Friday, July 1, 2022
Homeदेश-समाज4 दिन से टॉयलेट नहीं गए, नहाया भी नहीं: जेल में केवल पार्ले-जी खा...

4 दिन से टॉयलेट नहीं गए, नहाया भी नहीं: जेल में केवल पार्ले-जी खा रहे आर्यन खान, तबीयत को लेकर कर्मचारी चिंतित

उन्होंने जेल में एंट्री से पहले ही एक दर्जन पानी की बोतलें खरीदी थीं, लेकिन अब उनमें से 3 ही बची हैं। जेल के नियम कहते हैं कि एक व्यक्ति अपने साथ 2500 रुपए तक ही अंदर ले जा सकता है।

शाहरुख़ खान का बँगला ‘मन्नत’ पूरी मुंबई में फेमस है। इस आलीशान ‘महल’ में रहने वाले उनके बेटे आर्यन खान अब आर्थर रोड जेल में समाया बीता रहे हैं। ड्रग्स और जहाज पर रेव पार्टी मामले में NCB के हत्थे चढ़े आर्यन खान पिछले 5 दिनों से जेल में हैं। अब उनके बारे में जानकारी सामने आ रही है कि वो वहाँ सिर्फ बिस्किट ही खा रहे हैं। और तो और, वो 4 दिनों से टॉयलेट भी नहीं गए हैं।

‘दैनिक भास्कर’ ने जेल सूत्रों के हवाले से खबर प्रकाशित की है कि पिछले 4 दिनों से आर्यन खान कैंटीन से खरीदी गई बिस्किट्स पर ही ज़िंदा हैं। वो केवल ‘पार्ले-जी’ बिस्किट ही खा रहे हैं। पिछले 4 दिनों से उन्होंने ठीक से टॉयलेट तक नहीं किया है। जेल के अधिकारी और कर्मचारी उन्हें समझा रहे हैं कि वो कुछ खा लें, लेकिन आर्यन मान ही नहीं रहे। वो कह रहे हैं कि उन्हें भूख ही नहीं लग रही है।

मंगलवार (12 अक्टूबर, 2021) की सुबह आमद वार्ड के कॉन्स्टेबल ने आर्यन खान को बिस्किट लाकर दी थी। उन्होंने जेल में एंट्री से पहले ही एक दर्जन पानी की बोतलें खरीदी थीं, लेकिन अब उनमें से 3 ही बची हैं। जेल के नियम कहते हैं कि एक व्यक्ति अपने साथ 2500 रुपए तक ही अंदर ले जा सकता है। जेल अकाउंट में इसे जमा कर इसके बदले एक महीने का कूपन दिया जाता है। जेल के कैंटीन में इसका इस्तेमाल किया जाता है।

वहाँ से साबुन, तेल और टूथपेस्ट जैसी रोजमर्रा की जरूरत की चीजों के अलावा नमकीन, बिस्किट और चिप्स जैसी खाने-पीने की वस्तुएँ भी खरीदी जा सकती हैं। जेलकर्मी चिंतित हैं कि कहीं इससे आर्यन खान की तबीयत न बिगड़ जाए। आर्यन के घर से चादर और कुछ कपड़े भी आए हैं। जेल ने उन्हें कंबल भी बिछाने के लिए दी है। वो और अरबाज मर्चेंट एक ही सेल में रह रहे हैं। आर्यन खान ने 4 दिनों से स्नान भी नहीं किया है।

लेकिन, जेल के नियम के हिसाब से उन्हें शेविंग रोज करानी पड़ रही है। उन्हें ‘बच्चा वार्ड’ के नीचे वाले सेल में क्वारंटाइन कर के रखा गया है। उनके साथ जेल के उस हिस्से में दो बुजुर्ग, एक विकलांग समेत तीन विचाराधीन कैदी बंद हैं। जैसे ही क्वारंटाइन पीरियड ख़त्म होगा, उन्हें सामान्य वॉर्ड में भेजा जाएगा। वहाँ एक सेल में 500 कैदियों के रहने की व्यवस्था है। बुधवार को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है।

अगर उनकी जमानत याचिका ख़ारिज हो जाती है और उन्हें जेल में और दिन बिताने पड़ते हैं तो अगले महीन उन्हें मनीऑर्डर के जरिए अपने घर से 2500 रुपए मँगाने की अनुमति दी जाएगी। एक जवाबदार और दो संतरी आर्यन खान पर नजर रख रहे हैं। आर्यन का जवाबदार चेंबूर बैंक लूट का एक 21 साल का आरोपित है। हर सेल में सामान्यतः एक जवाबदार रखा जाता है। आर्यन खान से अब तक कोई मिलने भी नहीं आया है।

उधर बाहर आर्यन की बहन सुहाना खान भी भाई को लेकर परेशान हैं और हर घंटे अपने पिता शाहरुख़ खान से अपडेट्स ले रही हैं। ‘मन्नत’ पहुँच बॉलीवुड सितारे आर्यन के माता-पिता शाहरुख और गौरी को हौसला दे रहे हैं। बावजूद बेटे की टेंशन में दोनों की नींद उड़ गई है। एक्टर ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पठान’ के इंटरनेशनल शूटिंग शेड्यूल को भी रद्द कर दिया है और डायरेक्टर एटली की फिल्म की शूटिंग भी स्थगित कर दी है। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे, नहीं थी किसी को कल्पना’: राजनीति के धुरंधर एनसीपी चीफ शरद पवार भी खा गए गच्चा, कहा- उम्मीद थी वो...

शरद पवार ने कहा कि किसी को भी इस बात की कल्पना नहीं थी कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बना दिया जाएगा।

आँखों के सामने बच्चों को खोने के बाद राजनीति से मोहभंग, RSS से लगाव: ऑटो चलाने से महाराष्ट्र के CM बनने तक शिंदे का...

साल में 2000 में दो बच्चों की मौत के बाद एकनाथ शिंदे का राजनीति से मोहभंग हुआ। बाद में आनंद दिघे उन्हें वापस राजनीति में लाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,269FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe