Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजपिलाया पेशाब, जूते में पानी भरकर पीने को किया मजबूर... 5000 रुपए भी लिए:...

पिलाया पेशाब, जूते में पानी भरकर पीने को किया मजबूर… 5000 रुपए भी लिए: राजस्थान में प्यार करने की सजा

कालूराम नाम का युवक अपने गाँव की एक विवाहिता से अक्सर फोन पर बातें करता था। इस बात का पता विवाहिता के परिवार वालों को चल गया। फिर इन लोगों ने कालूराम का अपहरण किया और उसे पेशाब पिलाने से लेकर जूते में पानी भरकर पिलाया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

राजस्थान के सुमेरपुर थाने के एक गाँव में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। खबर है कि यहाँ के कुछ ग्रामीणों ने एक युवक को अपनी जाति की महिला से बात करने के कारण पेशाब पिलाया। जूते में डालकर पानी पीने को मजबूर किया और उसके साथ मारपीट की गई। अब इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, कालूराम नाम का युवक अपने गाँव की एक विवाहिता से अक्सर फोन पर बातें करता था। इस बात का पता एक दिन विवाहिता के भाई को चल गया। उसने इस संबंध में अपने रिश्तेदारों को बताया। इसके बाद 11 जून को भारूंडा रोड पर 3 लोगों ने कालूराम का अपहरण किया और सिरोही के सरदारपुर गाँव के पास एक कुएँ पर ले गए।

यहाँ पहले 9 आरोपितों ने मिलकर उससे मारपीट की। फिर उसका मोबाइल और सिम तोड़ दिया। इन 9 आरोपितों की पहचान लक्ष्मणराम, जवानाराम, भीमाराम, हकमाराम, नवाराम, लाखाराम, लक्ष्मणराम सुपरणा, गाेपाराम, दरगाराम के रूप में हुई।

खबर के अनुसार, इन लोगों ने मारपीट के बाद कालूराम को शराब की बोतल में पेशाब भरकर पिलाया। फिर दूसरे आरोपित ने कालूराम के चाचा और भाई को बुलवाया और उन्हें भी रातभर पेड़ से बाँधकर रखा व मारपीट भी की। इसके बाद आरोप है कि इन लोगों ने लड़के के माता-पिता को बुलाकर उनसे 5000 रुपए भी लिए। तब जाकर इन्हें छोड़ा।

अब पुलिस के संज्ञान में मामला आने के बाद मालूम चला है कि आरोपितों ने भेव गाँव के दरगाराम देवासी के कहने पर पीड़ित कालूराम का अपहरण किया था। फिर उसके साथ ये अमानवीय हरकत की।

पुलिस ने मंगलवार को इस संबंध में 9 लोगों के ख़िलाफ अपहरण और मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। 15 जून को इनमें से 5 आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है। जबकि एक नाबालिग आरोपित को भी हिरासत में लिया गया है।

भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, एसपी कल्याणरमल मीणा ने बताया कि इस घटनाक्रम के बारे में स्टेट कंट्रोल रूम समेत उच्च अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है। यह मामला पाली जिले का है, इसलिए वहाँ की पुलिस इसपर कार्रवाई कर रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपित, पीड़ित युवक को स्वजाति महिला से प्रेम करने के लिए सबक सिखाना चाहते थे।

गौरतलब है कि इस मामले की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है। लोग इसे शेयर करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत को टैग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि राजस्थान में कानून व्यवस्था चरमरा सी गई है। हर दिन लूट, बलात्कार, आत्महत्या, दलित उत्पीड़न, जूते से पानी पिलाने और पेशाब पिलाने जैसी मानवीयता को शर्मसार करने वाली घटनाएँ हो रही है। इसलिए इन पर उपयुक्त कार्रवाई हो, ताकि ऐसे मामले दोबारा न हों।

बता दें कि इस घटना से पहले पिछले साल सितंबर में एक मामला उदयपुर से भी आया था। उस समय भी एक युवक को महिला के साथ भागने पर अपहरण करके पेशाब पिलाया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,696FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe