Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजजिसने सलमान खान को हिट एंड रन में करवाया बरी, अब वो वकील लड़ेगा...

जिसने सलमान खान को हिट एंड रन में करवाया बरी, अब वो वकील लड़ेगा आर्यन का केस: SRK ने किया हायर, मानशिंदे नहीं दिला पाए बेल

अमित देसाई वही वकील हैं, जिन्होंने 2002 हिट एंड रन केस में सलमान खान को बरी कराया था। अब उन्हें आर्यन खान को सलाखों से बाहर निकालने की जिम्मेदारी दी गई है।

नामी अधिवक्ता सतीश मानशिंदे आर्यन खान को जमानत नहीं दिला पाए तो अब शाहरुख़ खान ने बेटे को बेल दिलाने के लिए सलमान खान के विश्वस्त वकील अमित देसाई को हायर किया है। आर्यन खान को जहाज पर रेव पार्टी में ड्रग्स के इस्तेमाल को लेकर NCB ने गिरफ्तार किया था। वो फ़िलहाल आर्थर रोड जेल में हैं। अब तक सतीश मानशिंदे उनका केस लड़ रहे थे। अब आर्यन के पिता शाहरुख़ ने नया वकील हायर किया है।

बताते चलें कि अमित देसाई वही वकील हैं, जिन्होंने 2002 हिट एंड रन केस में सलमान खान को बरी कराया था। अब उन्हें आर्यन खान को सलाखों से बाहर निकालने की जिम्मेदारी दी गई है। सोमवार (11 अक्टूबर, 2021) को वो आर्यन खान के लिए अदालत में भी गए थे। जमानत अर्जी दाखिल कर दी। NCB ने जवाब दाखिल करने के लिए अदालत से एक सप्ताह का समय माँगा है। अमित देसाई ने आर्यन खान के लिए दलीलें भी पेश की थीं।

इस दौरान उन्होंने कहा था कि पिछले एक सप्ताह से जेल में बंद आर्यन खान को इस मामले में ज़्यादा से ज़्यादा एक साल तक की सज़ा हो सकती है और उनके पास से कुछ नहीं मिला है। अमित देसाई ने आर्यन के खिलाफ कोई सबूत न होने का दावा किया। NDPS कोर्ट में ये सुनवाई हुई थी। 2015 में अमित देसाई ने सलमान खान का केस लड़ा था। इसके बाद अभिनेता को 30,000 रुपए के निजी मुचलके पर जमानत मिली थी।

अमित देसाई एक क्रिमिनल लॉयर हैं, जिनके बारे में बताया गया है कि अब वो इस मामले में आर्यन खान को डिफेंड करेंगे। आर्यन की बेल की एप्लीकेशन स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में दी गई है, जहाँ से ये जानकारी सामने आई। ‘नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS)’ की अदालत में इस मामले की अगली सुनवाई होगी। अमित देसाई ने अदालत में कहा था कि इस मामले में जल्दी सुनवाई की ज़रूरत है, क्योंकि ये उनके मुवक्किल की व्यक्तिगत स्वतंत्रता से जुड़ा हुआ है।

आर्यन खान पिछले 5 दिनों से जेल में हैं। अब उनके बारे में जानकारी सामने आ रही है कि वो वहाँ सिर्फ ‘पार्ले-जी’ बिस्किट ही खा रहे हैं। और तो और, वो 4 दिनों से टॉयलेट भी नहीं गए हैं। आर्यन खान ने 4 दिनों से स्नान भी नहीं किया है। उन्होंने जेल में एंट्री से पहले ही एक दर्जन पानी की बोतलें खरीदी थीं, लेकिन अब उनमें से 3 ही बची हैं। आर्यन खान से अब तक कोई मिलने भी नहीं आया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

10 साल का इस्कॉन, 30 साल का युवक और न्यूयॉर्क में पहली रथयात्रा… जब महाप्रभु जगन्नाथ का प्रसाद ग्रहण कर डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा...

कंपनी ने तब कहा कि ये जमीन बिकने वाली है और करार के तहत अब इसके नए मालिकों के ऊपर है कि वो ये जमीन देते हैं या नहीं। नए मालिक डोनाल्ड ट्रम्प ही थे।

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की ऑडी सीज, ऊटपटांग माँगों के बचाव में रिटायर्ड IAS बाप: रिवॉल्वर लहराने पर FIR के बाद लाइसेंस रद्द करने...

ट्रेनिंग के दौरान ही VIP सुविधाओं के लिए नखरा करने वाली IAS पूजा खेडकर की करस्तानियों का उनके पिता दिलीप खेडकर ने बचाव किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -