Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाजरॉबर्ट वाड्रा कोरोना पॉजिटिव, उद्धव ठाकरे ने कहा- हालात नहीं सुधरे तो महाराष्ट्र में...

रॉबर्ट वाड्रा कोरोना पॉजिटिव, उद्धव ठाकरे ने कहा- हालात नहीं सुधरे तो महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन

उद्धव ठाकरे ने कहा कि यदि संक्रमण की स्थिति ऐसी ही बनी रही तो अगले 15-20 दिनों में स्वास्थ्य सुविधाओं में कमी आ जाएगी।

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में देश में 81,000 नए मामले आए हैं। राज्यों की बात करें तो सबसे खराब स्थिति में महाराष्ट्र है, जहाँ शुक्रवार (02, अप्रैल) को लगभग 47,000 नए संक्रमित मिले हैं और 202 मरीजों की मृत्यु हुई है। महाराष्ट्र में अब पुनः लॉकडाउन की स्थिति निर्मित हो रही है।

महाराष्ट्र में बढ़ते संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का बयान भी सामने आया है। ठाकरे ने कहा है कि यदि महाराष्ट्र में संक्रमण की ऐसी ही स्थिति बनी रही तो वे लॉकडाउन की स्थिति इनकार नहीं करेंगे। इसका मतलब हुआ कि यदि महाराष्ट्र में आने वाले कुछ दिनों में संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हुई तो एक बार फिर लॉकडाउन लग सकता है। महाराष्ट्र में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी से संबंधित खबरों पर उद्धव ने कहा कि यदि संक्रमण की स्थिति ऐसी ही बनी रही तो अगले 15-20 दिनों में स्वास्थ्य सुविधाओं में कमी आ जाएगी। मुंबई शहर में भी आठ हजार से अधिक नए संक्रमित मिले हैं और 20 मरीजों की मौत हुई है।

महाराष्ट्र के पुणे शहर में कल (3 अप्रैल) से मिनी लॉकडाउन प्रारंभ हो रहा है। अगले सात दिनों तक पुणे में रेस्टोरेंट, सिनेमाघर, मॉल और धार्मिक स्थल पूरी तरह से बंद रहेंगे। साथ ही अगले सात दिनों के लिए पुणे में शाम को 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा। पिछले दो दिनों से पुणे में लगभग 8000 नए मरीज सामने आए हैं।

इस बीच कॉन्ग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा भी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। प्रियंका ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण के संपर्क में आने के कारण उन्हें अपना असम का चुनावी दौरा रद्द करना पड़ा। हालाँकि प्रियंका की रिपोर्ट निगेटिव आई है किन्तु उन्हें आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। इससे पहले रॉबर्ट वाड्रा ने ट्वीट करके अपने संक्रमित होने की जानकारी दी थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

‘मोदी के दिए घरों में रहते हैं, 100% वोट कॉन्ग्रेस को देते हैं’: बोले असम CM सरमा – राज्य पर कब्ज़ा करना चाहते हैं...

सीएम हिमंता ने कहा कि बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यकों ने कॉन्ग्रेस को इसलिए वोट दिया, क्योंकि अगले 10 सालों में वे राज्य को कब्जा चाहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -