया कि पुलिस ने महिला तांत्रिक समेत सभी 15 आरोपितों को बुधवार को गिरफ्तार किया था।

डीसीपी के अनुसार, यादराम मौर्य का अपने परिचित रामदयाल और रामेश्वर राठी से जमीन को लेकर विवाद था। दोनों ने उससे बदला लेने के लिए कथित तांत्रिक शीबा बानो से सलाह ली। शीबा ने उन्हें यादराम के घर में करीब 600 करोड़ रुपए होने की जानकारी दी। इसके बाद रामदयाल और रामेश्वर राठी ने लुटेरों के साथ मिलकर यादराम के घर में डकैती की साजिश रची।

गुजरात में तांत्रिक बन मूसा करता था ठगी

गुजरात के गिर सोमनाथ में भी बीते दिनों तांत्रिक बनकर लोगों को लाखों रुपए का चूना लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया गया था। गुजरात पुलिस ने अल्ताफ और मूसा समेत 10 ठगों को गिरफ्तार किया था। बहरूपिए अल्ताफ और मूसा तंत्र विद्या से पैसा बढ़ाने का लालच देकर ठगी करते थे। ठगों के पास से काफी मात्रा में सोना, नकदी और कई सामान बरामद हुए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -