Wednesday, June 12, 2024
Homeदेश-समाजसुशील कुमार रेलवे की नौकरी से हुए सस्पेंड, मददगार महिला हैंडबॉल खिलाड़ी से भी...

सुशील कुमार रेलवे की नौकरी से हुए सस्पेंड, मददगार महिला हैंडबॉल खिलाड़ी से भी होगी पूछताछ; सामने आया दुबई कनेक्शन

सुशील कुमार पर एक पहलवान की हत्या में संलिप्तता का आरोप है, जिसकी जाँच चल रही है। इस समय सुशील कुमार पुलिस रिमांड पर हैं। उत्तर रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार सुशील कुमार जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड (JAG) के अधिकारी थे।

देश के लिए ओलंपिक मेडल लाने वाले पहलवान और भारतीय रेलवे यातायात सेवा (IRTS) के अधिकारी सुशील कुमार रेलवे की नौकरी से सस्पेंड हो गए हैं। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि सुशील कुमार पर एक पहलवान की हत्या में संलिप्तता का आरोप है, जिसकी जाँच चल रही है। इस समय सुशील कुमार पुलिस रिमांड पर हैं। उत्तर रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार सुशील कुमार (Sushil Kumar) जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड (JAG) के अधिकारी थे। 

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनकड़ की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और उसके साथी अजय उर्फ सुनील की मदद राष्ट्रीय स्तर की एक महिला खिलाड़ी ने की थी। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि रविवार (मई 23, 2021) को गिरफ्तारी के समय सुशील व अजय के पास से बरामद स्कूटी इसी महिला खिलाड़ी के नाम पर रजिस्टर्ड है।

पूछताछ में बार-बार बयान बदलते रहे सुशील कुमार

शनिवार (मई 22, 2021) शाम को सुशील व अजय इसी महिला खिलाड़ी के पश्चिम दिल्ली के हरि नगर स्थित घर पर रुके। रविवार को इस खिलाड़ी की स्कूटी लेकर दोनों मुंडका में किसी से रुपए लेने जा रहे थे। उसी समय पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही इस महिला खिलाड़ी को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। महिला हैंडबॉल की प्लेयर है और दो बार एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी है।

अब सुशील कुमार का दिल्ली के वांटेड अपराधियों के साथ क्राइम कनेक्शन सामने आ रहा है। नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक आरोप है कि सुशील दिल्ली-एनसीआर के उस क्रिमिनल ग्रुप के साथ काम कर रहे थे, जिसकी दुश्मनी दुबई में बैठे बड़े गैंगस्टर से थी। जिस रात सुशील पर छत्रसाल स्टेडियम में सागर से मारपीट के आरोप लगे हैं, उस वारदात के वक्त भी कुख्यात अपराधी नीरज बवानिया गैंग से जुड़े लोग वहाँ मौज़ूद थे। दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम के बाहर से एक स्कॉर्पियो बरामद की है, जो नीरज बवानिया के गुर्गो की बताई जा रही है। इस कार से हथियार भी मिले हैं। अब क्राइम ब्रांच इस बात की जाँच कर रही है कि सुशील कुमार के गैंगस्टर नीरज बवानिया से क्या संबंध थे।

इसके अलावा बताया गया कि भगोड़े गैंगस्‍टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी ने केबल के एक व्‍यापारी से 1 करोड़ रुपए की रंगदारी माँगी थी। फोन एक अंतरराष्‍ट्रीय नंबर से किया गया था। जाँच में पता चला कि इस रंगदारी के पीछे सुशील कुमार था। जठेड़ी उत्तर भारत के मोस्‍ट वॉन्‍टेड गैंगस्‍टर्स में से एक है। इस समय उसके दुबई में होने का शक है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम ने पहलवान सागर की हत्या के मुख्य आरोपित ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और उनके सहयोगी अजय बक्करवाला से दिल्ली के तीन स्थानों- मॉडल टाउन, शालीमार बाग और छत्रसाल स्टेडियम की घटनाओं के बारे में पूछताछ कर रही है। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस जब इन जगहों पर सुशील से पूछताछ कर रही थी तो वह घबराए हुए लग रहे थे और बार-बार अपने बयान बदल रहे थे

सूत्रों ने बताया कि सुशील ने छत्रसाल स्टेडियम में होने की बात कबूल की और कहा कि उसने उन दो गुटों के बीच मध्यस्थ बनने की कोशिश की थी जो वहाँ लड़ रहे थे। हालाँकि, सुशील ने सागर और सोनू को मॉडल टाउन फ्लैट से लाने की बात कबूल नहीं की। जब पुलिस सुशील से इन जगहों पर पूछताछ कर रही थी तो वह घबरा रहे थे और बार-बार अपना बयान बदल रहे थे। 

चार मई की रात की गई थी सागर पहलवान की हत्या

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में चार मई की रात सागर पहलवान की हत्या हुई थी। हत्या का आरोप सुशील कुमार और उसके साथियों पर लगा था। इसके बाद से सुशील कुमार अपने साथी अजय के साथ फरार चल रहा था। दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार पर एक लाख व उसके साथी अजय पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। रविवार (23 मई 2021) को दोनों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लड़की हिंदू, सहेली मुस्लिम… कॉलेज में कहा, ‘इस्लाम सबसे अच्छा, छोड़ दो सनातन, अमीर कश्मीरी से कराऊँगी निकाह’: देहरादून के लॉ कॉलेज में The...

थर्ड ईयर की हिंदू लड़की पर 'इस्लाम' का बखान कर धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित किया गया और न मानने पर उसकी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई।

जोशीमठ को मिली पौराणिक ‘ज्योतिर्मठ’ पहचान, कोश्याकुटोली बना श्री कैंची धाम : केंद्र की मंजूरी के बाद उत्तराखंड सरकार ने बदले 2 जगहों के...

ज्तोतिर्मठ आदि गुरु शंकराचार्य की तपोस्‍थली रही है। माना जाता है कि वो यहाँ आठवीं शताब्दी में आए थे और अमर कल्‍पवृक्ष के नीचे तपस्‍या के बाद उन्‍हें दिव्‍य ज्ञान ज्‍योति की प्राप्ति हुई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -